ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए घर पर बनाएं हर्बल मसाज ऑयल, जानें आसान तरीका

Homemade Oil for Breast Enlargement: ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए तेल की मसाज करना फायदेमंद होता है, जानें ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए होममेड मसाज ऑयल।

Prins Bahadur Singh
Written by: Prins Bahadur SinghPublished at: Jul 29, 2022Updated at: Jul 29, 2022
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए घर पर बनाएं हर्बल मसाज ऑयल, जानें आसान तरीका

Homemade Oil for Breast Enlargement: ब्रेस्ट साइज छोटा होने से महिलाएं अपने आप को अंडर कॉन्फिडेंट समझने लगती हैं। हर किसी की चाहत होती है कि उसकी बॉडी और फिगर परफेक्ट हो। परफेक्ट बॉडी और फिगर के लिए ब्रेस्ट या स्तनों की साइज का पूरे शेप में होना जरूरी है। ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए महिलाऐं तमाम तरह के उपाय अपनाती हैं। तमाम महिलाओं के बारे में आपने सुना होगा कि उन्होंने ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने (Breast Size Badhane Ke Upaay) के लिए सर्जरी या दूसरे ट्रीटमेंट भी कराएं हैं। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नुकसानदायक भी हो सकता है। इसलिए आपको बहुत सोच-समझकर किसी भी चीज का इस्तेमाल करना चाहिए। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के कुछ प्राकृतिक उपाय भी हैं, इससे साइड इफेक्ट्स के खतरे को कम किया जा सकता है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए कुछ होममेड तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तेल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है। खास बात यह है कि इन तेलों को आप घर पर आसानी से बना भी सकते हैं।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए होममेड ऑयल- How to Make Natural Breast Enlargement Oil in Hindi

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए तेल से मसाज करना, नियमित व्यायाम और हेल्दी डाइट का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके सुरक्षित और प्रभावी माने जाते हैं। आप आसानी से घर पर कुछ ऐसे तेल बना सकते हैं, जिससे मसाज करने से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ता है। आइए जानते हैं इन तेलों के बारे में-

Homemade Oil for Breast Enlargement

इसे भी पढ़ें: Gigantomastia: ब्रेस्ट साइज तेजी से बढ़ने का कारण हो सकती है ये बीमारी, जानें कारण और बचाव

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए मेथी का तेल- Fenugreek Oil For Breast Enlargement

मेथी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है और इसका इस्तेमाल भी लगभग हर भारतीय रसोई में किया जाता है। मेथी में फाइटोएस्ट्रोजन पाया जाता है, जो शरीर में एस्ट्रोजन हॉर्मोन को बढ़ाने का काम करता है। मेथी के तेल से स्तनों की मसाज करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है। स्तनों का साइज बढ़ाने के लिए मेथी के तेल को आप घर पर आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आप मेथी के दानों को पैन में लेकर हल्का रोस्ट कर लीजिए। इसके बार ग्राइंडर में इन्हें अच्छी तरह से पीस लें। अब इसके बाद एक पैन में गर्म पानी में मेथी का पाउडर डालें और अच्छी तरह से उबालें। इसे उबालने के बाद मेथी के तेल को छान लें। अब ब्रेस्ट पर नियमित रूप से मेथी के तेल से मसाज करें। ऐसा कुछ दिनों तक करने से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 पोषक तत्व, मिलेगा लाभ

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए लौंग का तेल- Clove Oil To Increase Breast Size in Hindi

लौंग का तेल ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए अच्छा माना जाता है। इसमें मौजूद गुण ब्रेस्ट को बढ़ाने का काम करते हैं। लौंग के तेल से ब्रेस्ट की रेगुलर मसाज करने से कुछ दिनों में आपको फर्क दिखने लगता है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए लौंग का तेल घर पर आसानी से बनाया जा सकता है। इसके लिए आप एक बर्तन में लौंग लें और इसे धीमी आंच पर भून लें। लौंग को भूनने के बाद एक कांच के जार में इसे डालें और इसमें कैरियर ऑयल मिलाएं। इसके बाद इस जार को 1 हफ्ते के लिए बंद करके ऐसी जगह पर रखें जहां सूरज की रोशनी न जाती हो। 1 हफ्ते बाद इसे साफ कपड़े की मदद से छान लें और किसी बर्तन में स्टोर करें। लौंग के तेल से ब्रेस्ट की मसाज करने से आपके ब्रेस्ट साइज बढ़ते हैं।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए जैतून का तेल- Olive Oil for Breast Enlargement in Hindi

जैतून का तेल ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। स्तनों पर ऑलिव ऑयल या जैतून के तेल से नियमित मसाज करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद मिलती है। घर पर जैतून का तेल बनाने के लिए आप सबसे पहले पके हुए जैतून लें और इन्हें अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके बाद इन्हें किसी बड़े बाउल में लेकर अच्छी तरह से मैश कर लें। इसका पेस्ट बन जाने पर इसे एक बड़े कांच के जार या ग्लास में रखें। अब इस पेस्ट में पानी डालें और अच्छी तरह से ब्लेंड करें। इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिक्स करें, और धीरे-धीरे चलाते रहें। कुछ देर तक अच्छी तरह से चलाने के बाद इसे एक चीजक्लॉथ में डालें और इसे छाननी पर डाल कर अच्छी तरह से दबाएं। अच्छी तरह से दबाने से ऑलिव ऑयल निकल जाएगा। अब इस तेल को साइफन करें और किसी साफ बर्तन में स्टोर करें।

Homemade Olive Oil for Breast Enlargement

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नारियल तेल के फायदे- Increase Breast Size with Coconut Oil

नारियल का तेल भी ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए फायदेमंद माना जाता है। नारियल तेल से ब्रेस्ट की रेगुलर मसाज करने से कुछ दिनों में आपको फायदा दिखने लगता है। नारियल तेल को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं। नारियल तेल बनाने के लिए आप सबसे पहले पके हुए नारियल का गूदा निकाल लें और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को साफ कपड़े में लेकर निचोड़ें। अच्छी तरह से निचोड़ने के बाद नारियल मिल्क निकलेगा। इसे अच्छी तरह से छानकर साफ बर्तन में रख लें। अब तांबे या एल्युमीनियम के बर्तन में इस नारियल मिल्क को अच्छी तरह से 2 से 3 घंटे तक पकाएं। मीडियम आंच पर इसे अच्छी तरह से पकाने के बाद गैस से हटाएं और कपड़े की मदद से इसे छान लें। इसे अच्छी तरह से छानने के बाद जो तेल निकले उसे स्टोर कर लें। इस नारियल तेल से ब्रेस्ट की मसाज करने से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ता है।

इसे भी पढ़ें: ढीले-लटके स्तनों (Breast) को टाइट करने के लिए खाएं ये 6 चीजें, आएगी कसावट

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए इन तेलों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद माना जाता है। नियमित रूप से कुछ दिनों तक ब्रेस्ट की मसाज करने से आपको फायदा मिलेगा। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए किसी भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल खतरे से खाली नहीं होता है। इसलिए किसी भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

(Image Courtesy: Freepik.com)

 
Disclaimer