Valentine week 2022: अभी से प्लॉन करें अपना वैलेंटाइन डे वीक, ट्राई करें ये 5 खास आइडिया

Valentine week 2022 : वैलेंटाइन डे वीक को आप पहले से ही क्रिएटिव तरीके से प्लॉन करके अपने रिश्ते को खास बना सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariUpdated at: Feb 07, 2022 18:30 IST
Valentine week 2022: अभी से प्लॉन करें अपना वैलेंटाइन डे वीक, ट्राई करें ये 5 खास आइडिया

3rd Edition of HealthCare Heroes Awards 2023

वैलेंटाइन डे वीक (Valentine week 2022) चल रहा है और हर कोई प्यार करने वाला एक दूसरे के लिए इस दिन को खास बनाना चाहता है। दरअसल, उम्र चाहे जो भी हो लेकिन आपको अपने रिश्ते में वही मिठास बनाई रखनी चाहिए। पर साल भर व्यस्त रहने के कारण आप ऐसा कुछ कर नहीं पाते। लेकिन वैलेंटाइन डे वीक आने पर आप तमाम दिनों में से किसी एक को भी खास बना कर इसे खास बना सकते हैं।  इसके लिए आपको पहले से ही चीजें प्लॉन करना होगा। तो, वैलेंटाइन वीक में पहले तो किसी एक दिन का चुनाव करें और उसके लिए कुछ क्रिएटिव आईडिया प्लॉन करें। इसके अलावा आप हर दिन के लिए, कुछ नए आइडिया सोच सकते हैं। तो, आइए हम आपको बताते हैं वैलेंटाइन डे वीक के लिए कुछ खास आइडिया। 

Insidevalentineweekplan

1. रोज डे पर अपने पार्टनर से करें खुल कर बात

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन यानी रोज डे के साथ अपने प्यार का जश्न मनाना शुरू करें। अगर आप अपने किसी खास के लिए अपनी छिपी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, तो रोज डे आपके लिए ही है। आपको कोशिश करना चाहिए कि आप एक गुलाब का फूल खरीदें और उस दिन छुट्टी लेकर सारा समय अपने पार्टनर को बात करने को दें। इस दिन उनसे उनकी मन की बात सुनें और जानें वो आपके क्या कहना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें : रिश्ते में हमेशा 'अच्छे' बने रहना भी बन सकता है परेशानी की वजह, एक्सपर्ट से जानें कारण

2.  प्रपोज डे पर उन्हें स्पेशल फील करवाएं

प्रपोज डे पर उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें प्रपोज करें। आपकी उम्र चाहे जो भी हो आपको उनके लिए खास तरीके का गिरफ्ट खरीद कर उन्हें प्रपोज करना चाहिए। प्रपोज डे पर एक खूबसूरत गुलदस्ते के साथ दिल के आकार का केक लाएं और फिर पार्टनर को प्रपोज करें। इसके अलावा अगर आप रोमांटिक डेट पर अपने पार्टनर को महंगी अंगूठी देकर सरप्राइज देने का प्लान कर रहे हैं तो पर्सनलाइज्ड केक में प्रपोजल रिंग छिपा दें। यह सब उन्हें खुश कर देगा। 

3. चॉकलेट डे पर अपनी लव लाइफ में जोड़ें मिठास

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन यानी चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर के मूड को ढेर सारी उनकी पसंदीदा चॉकलेट से सेट करें। जी हां, अगर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करना चाहते हैं तो, इस मौके पर चॉकलेट देना एक परफेक्ट आइडिया है। आप क्लासिक सांग वाले संगीत कार्ड, पॉप-अप कार्ड विभिन्न प्रकार के कार्ड से अपने साथी का दिल खुश कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपका पार्टनर केक लवर है तो वैरायटी के चॉकलेट केक देना भी एक अच्छा विकल्प है।

इसे भी पढ़ें : अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से करनी है शादी की बात? ये 5 टिप्स आएंगे काम

4. प्रॉमिस डे पर करें लाइफटाइम प्रॉमिस

अपनी लव लाइफ को कुछ प्रॉमिस करें जो कि जीवन की सुंदरता बढ़ा दे। आप कुछ व्यक्तिगत उपहार आइटम जैसे कुशन, मग, लैंप, ब्रेसलेट, की रिंग आदि दें। इसके साथ उन्हें एक वीडियो बना कर कुछ खास वादे करें और उन्हें उनके कुछ वादे याद करें। 

Inside2surprise

5. एक खूबसूरत गिफ्ट के साथ मनाएं वैलेंटाइन डे

पार्टनर को किसी भी वैलेंटाइन गिफ्ट जैसे ज्वैलरी, मग, फोटो फ्रेम आदि के साथ एक प्यारा सा टेडी गिफ्ट करें। आप उन्हें पर्सनलाइज्ड टेडी बियर से सरप्राइज दें। गर्मजोशी से उन्हें गले लगाएं और फिर उन्हें वैलेंटाइन डे विश करें। इसके आप उन्हें लांग ड्राइव पर भी ले जा सकते हैं। साथ ही आप उन्हें एक डिनर पर या छुट्टी पर किसी खास जगह पर भी ले जा सकते हैं। साथ ही आप उन्हें किसी और शहर में या किसी खास जगह पर छुट्टी पर ले जा सकते हैं। 

इस तरह आप इन 5 तरीकों से अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मना सकते हैं। अगर आपके पार्टनर कहीं दूर रहते हैं तो कुछ ऐसा प्लॉन करें कि उन्हें रोज एक गिफ्ट जाए जिसे देख कर खुश हो जाएंगे। साथ ही उन्हें एक खास खुशी का अहसास होगा। या फिर आपके पास समय ज्यादा समय हो तो सीधे उस दिन अपने पार्टनर से मिल कर उन्हें सरप्राइज करें। आपको सामने से देख कर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

Disclaimer