चिंता मुक्त रहना है तो कुछ समय के लिए रहें गैजेट्स से दूर, मिलिंद सोमन ने 36 घंटे ऐसा करने के बाद बांटा अनुभव

एक्‍टर म‍िल‍िंद सोमन के लेटेस्‍ट वीड‍ियो में वो एक तरबूज के साथ कसरत करते नजर आ रहे हैं, म‍िलिंद ने अपने फैन्‍स के साथ फिटनेस के सीक्रेट शेयर क‍िए

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: May 07, 2021Updated at: May 07, 2021
चिंता मुक्त रहना है तो कुछ समय के लिए रहें गैजेट्स से दूर, मिलिंद सोमन ने 36 घंटे ऐसा करने के बाद बांटा अनुभव

एक्‍टर म‍िलिंद सोमन हमेशा ही अपनी फ‍िटनेट को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्‍होंने ब‍िना गैजेट्स के 36 घंटे ब‍िताए और इस दौरान अपनी फ‍िटनेस पर ध्‍यान द‍िया। म‍िलिंद ने इसका एक क्‍ल‍िप अपने सोशल अकाउंट पर फैन्‍स के साथ शेयर भी क‍िया है ज‍िसमें वो एक तरबूज के साथ कसरत करते नजर आ रहे हैं। कोरोना काल में लोग इम्‍यूनिटी बढ़ाने और कोव‍िड से बचने के टि‍प्‍स ढूंढ रहे हैं ऐसे में आपके ल‍िए म‍िल‍िंद के टि‍प्‍स काम के हो सकते हैं। ड‍िज‍िट‍ल ड‍िटॉक्‍स के जर‍िए म‍िल‍िंद ने खुद को काफी खुश और स्‍ट्रेस फ्री बताया। म‍िल‍िंद हमेशा से इस बात पर जोर देते आ रहे हैं क‍ि आपके आसपास जो नैचुरल चीजें हैं वो आपको फ‍िट रखने के ल‍िए काफी हैं और आसान कसरत से भी आप फ‍िट रह सकते हैं। म‍िल‍िंद कुछ द‍िनों पहले कोव‍िड की चपेट में भी आए थे, इसके बावजूद उन्‍होंने जल्‍दी र‍िकवर कर ल‍िया और अब वो लोगों के साथ एक बार फ‍िर फ‍िटनेस सीक्रेट्स शेयर करते हुए सोशल मीड‍िया पर नजर आते हैं। चल‍िए जानते हैं म‍िल‍िंद सोमन के फ‍िटनेट सीक्रेट्स और उनकी लेटेस्‍ट फिटनेस स्‍टोरी। 

milind soman

36 घंटे नहीं यूज क‍िए गैजेट्स (Digital Detox was refreshing for actor Milind Soman)

म‍िल‍िंद ने हाल ही में एक वीड‍ियो शेयर क‍िया है ज‍िसमें वो तरबूज के साथ कसरत करते नजर आ रहे हैं। म‍िल‍िंद ने उस पोस्‍ट में ल‍िखा है क‍ि गैजेट्स के ब‍िना 36 घंटे ब‍िताना मेरे ल‍िए खास रहा, इस दौरान मैंने ताजगी का अनुभव क‍िया और मुझे महसूस हुआ क‍ि स्‍ट्रेस भी काफी हद तक कम है। अब से मैं हर रव‍िवार को इस प्रैक्‍ट‍िस को फॉलो करूंगा। एक द‍िन गैजेट्स के ब‍िना ब‍िताना मेरे ल‍िए वाकई अलग और सुखद अनुभव रहा। म‍िल‍िंद हमेशा नैचुरल चीजों की मदद से फ‍िट रहने पर जोर देते हैं। उन्‍होंने हाल ही में एक ट्वीट के जर‍िए बताया था क‍ि आप वर्कआउट में थोड़ा वेट उठाएं इससे वर्कआउट का ज्‍यादा फायेदा आपको म‍िलेगा। इसके ल‍िए आप स्‍कूल बैग को उठा सकते हैं और उसे पहनकर भी वर्कआउट कर सकते हैं। हालांक‍ि आपको इस दौरान ध्‍यान रखना होगा क‍ि आपका पॉश्‍चर ठीक हो और क‍िसी तरह की कोई इंजरी न हो। 

इसे भी पढ़ें- How To Lose Weight: एक्‍टर राम कपूर ने कैसे घटाया अपना 30Kg वजन, जानें उनका वर्कआउट रूटीन और डाइट प्लान

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Milind Usha Soman (@milindrunning)

म‍िल‍िंद ने शेयर क‍िया हेल्‍दी रहने का सीक्रेट (Secret to stay healthy and fit by Actor Milind)

एक्‍टर म‍िलिंद ने बताया क‍ि आपको हेल्‍दी रहने के ल‍िए ज्‍यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। पहली बात तो ये क‍ि लाइफ से स्‍ट्रेस कम कर‍िए। स्‍ट्रेस के चलते रोग प्रत‍िरोधक क्षमता यानी इम्‍यून‍िटी कमजोर हो जाती है और दूसरी बात कि आप स्‍ट्रेस मैनेजमेंट के साथ अपने रूटीन में थोड़ी कसरत और स‍िंपल फूड को जगह दें। इससे आप लंबे समय तक फ‍िट और हेल्‍दी रह सकते हैं। इस आसान तरीके से आपकी इम्‍यून‍िटी भी स्‍ट्रांग रहेगी। 

इसे भी पढ़ें- हॉलीवुड एक्टर और बॉडी बिल्डर अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने बताया बिना जिम जाए बॉडी बनाने का कंप्लीट वर्कआउट प्लान

हाल ही में म‍िलिंद ने कोरोना को हराया (How Milind fights Corona)

milind fitness tips

हाल ही में म‍िल‍िंद ने अपने फैन्‍स को जानकारी दी क‍ि उन्‍होंने कोव‍िड को हराया। म‍िल‍िंद ने अपने फैन्‍स को बताया क‍ि सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग, हैंड वॉश और मास्‍क पहनने के साथ आपको अपनी बॉडी और माइंड को अंदर से हेल्‍दी बनाने की जरूरत है। इससे आपकी इम्‍यून‍िटी मजबूत होगी। बॉडी को अंदर से मजबूत बनाने के ल‍िए आप मेड‍िटेट करें, हल्‍की फुल बॉडी कसरत करें, घर का बना स‍िंपल खाना खाएं और समय पर सोएं। ढेर सारी नींद के साथ आपको खूब सारे फल और सब्‍ज‍ियां खानी चाह‍िए। स्‍ट्रेस कम लें और काढ़े का सेवन जरूर करें। 

कोरोना काल में आप म‍िल‍िंद सोमन के बताए ट‍िप्‍स को जरूर फॉलो करें, अपनी इम्‍यून‍िटी पर ध्‍यान दें। कोश‍िश करें क‍ि तनाव भरे माहौल में आप पॉज‍िट‍िव और खुश रहें। कोव‍िड न‍ियमों का पूरी तरह पालन करें और अपनी डाइट में हेल्‍दी फूड्स को शाम‍िल करें। 

Read more on Exercise and Fitness in Hindi

Disclaimer