Makeup Hacks: इन मेकअप हैक्‍स से करें अपने टूटे हुए मेकअप प्रॉडक्‍स को फिक्‍स

आपके मंहगे मेकअप प्रोडक्ट्स अगर गलती से टूट जाएं, तो इन्हें फेकें नहीं, जानें इन्हें आसानी से दोबारा फिक्स करने के तरीके।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Nov 14, 2020Updated at: Nov 14, 2020
Makeup Hacks: इन मेकअप हैक्‍स से करें अपने टूटे हुए मेकअप प्रॉडक्‍स को फिक्‍स

सुंदर दिखने के लिए हम सब मेकअप करते हैं, ऐसे में हमारी मेकअप वैनिटी में कई मेकअप प्रॉडक्‍ट्स का होना भी एक आम बात है। एक अच्‍छा मेकअप आपको लोगों के बीच सुंदर और अट्रैक्टिव दिखने में मदद करता है। शादी-पार्टी हो या कोई सामान्‍य दिन हम सब हल्‍का-फुल्‍का मेकअप करते हैं। लेकिन आपने देखा होगा कि इस बीच कई बार हमारे कई मेकअप प्रॉडक्‍ट जैसे फेस पाउडर, आईशैडो पैलेट या लिपस्टिक टूट जाते हैं। जिसके बाद आप उन प्रॉडक्‍ट्स का उपयोग नहीं कर पाते हैं और उन्‍हें फेंक देते हैं। लेकिन अब आप ऐसा न करें, क्‍योंकि यहां हम आपको आपके टूटे मेकअप प्रॉडक्‍ट को फिक्‍स करने का तरीका बता रहे हैं। जिससे कि आप अपने टूटे मेकअप प्रॉडक्‍ट को दोबारा इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

आइए यहां हम आपको टूटे हुए मेकअप को फिक्‍स करने के टिप्‍स बता रहे हैं:

fix makeup powder

ऐसे करें मेकअप पाउडर को फिक्‍स

मेकअप प्रॉडक्‍ट्स में आपका फेस मेकअप पाउडर एक ऐसा आइटम है, जो आसानी से टूट जाता है। ऐसे में इसे फिक्‍स करना काफी मुश्किल हो सकता है। यदि आपका फेस पाउडर, आईशैडो पैलेट, ब्लश और हाइलाइटर्स टूट जाता है, तो आप इसे फिक्‍स करने के लिए सभी पाउडर को खुरच कर एक छोटी कटोरी में डालें। इसके बाद आप एक चम्‍मच की मदद से इस पाउडर एक नए कंटेनर में कुछ पानी की बूँदें या फिर एल्कोहल की बूंदें डाल लें। इसे अच्छी तरह से मिलाकर सेट करें। इसके बाद इस पाउडर को कंटेनर में एक कॉटन के कपड़े से इस पर दबाव डालें। ऐसा करने से आपका टूटा हुआ मेकअप पाउडर बिलकुल नया दिखेगा।

इसे भी पढ़ें: मस्कारा, आईलाइनर, फाउंडेशन से बढ़ाएं ख़ूबसूरती, गलतियों से बचने के लिए जान लें मेकअप की बारीकियां

टूटे जेल आईलाइनर का ऐसे करें दोबारा उपयोग

जेल आईलाइनर टूटने के बाद यह बर्बाद हो सकता है। ऐसे में आप इसे दोबारा इस्‍तेमाल करने के लिए इसे 15 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखें। यह एकदम नया सा लगने लगेगा।

fix broken lipstick

टूटी हुई लिपस्टिक ऐसे करें फिक्‍स

अक्‍सर बहुत से लोगों की लिपस्टिक टूट जाती हैं। ऐसे में आप अपनी टूटी लिपस्टिक को फेंकने के बजाय फिक्‍स कर सकते हैं, जिससे कि उसका दोबारा भी इस्‍तेमाल हो सके। आप लिपस्टिक को जोड़ने के लिए एक पेपर लें और उसे टूटी हुई लिपस्टिक को रखें। इसके बाद आप लिपस्टिक के टूटे भाग पर माचिश या लाइटर की मदद से जलाएं और फिर लिपस्टिक को दूसरे सिरे यानि बेस से जोड़ें। इतना करने के बाद आप इसे एक दिन के लिए फ्रिज में रख दें। आपकी टूटी हुई लिपस्टिक वापस सही हो जाएगी। इस तरह आप अपने लिप बाम या लिपस्टिक को जोड़ सकते हैं या फिर एक नया लिपस्टिक तैयार कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या फ्रिज में लिपस्टिक रखने से वह ज़्यादा दिन तक चलती है? जानिए मेकअप से जुड़े ऐसे 5 सवाल और उनके जवाब

इस तरह आप इन मेकअप हैक्‍स को आजमाकर अपने टूटे हुए मेकअप को ठीक कर सकते हैं और उसका दोबारा इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इससे आपकी चीज बर्बाद होने से भी बचेगी ओर आपके पैसे वेस्‍ट नहीं जाएंगे।

Read More Article On Fashion And Beauty in Hindi


Disclaimer