रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 3 फेस पैक, लौट आएगा खोया निखार

Best Overnight Face Pack to Get Healthy Glowing Skin: रात में सोने से पहले ये फेस पैक लगाने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं। 

 
Deepshikha Singh
Written by: Deepshikha SinghPublished at: Sep 15, 2022Updated at: Sep 15, 2022
रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 3 फेस पैक, लौट आएगा खोया निखार

चेहरे की केयर करना काफी आवश्यक होता है। कई बार धूल, प्रदूषण और गलत प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो नजर नहीं आता है। कई बार हम दिनभर तो स्किन की केयर करते हैं, लेकिन रात को सोने से पहले स्किन पर किसी तरह का ध्यान नहीं देते हैं। इस कारण से स्किन काफी डल नजर आती है। स्किन पर ग्लो बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले कुछ खास फेस पैक लगाने से आपका खोया हुआ निखार वापस मिलेगा और स्किन को कई फायदे मिलेंगे। इन फैस पैक के नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशान भी धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं।। आइए जानते हैं इन 3 तरह के फेस पैक के बारे में।

1. मलाई और गुलाब जल फेस पैक

सामग्री

1 चम्मच मलाई

1 से 2 चम्मच गुलाब जल

बनाने का तरीका

ये फेस पैक बनाने के लिए मलाई और गुलाब जल को कटोरी में लेकर दोनों को अच्छे से मिलाएं। अब इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। अब इसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। फिर चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। ये फेस पैक चेहरे को पोषण देने के साथ स्किन का ग्लो भी बढ़ाता है।

2. नींबू और शहद फेस पैक

सामग्री

नींबू का रस- 2 चम्मच

शहद- 1 चम्मच 

बनाने का तरीका 

नींबू और शहद का फेस पैक बनाने के लिए नींबू के रस और शहद को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इस पैक को 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। उसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को वॉश करें। ये पैक चेहरे की टैनिंग को कम करने में मदद करता है। इस पैक के नियमित इस्तेमाल से चेहरे की झाइयां भी दूर होती हैं।

Best Overnight Face Pack to Get Healthy Glowing Skin

3.हल्दी और दूध का फेस पैक

 सामग्री

1 चम्मच हल्दी

2-3 चम्मच दूध

बनाने का तरीका

हल्दी और दूध का फेस पैक चेहरे पर लगाने के लिए हल्दी और दूध को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। ये पैक चेहरे की रंगत को निखारने में मदद करता है।

ये पैक वैसे तो दिन में भी लगा सकते हैं, लेकिन रात को लगाने से स्किन पर निखार बढ़ता है। ध्यान रखें फेस पैक लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें। 

All Image Credit- Freepik

Disclaimer