Hair Cut Ideas : बालों की लंबाई को बरकरार रखते हुए चाहते हैं नया लुक, तो ट्राई करें ये 5 लॉन्‍ग हेयर कट

बालों की लंबाई से है प्‍यार लेकिन देना चाहते हैं बालों को अच्‍छा लुक, तो यहां आपके लिए 5 लॉन्‍ग हेयर कट स्‍टाइल बता रहे हैं। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Feb 02, 2020
Hair Cut Ideas : बालों की लंबाई को बरकरार रखते हुए चाहते हैं नया लुक, तो ट्राई करें ये 5 लॉन्‍ग हेयर कट

बहुत सी लड़कियों को लंबे बाल रखना पसंद होता है, जिसकी वजह से हेयर कट करवाने से दूरी ही बनाकर रखती हैं। जबकि एक अच्‍छा सा हेयर कट देने से आपके बालों के लुक को बदला जा सकता है। ऐसा जरूरी नहीं कि आप ऐसा कोई हेयर कट करवाएं, जिसमें आपको अपने बालों की लंबाई खोनी पड़े। आजकल बहुत से ऐसे हेयर कट हैं, जो आपके बालों को लंबा रखने के साथ काफी अच्‍छा लुक दे सकते हैं। जी हां कई बार ऐसे दिन आते हैं कि आप एक ही हेयर स्‍टाइल से ऊब जाते हैं और अपने रूप को बदलना चाहते हैं। ऐसे में हम आपके लंबे बालों का हेयर स्‍टाइल बदलने के लिए कुछ लॉन्‍ग हेयर कट स्‍टाइल आपको बता रहे हैं। 

यदि आप एक ऐसे लुक-चेंजिंग हेयरकट की तलाश में हैं, जो आपके अनमोल बालों को काटे बिना आपको एक अच्‍छा मेकओवर देता है, तो यहां दिए गए हेयर कट को ट्राई करें। 

1. लेयर हेयर कट

Layer Hair Cut

अगर आप अपने बालों की लेंथ को बनाए रखने के साथ बालों की वॉल्यूम बढ़ाने के लिए हेयर कट कराना चाहते हैं, तो आप लेयर कट भी ट्राई कर सकते हैं। इसमें आपके बालों की लंबाई पर ज्‍यादा असर नहीं पड़ता, लेकिन हां आपके बालों को एक लेयर में काटा जाता है, जिसमें आगे के बाल छोटे और फिर थोड़ लंबे और फिर और लंबे रहते हैं। अगर आपके स्‍ट्रेट हेयर हैं, तो यह आपके लिए बहुत अच्‍छा हेयर कट है, इससे आपको काफी अच्‍छा लुक मिल सकता है। 

2. लॉन्‍ग बैंग्‍स हेयर कट 

Long Bangs Hair Cut

अगर आप अपने बालों को एक इंच भी नहीं काटना चाहते हैं? तो आप इस हेयर कट को ट्राई करें। इसमें आपको अपने बालों को काटे बिना अपने लुक को पूरी तरह से बदलने में मदद मिलेगी। बैंग्स आपके लंबे बालों के साथ फैब दिखते हैं और आकर्षक रूप देने में मदद करते हैं। इसके लिए आपको बस अपने आगे की तरफ के कुछ बालों को काटना होता है। यह हेयर कट बेबी कट से मिलता जुलता है। इस हेयर कट की सबसे अच्‍छी बात यह है कि ये आपके सभी गो-हेयर स्टाइल में एक क्यूटनेस फैक्टर जोड़ता है - चाहे वह ब्रेड्स हो, बन्स या फिर पोनीटेल हो। अगर आप बोल्ड लुक चाहती हैं, तो आप बेबी बैंग्स आज़मा सकती हैं।

 इसे भी पढें:  बोरिंग लिप कलर छोड़ें और ट्राई करें ट्रेंडी ओम्ब्रे लिप मेकअप, मिलेगा ब्‍युटीफुल और हॉट लुक

3. फैदर कट 

Feathered cut

वॉल्यूम और बनावट को लॉन्ग रखने के लिए फैदर हेयर कट एक शानदार तरीका है। यह आपके बालों की लंबाई को बरकरार रखते हुए आगे से पीछे तक आपके बालों में बहुत सी मल्‍टीपल लेयर देता है। आप यहां दी गई फोटो के जरिए इसका अंदाजा लगा सकते हैं। यह हेयर कट आपके बालों को काफी अच्‍छा लुक दे सकता है।  

4. ब्लंट कट

Blunt cut

यदि आपको लेयर हेयर पसंद नहीं हैं, तो आपके लिए ब्‍लंट कट बेस्‍ट है। आप अपने लंबे बालों के लिए इस हेयर कट को ट्राई करें। इसमें आपके बालों को पीछे की ओर से बराबर लेकिन आगे की दोनों तरफ नुकीले शेप दी जाती है। इसमें बालों की पीछे की लंबाई दोनों साइड के बालों की तुलना में थोड़ा छोटी होती है। वैसे यह कट ज्‍यादातर स्‍ट्रेट हेयर पर अच्‍छा लगता है। 

इसे भी पढें: ब्राउन लिप शेड बन रहा है लड़कियों की पहली पसंद, स्किन टोन के हिसाब से चुनें अपना ब्राउन लिप शेड

5. शग हेयर कट 

shag Hair Cut

आगे के सिरों के साथ कटी हुई लेयर वाली यह शग हेयर कट 90 के दशक के सबसे प्रतिष्ठित है। इसमें आपके बाल घने, फुलर और बाउन्‍सी दिखते हैं। इसमें निचले हिस्से में पतली लेयर होती है, यह ज्‍यादातर फ्लैट और अच्‍छे बालों वाली लड़कियों के लिए एक बेस्‍ट हेयर कट हो सकता है। क्‍योंकि यह आपको एक अच्‍छा हेयर लुक देने में मदद करेगा। 

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer