अभिनेत्री और नेत्री खुश्बू सुंदर ने इस तरह घटाया 15 किलो वजन, सामने आईं कई खूबसूरत तस्‍वीरें

अभिनेत्री और नेत्री खुश्बू सुंदर ने 15 क‍िलो वजन घटाकर फैन्‍स को चौंका द‍िया है, उनकी फोटोज तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं 

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Oct 14, 2021
अभिनेत्री और नेत्री खुश्बू सुंदर ने इस तरह घटाया 15 किलो वजन, सामने आईं कई खूबसूरत तस्‍वीरें

साउथ की प्रस‍िद्ध अभ‍िनेत्री और नेत्री खुश्बू सुंदर इन दिनों अपने नए लुक के कारण चर्चा में है। कारण है खुश्बू का वेट लॉस ट्रॉन्‍सफॉर्मेशन। खुश्बू ने कुछ ही महीनों में करीब 15 क‍िलो वजन कम कर ल‍िया है। क‍िसी कलाकार की वेट लॉस जर्नी लाखों फैन्‍स के ल‍िए प्रेरणा बन सकती है। जैसे ही उनकी फोटोज सोशल मीड‍िया पर आईं फैन्‍स की खुशी का ठिकाना नहीं था, फोटोज तुरंत वायरल हो गईं। खुश्बू ने ट्रॉन्‍सफॉर्मेशन से पहले और बाद की तस्‍वीरें अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट्स के जर‍िए फैन्‍स के साथ शेयर की हैं। इन तस्‍वीरों में एक्‍ट्रेस बेहद बोल्‍ड और खूबसूरत नजर आ रही हैं। आप भी जानना चाहते हैं खुश्बू का वेट लॉस उपाय तो आगे व‍िस्‍तार से पढ़ें।

weight loss journey khushbu

(image source:khushbu Sundar)

खुश्बू सोशल मीड‍िया पर काफी एक्‍ट‍िव रहती हैं और फैन्‍स के साथ अपनी डेली लाइफ का रूटीन शेयर करती रहती हैं। तमिल स‍िनेमा की नामचीन एक्‍ट्रेस खुश्बू सुंदर कलाकर होने के साथ-साथ पॉल‍िट‍िश‍ियन भी हैं। 51 वर्षीय खुश्बू साउथ में 200 से ज्‍यादा फ‍िल्‍में कर चुकी हैं। बॉलीवुड की बात करें तो खुश्बू ने 'द बर्न‍िंग ट्रेन' फ‍िल्‍म के गाने में पहली बार नजर आई थीं। इसके बाद अभ‍िनेत्री ने नसीब, लावार‍िस, काल‍िया जैसी फ‍िल्‍में भी कीं। 

एक्‍ट्रेस खुश्बू ने घटाया 15 क‍िलो वजन (Actress and politician Khushbu Sundar loss 15 kg)

खुश्बू ने एक इंटरव्‍यू के दौरान बताया क‍ि वो प‍िछले साल नवंबर में करीब 93 क‍िलो की थीं और इस समय उनका वजन 79 है और अब वो 69 का टॉर्गेट बनाकर एक्‍सरसाइज कर रही हैं। खुश्बू ने अपने सोशल अकाउंट पर पहले और बाद की तस्‍वीर भी शेयर की है ज‍िसमें वो काफी फ‍िट नजर आ रही हैं। 

इसे भी पढ़ें- डाइट में मामूली बदलाव कर सलमान अली ने घटाया 35 किलो वजन, उनसे जानें वजन घटाने के लिए किन बातों का रखें खयाल

सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ खुश्बू का नया लुक

khushbu sundar

(image source:khushbu Sundar) 

खुश्बू के फैन्‍स के ल‍िए ये साल बेहद चौकाने वाला रहा जब खुश्बू ने अपनी तस्‍वीरे सोशल मीड‍िया पर डालीं तो कुछ ही समय में वो वायरल हो गईं। खुश्बू ने ट्वीट के जर‍िए ल‍िखा है क‍ि 'मेहनत रंग लाई, मैं अपनी खुशी का अंदाजा नहीं लगा पा रही हूं', खुश्बू के फैन्‍स के साथ-साथ ये ट्रांसफॉर्मेशन उन सभी लोगों को पसंद आएगा जो वजन कम करना चाहते हैं। खुश्बू ने जो तस्‍वीरें साझा की हैं उनमें वो जम्‍प सूट पहनी द‍िख रहीं हैं। इन तस्‍वीरों को देखकर हर कोई हैरान है।

इसे भी पढ़ें- श्वेता तिवारी ने प्रेगनेंसी के बाद कम किया था 10 किलो वजन, ऐसे मेनटेन की फिटनेस

लॉकडाउन के कारण घटा वजन (Weight loss during lockdown)

खुश्बू ने ट्वीट करते हुए लि‍खा है क‍ि कई लोगों ने मेरी तस्‍वीरे देखते हुए मुझसे पूछा क‍ि मेरे ट्रांसफॉर्मेशन का कारण क्‍या है पर सच बताऊं तो लॉकडाउन के कारण ही वजन कम करना संभव हो पाया। लगभग 70 द‍िनों तक हाउस हेल्‍पर्स मौजूद नहीं थे इस दौरान मैंने घर का सारा काम खुद ही क‍िया जैसे झाडू लगाना, बर्तन धोना, कपड़े साफ करना, पौधों को पानी देना या बॉथरूम साफ करना। घर के काम में मैंने काफी पसीना बहाया, इस सब के चलते फ‍िजिकल एक्‍टीव‍िटी काफी बढ़ गई थी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kushboo Sundar (@khushsundar)

रोजाना दो घंटे कसरत करती हैं खुश्बू (Exercise)

खुश्बू ने ट्ववीट कर बताया क‍ि उन्‍होंने वजन कम करने के ल‍िए योगा (yoga) और प्‍लैंक (plank) की मदद ली। प्‍लैंक करने से शरीर लचीला बनता है और पेट की मसल्‍स को मजबूती मिलती है। साथ ही खुश्बू ने बताया क‍ि खाना खाने की वो खास शौकीन नहीं है इसल‍िए डाइट करना उनके ल‍िए कोई मुश्‍क‍िल काम नहीं है, उन्‍होंने केवल हेल्‍दी खाने पर फोकस क‍िया। खुश्बू ने बताया क‍ि वो हर द‍िन दो घंटा कसरत करती हैं और डाइट को कंट्रोल रखती हैं इसी आसान उपाय से खुशबू वजन कम कर पाने में सफल हुईं।

आप भी इसी तरह डाइट और कसरत पर फोकस करके वजन घटा सकते हैं, केवल अच्‍छी डाइट और रोजाना व्‍यायाम पर फोकस करें।

(main image source:khushbu Sundar)

Read more on Weight Management in Hindi

Disclaimer