ऑलिव ऑयल से करें स्तनों की मालिश, ढीले स्तनों में आएगी कसावट

Olive Oil for Breast Tightening in Hindi: ऑलिव ऑयल हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होता है। आप इसका उपयोग ढीले स्तनों में कसाव लाने के लिए भी कर सकते हैं। 

Anju Rawat
Written by: Anju RawatUpdated at: Oct 08, 2022 09:00 IST
ऑलिव ऑयल से करें स्तनों की मालिश, ढीले स्तनों में आएगी कसावट

Olive Oil Benefits for Breast Tightening in Hindi: सुडौल, बड़े और कोमल स्तन हर महिला की चाहत होती है। क्योंकि सुडौल स्तन महिलाओं की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देते हैं। वहीं जिन महिलाओं के स्तन छोटे, लटके हुए या फिर ढीले होते हैं, उनमें आत्मविश्वास की कमी देखने को मिलती है। इसी के साथ उनका फिगर शेप भी परफेक्ट नहीं आ पाती है। ऐसे में स्तनों में कसाव लाने के लिए  महिलाएं अकसर तरह-तरह के क्रीम आदि का उपयोग करती हैं। इसके अलावा कुछ घरेलू उपायों को भी आजमाती हैं, इसमें तेल से मालिश करना सबसे आम है। लेकिन अकसर वे समझ नहीं पाती हैं कि ढीले स्तनों में कसाव लाने के लिए कौन-सा तेल अच्छा साबित हो सकता है? या फिर ढीले स्तनों में टाइट करने के लिए किस तेल से मालिश करनी चाहिए। तो हम आपको बता दें कि आप ढीले स्तनों में कसाव लाने के लिए ऑलिव ऑयल का उपयोग कर सकते हैं। जी हां, ऑलिव ऑयल से स्तनों की मालिश करने से स्तनों को सुडौल और टाइट बनाया जा सकता है।

स्तनों के लिए ऑलिव ऑयल कैसे फायदेमंद है?- Olive Oil for Breast Tightening in Hindi

वैसे तो ऑलिव ऑयल का उपयोग खाना बनाने के लिए किया जाता है। क्योंकि ऑलिव ऑयल विटामिन्स, मिनरल्स से भरपूर होता है। इसे सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। लेकिन आप इसका उपयोग अपने स्तनों को टाइट, सुडौल और कसाव लाने के लिए भी कर सकते हैं। हालांकि ऑलिव ऑयल स्तनों को बड़ा करने या कसाव लाने में कितना उपयोगी है, इसके बारे में अभी भी रिसर्च चल रहे हैं। लेकिन यह स्तनों में रक्त प्रवाह को बढ़ाकर काम कर सकता है। ऑलिव ऑयल स्तनों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, इससे स्तन सुडौल और टाइट बन सकते हैं। ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं। ये गुण त्वचा को मॉइश्चराइज करते हैं और स्तनों की त्वचा में कोमलता लाते हैं। 

इसे भी पढ़ें- Olive Oil for Breast : ऑलिव ऑयल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं? जानें तरीका

olive oil for breast

ढीले स्तनों में कसाव लाने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कैसे करें?- How to Use Olive Oil for Breast Tightening in Hindi

ढीले स्तनों में कसावट लगाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले ऑलिव ऑयल को हल्का गर्म कर लें। अब अपने हाथ पर ऑलिव ऑयल की कुछ बूंद लें। इससे अपने स्तनों पर लगाएं और हल्के हाथों से धीरे-धीरे सर्कुलर मोशन में मसाज (Olive Oil Massage for Breast Tightening) करें। आप अपने प्रत्येक स्तन पर 5 से 10 मिनट की मसाज कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने स्तनों में ऑलिव ऑयल को अच्छी तरह से ऑर्ब्जव होने दें, फिर कपड़ पहन लें। 

इसे भी पढ़ें- ब्रेस्ट कैंसर (स्तन कैंसर) के होते हैं ये 4 स्टेज, डॉक्टर से जानें किस स्टेज में कौन से लक्षण दिखते हैं

आपको बता दें कि स्तनों को सुडौल बनाने, उनमें कसाव लाने के लिए इंटरनेट पर लाखों घरेलू उपाय बताते जाते रहे हैं। लेकिन कोई घरेलू उपाय कितना कारगर है, इसका पता इसे आजमाकर ही लगाया जा सकता है। अगर बात ऑलिव ऑयल की हो, तो यह स्तनों की त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकता है। जब स्तनों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, तो स्तनों का विकास तेजी से होता है। स्तनों में कसाव आता है और लटके या ढीले स्तनों को टाइट करने में मदद करता है।

Disclaimer