केरल और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, कई बॉलीवुड सेलेब्स भी आए चपेट में

देश में केरल और महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है, वहीं शाहरुख खान समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

Prins Bahadur Singh
Written by: Prins Bahadur SinghPublished at: Jun 06, 2022Updated at: Jun 06, 2022
केरल और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, कई बॉलीवुड सेलेब्स भी आए चपेट में

देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। बीते हफ्ते के मुकाबले इस सप्ताह सामने आए कोरोना वायरस के नए मामले (Coronavirus Cases) लगभग 45 फीसदी बढ़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 4,518 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 9 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हुई है। आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,31,81,335 हो गयी है। देश में अब तक कोरोना वायरस के चलते कुल 5,24,701 लोगों की मौत भी दर्ज की गयी है। आंकड़ों के मुताबिक इस सप्ताह कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। बीते सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कोरोना के 25000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना का संक्रमण का एक्टिव केसलोड भी बढ़कर 25,782 हो गया है।

केरल और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले (Coronavirus Cases Surge in Kerala & Maharashtra)

देश में अचानक कोरोना संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोत्तरी में सबसे ज्यादा हाथ केरल और महाराष्ट्र राज्य का है। इसके अलावा देश के 10 प्रमुख राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। अगर हम आकड़ों पर ध्यान दें तो अकेले केरल और महाराष्ट्र से 60 प्रतिशत से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे थे लेकिन बीते दिनों में केरल और महाराष्ट्र में नए मामले तेजी से बढ़े हैं। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में केरल में कोरोना के 1,544 नए मामले दर्ज किये गए हैं जो भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए कुल मामलों का 34.17 प्रतिशत हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,494 नए मामले मिले हैं। गौरतलब हो कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 343 नए मामले सामने आए हैं। केरल और महाराष्ट्र जैसे प्रमुख राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी चिंता का विषय है।

Coronavirus Cases Surge in Kerala Maharashtra

इसे भी पढ़ें : कोरोना और मंकीपॉक्स के बाद अब वेस्ट नाइल वायरस का कहर, केरल में हुई पहली मौत, जानें क्या है ये बीमारी

बॉलीवुड में फिर से पांव पसार रहा कोरोना संक्रमण (Covid Positive Cases in Bollywood)

कोरोना वायरस संक्रमण का कहर एक बार फिर से अब बॉलीवुड में देखने को मिल रहा है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कई नामचीन बॉलीवुड स्तर समेत कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गौरतलब हो कि 5 मई को फिल्म निर्माता और डायरेक्टर करण जौहर ने अपने घर पर 50वें जन्मदिन की पार्टी रखी थी। इस पार्टी में कई बॉलीवुड सितारे शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक करण जौहर की पार्टी में शामिल लगभग 50 से अधिक बॉलीवुड सेलेब्स कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इस पार्टी में शामिल हुए अभिनेता शाहरुख खान के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है। हाल में बॉलीवुड के ये सितारे कोरोना संक्रमण की चपेट में आये हैं।

Coronavirus Cases Surge in Kerala Maharashtra

इसे भी पढ़ें : कोरोना के बाद केरल में 2 बच्चों में नोरोवायरस संक्रमण की पुष्टि, जानें कितना खतरनाक है यह वायरस

1. अक्षय कुमार 

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार बीते कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। उन्हें सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि वे कोरोना संक्रमित हुए हैं और इस वजह से कान फिल्म फेस्टिवल का दौरा नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार को कोरोना संक्रमण कुछ दिनों पहले हुए था और इससे करण जौहर की पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

2. शाहरुख खान

अभिनेता शाहरुख खान भी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक करण जौहर की बर्थडे पार्टी में शामिल होने के बाद शाहरुख खान कोरोना से संक्रमित हुए हैं। खबर तो यह भी है कि शाहरुख खान के 9 साल के बेटे अबराम भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। हालांकि इस खबर की अभी तक कोई ऑफिसियल पुष्टि नहीं हुई है।

3. कटरीना कैफ 

अभिनेत्री कटरीना कैफ भी कोरोना से संक्रमित हुई हैं। कटरीना कैफ ने कोरोना संक्रमित (Katrina Kaif Covid Positive) होने के बाद विजय सेतुपति के साथ श्रीराम राघवन की फिल्म 'मेरी क्रिसमस' की शूटिंग भी कैंसल कर दी है।

4. कार्तिक आर्यन

अभिनेता कार्तिक आर्यन भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में उन्होंने कोरोना संक्रमण की जांच कराई थी जिसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। अभिनेता कार्तिक आर्यन ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते वह फिल्म अवार्ड इवेंट आईफा में अपनी परफॉरमेंस भी नहीं कर पाए।

5. आदित्य रॉय कपूर

अभिनेता आदित्य रॉय कपूर भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से संक्रमित होने के बाद हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ओम के प्रमोशन में भी नहीं जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : कोरोना वायरस इन 5 अंगों को पहुंचाता है सबसे ज्यादा नुकसान, ऐसे पहचानें शरीर में वायरस के लक्षण

कोरोना की तीसरी लहर के बाद बीते कुछ दिनों से एक्सपर्ट चौथी लहर की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। पिछले महीने कोरोना के नए मामले बढ़ने शुरू हुए थे लेकिन बीच में इनकी संख्या लगातार कम हो रही थी। लेकिन एक बार फिर से देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ना चिंताजनक है।

(All Image Source - ANI)

Disclaimer