अभिनेता अमिताभ बच्चन को सताने लगा आंखों की रोशनी खो जाने का डर, ब्लॉक के जरिए दी जानकारी

Vishal Singh
लेटेस्टWritten by: Vishal SinghPublished at: Apr 11, 2020
अभिनेता अमिताभ बच्चन को सताने लगा आंखों की रोशनी खो जाने का डर, ब्लॉक के जरिए दी जानकारी

बॉलीवुड के  महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन  इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिंग रहते है, अमिताभ बच्चन आए दिन अपने ब्लॉग या सोशल मीडिया पोस्ट अपने  फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। दुनिया भर में फैल रहा कोरोना वायरस से बचे रहने के लिए एक वीडियों संदेश शेयर किया था, जिसमें वो लोगों से घर की अपील करते नजर आए थे। हाल ही में बिग बी ने ब्लॉग शेयर किया है जिसमें उनके शब्दों को पढ़कर ये साफ जाहिर हो रहा है कि वह अपनी बढ़ती उम्र के साथ बढ़ रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से परेशान हैं।

बिग बी को सताने लगा आंखों का डर

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन को अपनी आंखों का डर सताने लगा है। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखा है जिसमें उन्होंने अपनी आंखों को लेकर चिंता जाहिर की  है। अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा है कि मुझे अपनी आंखों को लेकर डर सता रहा है और उन्हें अंधेपन का खतरा लग रहा है। आगे अमिताभ बच्चन ने लिखा की मुझे अब धुंधला नजर आ रहा है। 

इसे भी पढ़ें:  अनन्या पांडे ने शेयर किया अपने मां की खास ब्यूटी रेसिपी, एंटीबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से है भरपूर

वहीं, अब बिग बी ने अपनी आंखों को ठीक करने के लिए अपनी मां के बताया नुस्खे को अपना रहे हैं। उन्होंने बताया कि किस तरह उनकी मां अपने पल्लू को गोलकर के मेरी आंखों को फूंक मारती थी और आंखें तुरंत ठीक हो जाती थी इसलिए में भी इसी चीज का पालन कर रहा हूं. टॉवेल को गर्म पानी में डुबोकर इसे आंखों पर रखता है। 

हालांकि अमिताभ बच्चन ने बाद में इस बात का खुलासा किया । उन्होंने अपने ब्लॉग में अपनी आंखों को लेकर चिंता के साथ ही डॉक्टर के दिए गए भरोसे की बात लिखी है। उन्होंने लिखा कि डॉक्टर ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वो अंधे नहीं होंगे। यह जो तकलीफ उन्हें हो रही वो मात्र स्क्रीन ज्यादा देखने के की वजह से हो रही  है। जिसका असर आंखों पर पड़ रह है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें आंखों में डालने के आई ड्रॉप दिया है। साथ ही बताया कि वो डॉक्टर की सलाह का पालन कर रहा हूं।उनका बताया आईड्रॉप हर घंटे आंखों में डाल रहा हूं।  इसके पहले भी बिग बी ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए बताया था कि उनकी आंखों मं  कुछ समस्या रही है।

इसे भी पढ़ें:  एलर्जी और वायरल बीमारियों से लड़ने में मददगार हो सकती है ग्रीन टी, वैज्ञानिकों ने बताया इम्यूनिटी बूस्टर

आंखों से जुड़ी समस्यों को कम करने के उपाय

  • अपनी आंखों को थोड़ी देर के लिए आराम दें
  • स्क्रीन को देखते हुए अक्सर अपनी पलकें झपकाएं
  • अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस कम रखें
  • आंखों को ठंडे पानी से धोते रहे हैं।
 
 
 
Disclaimer