Happy Birthday Kangana Ranaut: फिल्म 'थलाइवी' के लिए कंगना रनौत ने बढ़ाए थे 20 किलो वजन, आज लॉन्च होगा ट्रेलर

थलाइवी 23 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पर आइए आज कंगना के जन्मदिन पर उनके बदलते किरदारों के पीछे उनके इस फिटनेस के सीक्रेट को जानते हैं। 

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 24, 2020
Happy Birthday Kangana Ranaut: फिल्म 'थलाइवी' के लिए कंगना रनौत ने बढ़ाए थे 20 किलो वजन, आज लॉन्च होगा ट्रेलर

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Happy birthday Kangana Ranaut) की 'थलाइवी' (Thalaivi) नामक एक नई फिल्म आ रही है, जो कि दिवंगत राजनीतिक नेता जयललिता के ऊपर बनी है। इस फिल्म में कंगना जयललिता की भूमिका निभाते हुए दिखेंगी। एएल विजय द्वारा निर्देशित, थलाइवी जयललिता की यात्रा को एक शानदार अभिनेत्री के रूप में चित्रित करेगी, जिनका एक शक्तिशाली राजनीतिक कैरियर था। फिल्म जयललिता के जीवन पर कम और इसके ज्ञात पहलुओं पर ज्यादा प्रकाश डालेगी। फिल्म दो हिस्सा में बनाई जा रही है, इसका पहला पार्ट इस साल स्क्रीन पर नजर आएगा, जिसका ट्रेलर (thalaivi trailer) आज कंगना के जन्मदिन पर रिलीज होने जा रहा है। ये फिल्म 23 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

inside_kangnafashion

Thalaivi के लिए कंगना ने बढ़ाया था 20 किलो वजन

कंगना अपने हर ऑनस्क्रीन भूमिका को निभाते हुए रोल के साथ पूरा न्याय करती हुई नजर आती हैं। इस बार भी कंगना ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की। इस फिल्म की खास बात ये है कि जयललिता के किरदार को पर्दे पर हू-ब-हू उतारने के लिए कंगना ने अपना वजन 20 किलो तक बढ़ा लिया था। फिल्म के पोस्टर्स में कंगना का ये बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन (Kangana Ranaut Body Transformation) इतना साफ दिख रहा है कि कुछ सीन्स में कंगना को पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। हाल ही, में उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बताया कि कैसे इस रोल के लिए इतना वजन बढ़ाना और फिर उसे घटाना उनके लिए एक बड़ा चैलेंज था। अभिनेत्री को आखिरी बार स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'पंगा' में देखा गया था, जहां उन्होंने एक टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट किया था और वह किसी एथलीट से कम नहीं लग रही थीं।

कंगना के पास पाइपलाइन में सर्वेश मेवाड़ा का तेजस भी है, जिसमें वह एक वायु सेना पायलट की भूमिका निभाएंगी। लेकिन कैसे वह इन सभी अलग-अलग लुक में फिट हो जाती है? कंगना की फिट और टोन्ड बॉडी के पीछे क्या राज है? आइए जनाते हैं इसके बारे में।

इसे भी पढ़ें: डाइट के अलावा डांस से सान्या खुद को रखती हैं फिट

कंगना का फिटनेस सीक्रेट (Kangana Diet and Fitness)

आप कंगना को एक शानदार अभिनेत्री और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों की विजेता के रूप में जानते हैं। लेकिन आपको यह पता नहीं है कि बॉलीवुड की रानी एक फिटनेस फ्रीक भी हैं। मणिकर्णिका अभिनेत्री अपने टोंड शरीर को बनाए रखने के लिए एक सख्त फिटनेस और आहार व्यवस्था का पालन करती है। वो घंटो जिम में पसीना बहाती हैं और अलग-अलग प्रकारों के एक्सरसाइज करती हैं। वो अक्सर अपने एक्सरसाइज के पैटर्न को बदलती रहती हैं। जैसे कि अगर वो एक ही एक्सरसाइज को करते-करते थक जाती हैं, तो वो इसके पैटर्न को बदलना पसंद करती हैं।

कंगना सप्ताह में 5 दिन, दो घंटे जिम में पसीना बहाती हैं। उनके फिटनेस रूटीन की बात करें, तो शक्ति और वजन प्रशिक्षण के लिए वो योग और कार्डियो करती हैं। पुल-अप्स, पुश-अप्स, स्क्वाट्स और जर्मन सेट जैसी एक्सरसाइज उनके नियमित वर्कआउट रिजीम का एक हिस्सा हैं। इसके अलावा, कंगाग लचीलेपन के लिए योग पर काफी हद तक निर्भर करती है। एक दिन में 45 मिनट का योगासन उन्हें आकार में बने रहने में मदद करता है और उनके दिमाग को भी आराम देता है।

कंगना का डाइट प्लान

अभिनेत्री पसंदीदा खाना शाकाहारी है। उनके दैनिक आहार में बहुत सारे पौष्टिक आहार होते हैं। तैलीय भोजन कंगना के डाइट प्लान में नहीं आता है। उनके नाश्ते के मेनू में एक कटोरी दलिया या एक कटोरी साबुत अनाज अनाज होता है। दलिया फाइबर से भरपूर होता है और शरीर के कोलेस्ट्रॉल स्तर को नियंत्रित रखने में मदद करता है। साबुत अनाज भी फाइबर में उच्च है और उन्हें ये पूरे दिन सक्रिय रहने में मदद करता है।

भोजन के बीच में कंगना ताजे फलों पर नाश्ता करती हैं। शरीर की प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए वह प्रोटीन शेक भी पीती है। उसके दोपहर के भोजन में सलाद का एक कटोरा, कुछ चावल और रोटी के साथ दाल और उबली सब्जियां शामिल खाती हैं। कंगना लाइट डिनर खाने में विश्वास रखती हैं। उसके खाने के मेन्यू में आमतौर पर वेजिटेबल सूप, कुछ उबली सब्जियां और सलाद होता है।

इसे भी पढ़ें: जानिए हैंडसम हंक करण सिंह ग्रोवर की मस्कुलर बॉडी का राज और डाइट प्लान

वर्कआउट के साथ कंगना योगा भी करती हैॆ

शरीर की मांसपेशियों में लचीलापन लाने के लिए कंगना रोजाना 45 मिनट योग करती हैं। वह सप्ताह में पांच दिन जिम जाती हैं। उसके वर्कआउट रिजीम में वेट ट्रेनिंग, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कार्डियो शामिल हैं। अपने शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए कंगना एक दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीती हैं। इस तरह कंगना खुद को फिट एंड फाइन रख कर हर रोल में ढल जाती हैं।

Read more articles on Exercise-Fitness in Hindi

Disclaimer