इस दिवाली चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए लगाएं मलाई के ये 3 फेस पैक

Facepacks for Glowing Skin In Diwali: दीवाली से पहले चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए मलाई के ये फेस पैक चेहरे पर लगाएं।  

Deepshikha Singh
Written by: Deepshikha SinghUpdated at: Oct 23, 2022 08:00 IST
 इस दिवाली चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए लगाएं मलाई के ये 3 फेस पैक

Facepacks for Glowing Skin In Diwali: ग्लोइंग स्किन हर कोई चाहता है। हर कोई इसके लिए फेस पर कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करता है। लेकिन ये प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है। ऐसे में स्किन को नैचुरल ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर मलाई का इस्तेमाल करें। मलाई के ये फेस पैक चेहरे को ग्लोइंग बनाने के साथ चेहरे को पोषण भी देंगे। मलाई का इस्तेमाल लंबे समय से सुंदरता बढ़ाने के लिए किया जाता है। वैसे भी दीवाली की सफाई करते करते त्वचा काफी बेजान सी हो जाती है। ये पैक स्किन पर ग्लो बढ़ाने के साथ स्किन की रंगत में भी निखार लाएंगे। ऐसे में दीवाली से पहले स्किन को चमकदार बनाने के लिए चेहरे पर मलाई के ये 3 फेस पैक अवश्य लगाएं। 

1.मलाई और शहद का फेस पैक

सामग्री

1 चम्मच मलाई

1 चम्मच शहद

पैक बनाने का तरीका

मलाई और शहद का फेस पैक बनाने के लिए कटोरी में दोनों को लेकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस पैक को फेस पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें। उसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरा वॉश करें। ये पैक स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ स्किन को पोषण भी देगा। ये पैक ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और एक्ने की समस्या को भी दूर करता है।

2. हल्दी और मलाई का फेस पैक

सामग्री

1/2 चम्मच हल्दी

1 चम्मच मलाई

पैक बनाने का तरीका

पैक बनाने का तरीका

हल्दी और मलाई का फेस पैक बनाने के लिए दोनों चीजों को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस पैक को फेस पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। उसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। ये पैक स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ चेहरे के दाग धब्बों को भी दूर करने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें- बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं ये 5 वेजिटेरियन फूड्स

malai face pack

3. बेसन और मलाई का फेस पैक

सामग्री

1 चम्मच बेसन

1 चम्मच मलाई

1/2 अखरोट पाउडर

पैक बनाने का तरीका

बेसन और मलाई का फेस पैक बनाने के लिए तीनों को मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। ये पैक लगाने से चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरा ग्लोइंग भी बनेग।

इसे भी पढ़ें- किन लोगों को नहीं खाना चाहिए अंडा? जानें इसे खाने के नुकसान

ये तीनों पैक स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। लेकिन इनको लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें। अगर आपने स्किन पर किसी तरह का ट्रीटमेंट कराया है, तो अपने ब्यूटीशियन से अवश्य सलाह लें। 

All Image Credit- Freepik

Disclaimer