होंठों का मेकअप हो या नेल्स और आंखों पर लगाना हो ग्लिटर, यहां जानें विंटर ब्यूटी ट्रेंड

लोग न्यूड मेकअप को इस सीजन कम पसंद कर रहे हैं। वे अपने मेकअप में बोल्ड एंड शाइन इफैक्ट्स डाल रहे हैं। एक्सपर्ट से जानें इस सीजन का ट्रेंड

Garima Garg
Written by: Garima GargPublished at: Nov 23, 2020Updated at: Nov 24, 2020
होंठों का मेकअप हो या नेल्स और आंखों पर लगाना हो ग्लिटर, यहां जानें विंटर ब्यूटी ट्रेंड

ट्रेंडी रहने के लिए हर वक्त इंस्टाग्राम या सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटीज के ट्रेंडी लुक को फॉलो करना आजकल सब की पहली पसंद बन गया है। पार्टी में जाना हो या दोस्तों के साथ बाहर, ट्रेंडी मेकअप से खुद को कंफर्टेबल बनाया जा सकता है। यह न केवल चेहरे की कमियों को छुपाने में मददगार है बल्कि इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। ट्रेंडी लुक में होंठ, हेयर लुक, आई मेकअप, नेल्स आदि को कैसे कैची बनाएं इस पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। इस सीजन कौन सा विटंर ब्यूटी ट्रेंड चल रहा है इसके बारें में अगर समय रहते पता चल जाए तो आपको ये लुक कैरी करने में आसानी होगी। इस विषय पर हमने नाम्या स्किन केयर के ब्यूटी एक्सपर्ट करन गुप्ता से बात की। उनसे हुई बातचीत के आधार पर हम आपको बताएंगे कि इस सीजन किस तरह का लुक कैरी किया जा रहा है? ट्रेंडी मेकअप के जरिए आप खुद को किस प्रकार ट्रेंडी लुक दे सकते हैं? पढ़ते हैं आगे.... 

winter trend 

मेकअप जब होठों का हो तो

इस सीजन डार्क कलर्स इन रहेंगे। ब्लैक डार्क बरगंडी और ब्राइट रेट का प्रयोग ट्रेंड में है। वहीं लिपस्टिक लगाने के बाद न्यूड क्लॉज का प्रयोग किया जा रहा है। एक्सपर्ट ने सुझाव दिए हैं कि आप ब्राइट लिप्स के साथ स्पाइडर आईलैशेस का चुनाव कर सकते हैं। ये एक अच्छा विकल्प है।

जब सजाना हों नेल्स को

गर्मी हो या सर्दी, नेल आर्ट में ज्वेलरी का प्रयोग किया जा रहा है। वही इस सीजन फ्रेंच नेल पेंट ट्रेंड में है। एक्सपर्ट ने सलाह दी है कि नाखूनों के शेडों के साथ-साथ नेल्स की यू शेप को भी सावधानी के साथ सजाएं। ऐसा करने से नाखूनों के आकार हाईलाइट होंगे।

इसे भी पढ़ें-बढ़ाना चाहते हैं आंखों की सुंदरता तो आंखों के रंग के हिसाब से चुनें आईशैडो 

जब करना हो आई मेकअप

इस सीजन शिमरी आईज ट्रेंड में है। वहीं अगर आप आई लाइनर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो बोल्ड आईलाइनर से ड्रैमेटिक लुक दिया जा सकता है। कलर्स में आप इस सीजन ऑम्ब्रे पैलेट में से येलो, पिंक, पेस्टल्स ब्लू और ऑरेंज को चुन सकते हैं। ध्यान दें कि आप इस सीजन क्लासिक ब्लैक आईलाइनर की बजाए नियॉन ब्लू, पिंक और वाइट आईलाइनर के साथ लोअर लैश लाइन पर कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स का उपयोग कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-वैक्सिंग, मैनीक्योर पेडीक्योर करवाने से पहले और बाद में इन 11 बातों का रखें ध्यान

हेयर लुक

इस सीजन हेवी हेयर, कलर्स और over-the-top स्टाइल को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वही घुंघराले बालों पर पोकर लुक बेस्ट ऑप्शन है। सर्दियों में एक्सपर्ट ने टेक्सचर्ड पोनीटेल्स लुक कैरी करने की सलाह दी है। ध्यान दें कि अगर आप लेयर्ड हेयरकट लेते हैं तो यह पोनीटेल को परफेक्ट लुक दे सकता है। इसके अलावा हेयर कलर में ऑम्ब्रे हेयर कलर चलन में है। साथ ही आप लंबे पफी कलर्स को भी चुन सकते हैं। 

(ये लेख नाम्या स्किन केयर के ब्यूटी एक्सपर्ट करन गुप्ता से बातचीत पर आधारित है।)

Read More Articles on Fashion in hindi

Disclaimer