पार्टी में सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना है, तो टीनएज गर्ल्स इन 5 बातों का रखें ध्यान

इस वेडिंग सीजन टीनएज गर्ल्स अपने लुक को ग्लैमरस और खूबसूरत बनाने के लिए इन टिप्स को ट्राई कर सकती हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Nov 26, 2020Updated at: Nov 26, 2020
पार्टी में सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना है, तो टीनएज गर्ल्स इन 5 बातों का रखें ध्यान

शादियों के सीजन में खूबसूरत और सबसे ज्यादा ग्लैमरस (Tips To Look Beautiful In Wedding) दिखना हर किसी की चाहत होती है। पर कई बार मेकअप और ड्रेसिंग सेंस के कारण लोग अपने उम्र से ज्यादा बड़े दिखने लगते हैं। खास कर टीनएज गर्ल्स के साथ ये चीजें ज्यादा होती हैं। दरअसल, एक्साइटमेंट और अच्छे दिखने के चक्कर में कई बार हम गलत ड्रेस, ओवर मेकअप कर लेते हैं। इसी तरह कि चीजें बालों के स्टाइल के साथ भी हो जाती है। तो, इन्हीं सभी गड़बड़ियों से बचे रहने के लिए टीनएज गर्ल्स कुछ खास टिप्स फॉलो कर सकती हैं,  जिससे कि वो पार्टी में सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत दिखें। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये टीनएजर्स ब्यूटी टिप्स ( Beauty tips for Teenage Girls)

insideteenagebeautytips

टीनएज गर्ल्स के लिए 5 ब्यूटी टिप्स  (Beauty tips for Teenage Girls)

1. ड्रेस का चुनाव करने में रहें थोड़ा यूनिक

टीनएज गर्ल्स के लिए ब्यूटी टिप्स की बात करें, तो सबसे पहले अपने ड्रेस के चुनाव को लेकर हर किसी को थोड़ा सा ज्यादा सोचना चाहिए। ऐसा इसलिए कि आपके ड्रेस के हिसाब से ही आपका बाकी लुक तय होता है। टीनएज गर्ल्स को प्यारा, सिंपल और  ग्लैमरस ड्रेस का चुनाव करना चाहिए। कोशिश करें कि ज्यादा भारी-भरकम कुछ न पहनें। इस एज में वैसे भी आप खूबसूरत और क्यूट दिखती हैं, तो अपने लिए सिंपल पर प्रीटी ड्रेसअप का चुनाव करें। अगर आप वेस्टर्न पहनना चाहती हैं, तो कोई मिडी फ्रॉक ड्रेस और गाउन का चुनाव करें। अगर आप इंडियन पहनना चाहती हैं, तो लहंगा, फ्रॉक सूट और शरारा जैसे ड्रेस ट्राई कर सकती हैं। अपनी उम्र से ज्यादा भारी कपड़े जैसे सूट और साड़ी पहनने से बचें क्योंकि इसे संभालना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

insidealibhattfashionइसे भी पढ़ें : होंठों का मेकअप हो या नेल्स और आंखों पर लगाना हो ग्लिटर, यहां जानें विंटर ब्यूटी ट्रेंड

2.फांउडेशन का ज्यादा इस्तेमाल न करें

अपनी त्वचा पर बहुत अधिक फाउंडेशन का उपयोग न करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी त्वचा कोमल है और इसे सांस लेने की जरूरत है। बहुत ज्यादा फाउंडेशन आपके स्किन पोर्स को बंद कर देता है और आपके मेकअप को ज्यादा आर्टिफिशियल और ओवर मेकअप लुक देता है। अगर आपकी त्वचा पर मुंहासे हैं, जो कि टीनएज बच्चों की बड़ी परेशानी होती है तो, फाउंडेशन का इस्तेमाल कम ही करें। वैसे आप चेहरे पर दाग-धब्बे और पिंपल्स को छिपाने के लिए बीबी या सीसी क्रीम का उपयोग कर सकती हैं।

3. अपने बेस्ट फीचर्स को थोड़ा शॉर्प रखें

मेकअप का चुनाव करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके बेस्ट फीचर्स कौन से हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी आंखे ज्यादा खूबसूरत है, तो उसके मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें। इसी तरह अगर आपक लगता है कि आपके लिप्स ज्यादा प्यारे हैं, तो अपने लिपस्टिक शेड्स के चुनाव पर ज्यादा ध्यान दें। पर रेड और ड्रार्क लिपस्टिक का चुनाव न करें।

4. ज्वेलरी और एसेसरीज का रखें ध्यान

ज्वेलरी और एसेसरीज हमारी खूबसूरती में चार-चांद लगाने का काम करते हैं। ऐसे में इनका चुनाव थोड़ा सोच समझ कर करें। अपने ड्रेस के हिसाब से गले के लिए ज्वेलरी या नेक पीस, कानों के लिए लटकते हुए झुमके या टॉप्स, कंगन या ब्रेसलेट और एक घड़ी का चुनाव करें। इन सबके साथ अपने ड्रेसिंग को मिक्स एंड मैच करें। पर ध्यान रखें कि कुछ भी ज्यादा न करें। जो भी पहनें, अपने ड्रेस के फैशन के साथ बैलेंस करता हुआ ही पहनें।

insidehairstyleforteenagegirls

इसे भी पढ़ें : Makeup Hacks: इन मेकअप हैक्‍स से करें अपने टूटे हुए मेकअप प्रॉडक्‍स को फिक्‍स

5. हेयर स्टाइल को रखें फंकी एंड सिंपल

आपका हेयर स्टाइल आपके पूरे लुक को परफेक्ट बना सकता है। इसलिए अपने हेयर स्टाइल पर भी खास ध्यान दें। आप अपने बालों को खुला रख सकती हैं या उसका स्टाइलिश सा हाफ बन भी बना सकती हैं। इसके अलावा आप बालों की हाफ चोटी बना कर भी अपने आप को एक नया लुक दे सकती हैं।

टीनएज गर्ल्स तैयार होते समय एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि कुछ मेकअप ट्रिक्स बड़े होने पर ही अच्छे लगते हैं। उदाहरण के लिए, स्मोकी आईज और बोल्ड लिप्स। तो, इस वेडिंग सीजन इन 5 टिप्स को फॉलो करें और पार्टी में सबसे अलग और ग्लैमरस दिखें।

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer