Weight Loss Story: 91 Kg की लड़की ने 4 महीने में ऐसे घटाया 25 Kg वजन

Weight Loss Real life Story: हमेशा खुश और बिंदास रहने वाली कोमल को अपने मोटापे की वजह से कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasUpdated at: Oct 07, 2022 10:56 IST
Weight Loss Story: 91 Kg की लड़की ने 4 महीने में ऐसे घटाया 25 Kg वजन

Weight Loss Story: स्लिम और शेप बॉडी की चाह ज्यादातर लड़कियों को होती है। कुछ लोगों के पास अच्छी बॉडी नैचुरली होती है तो कुछ को इसे पाने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ता है। आज हम अपनी फिटनेस जर्नी में 22 साल की कोमल नागपल की बात करेंगे। कोमल नागपाल ने महज 4 महीने में 25 किलो वजन घटा लिया है। एक वक्त था जब कोमल का वजन 91 किलो हुआ करता था, मगर आज उनका वजन 66 किलो है।

हमेशा खुश और बिंदास रहने वाली कोमल को अपने मोटापे की वजह से कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था। कुछ लोगों की बातों ने उनके दिमाग पर गहरा असर डाला और वो लंबे समय तक उदास और दिमाग से लो फील करने लगीं। तभी उन्‍होंने एक्‍सट्रा वेट कम करके खुद की लाइफ को बदलने का फैसला लिया। आइए जानते हैं कोमल नागपाल की वेट लॉस जर्नी (Komal Nagpal Weight Loss story) और उनके डाइट प्लान के बारे में।

Komal Nagpal Weight Loss story

वजन घटाने के लिए शरीर को हाइड्रेट रखना है जरूरी

कोमल का कहना है कि फिटनेस जर्नी के दौरान उन्होंने सीखा कि खुद को हाइड्रेटेड और शरीर को रिलेक्स देना बहुत जरूरी होती है। चाहे जो भी हो आपको अपना वर्कआउट किसी भी कीमत पर स्‍किप नहीं करना चाहिए। साथ ही अपनी डाइट पर भी पूरा फोकस करना चाहिए। कोमल ने बताया कि फैट से फिट होने के लिए उन्होंने एक खास तरह का प्लान बनाया था। कोमल ने कहा, मैं अपना वेट रेगुलर चेक करती रहती हूं और विकली उसका रिकॉर्ड बनाती हूं। अपनी बॉडी को ट्रांसफॉर्म होते हुए देखना आपको अंदर से खुश और अच्छा फील करवाती है और यही चीज मुझे अपने गोल के प्रति फोकस्‍ड रखती है।

इसे भी पढ़ेंः वजन घटाने के दौरान न करें ये 5 गलतियां, उल्टा बढ़ने लगेगा मोटापा 

Weight-Loss-journey

डाइट का रखती हैं खास ध्यान

कोमल ने बताया कि वेट लॉस जर्नी के दौरान उन्होंने अपने खानपान बहुत खास ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि वजन घटाने की इस पूरी जर्नी में डाइटिशियन मीता कौर मधोक ने उनकी काफी मदद की। मीता कौर मधोक ने कोमल के डाइट प्लान के बारे में बात करते हुए कहा है कि वजन कम करने के लिए लोग लंबे समय तक भूखे रहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। वजन घटाने के लिए आपको कम नहीं बल्कि सही खाने की जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि कोमल अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी के साथ करती हैं। इसके बाद वो आधा से 1 घंटा एक्सरसाइज करती हैं। एक्सरसाइज के बाद कोमल हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट लेती हैं, ताकि शरीर को पूरा दिन एनर्जी मिल सके। 

ब्रेकफास्ट के बाद लंच में कोमल नॉर्मल रोटी, दाल और सब्जी खाती हैं। इसके अलावा वो रात को भी नॉर्मल खाना ही खाती हैं। कोमल ने बताया कि अगर लंच, ब्रेकफास्ट के बीच उन्हें भूख लगती है तो वो दही रायता, सलाद या जूस का लेती हैं। 

 इसे भी पढ़ेंः नवरात्रि के व्रत में ये गलतियां करती हैं शरीर को बीमार, जानें बचाव के तरीके

25 किलो वजन घटाने के बाद कोमल ने कहा, "मैंने महसूस किया है कि वजन कम करने के लिए आपको लगातार प्रयास करते रहना पड़ेगा। सिर्फ स्‍लिम दिखना ही सब कुछ नहीं बल्‍कि हेल्‍दी रहना भी काफी मायने रखता है। एक बार जब आप शुरुआत में 1 किलो वजन कम कर लेते हैं तो यह देखकर आपको आगे के लिए भी मोटिवेशन मिलने लगता है।" कोमल की कहानी उन सभी लोगों के लिए एक मोटिवेशन है जो वजन कम करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

Disclaimer