घी से करें स्तनों की मालिश, मिलेंगे कई जबरदस्त लाभ

Breast Massage with Ghee Benefits in Hindi: अपने स्तनों में कसाव लाने, टाइट बनाने और ग्रोथ करने के लिए आप घी का उपयोग कर सकते हैं। 

Anju Rawat
Written by: Anju RawatUpdated at: Oct 31, 2022 13:30 IST
घी से करें स्तनों की मालिश, मिलेंगे कई जबरदस्त लाभ

Breast Massage with Ghee Benefits in Hindi: सुडौल, बड़े और टाइट स्तन महिलाओं की खूबसूरती पर चार चांद लगा देते हैं। जिन महिलाओं के ब्रेस्ट सुडौल होते हैं, उनकी पर्सनैलिटी उभरकर सामने आती है। साथ ही इन महिलाओं का कॉन्फिडेंस लेवल भी हाई होता है। वहीं, जिन महिलाओं के ब्रेस्ट छोटे, लटके हुए होते हैं, उन्हें कई मामलों में मजाक का पात्र भी बनना पड़ता है। साथ ही इन महिलाओं पर महंगे आउटफिट भी फबते नहीं है। यहीं, वजह है कि हर महिला सुडौल, अट्रैक्टिव और बड़े स्तनों की चाहत रखती हैं। लेकिन जेनेटिक, पोषक तत्वों की कमी और एस्ट्रोजन की कमी होने पर स्तन छोटे रह सकते हैं। ऐसे में अपने स्तनों का विकास करने, स्तनों को टाइट करने, स्तनों में कसाव लाने और स्तनों को आकर्षक बनाने के लिए महिलाएं कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट लेना पसंद करती हैं। वहीं कुछ महिलाएं तरह-तरह के ऑयल, क्रीम आदि का भी उपयोग करती हैं। अगर आप भी मालिश के माध्यम से स्तनों का विकास करना चाहती हैं, तो इसके लिए घी का इस्तेमाल कर सकती हैं। घी से स्तनों की मालिश करने से कई लाभ मिल सकते हैं। तो चलिए, जानते हैं स्तनों की मालिश करने के लिए घी कैसे फायदेमंद होता है? (Breast Massage with Ghee Benefits in Hindi)

स्तनों की मालिश करने के लिए घी के फायदे- Breast Massage with Ghee Benefits in Hindi

अगर आप अपने स्तनों को आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो घी का उपयोग कर सकते हैं। घी स्तनों से जुड़ी परेशानियों को कम करने में मदद कर सकती है। 

  • अगर आप घी से स्तनों की मालिश करेंगे, तो ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होगा। 
  • घी से मालिश करने पर स्तनों की मांसपेशियों का विकास हो सकता है। 
  • अगर आप नियमित रूप से घी से अपने स्तनों की मालिश करेंगे, तो ब्रेस्ट टाइट बनेंगे।
  • घी ढीले और लटके स्तनों में भी कसाव लाने में सहायक हो सकता है।
  • घी से स्तनों की मालिश करने से ब्रेस्ट स्ट्रेच मार्क्स से भी छुटकारा मिल सकता है। 
  • अगर आप घी से स्तनों की मालिश करेंगे, तो आपके स्तनों को मनचाहा लुक मिल सकता है। 

breast massage with ghee

लेकिन आपको बता दें कि घी स्तनों का साइज बढ़ाने में कारगर है कि नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन अगर आप नियमित रूप से गुनगुने घी से स्तनों की मालिश करेंगे, तो इससे स्तनों की मांसपेशियों में रक्त का प्रवाह बढ़ेगा। इससे ब्रेस्ट मसल्स का विकास हो सकता है। साथ ही ब्रेस्ट टिश्यू में भी सुधार हो सकता है।

घी से ब्रेस्ट मसाज कैसे करें?- How to do Breast Massage with Ghee in Hindi

घी से स्तनों की मालिश करने से कई लाभ मिल सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में 2-3 चम्मच घी लें। घी को हल्का गुनगुना कर लें। अब घी को अपने हाथ पर रखें और स्तनों पर लगाएं। इसके बाद अपने हाथों से स्तनों की सर्कुलर मोशन में मसाज करें। आप प्रत्येक स्तन की 5-10 मिनट तक मसाज कर सकते हैं। हर रोज सुबह-शाम स्तनों की मालिश करना काफी फायदेमंद हो सकता है। इससे स्तनों में कसाव आता है, स्तन टाइट बन सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- ऑलिव ऑयल से करें स्तनों की मालिश, ढीले स्तनों में आएगी कसावट

Breast Massage with Ghee Benefits in Hindi: अपने स्तनों को टाइट बनाने के लिए, स्तनों को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप भी घी का उपयोग कर सकते हैं। स्तनों का विकास करने के लिए आप घी को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। साथ ही घी से स्तनों या ब्रेस्ट की मसाज भी कर सकते हैं। 

Disclaimer