Valentine Day 2021 Special: इन 6 सप्राइजिंग वैलेंटाइन डे गिफ्ट से बनाएं अपने पार्टनर के दिन को खास

इन दिनों लवबर्ड्स वैलेंटाइन वीक का लुफ्त उठा रहे हैं। आइए यहां हम आपको वैलेंटाइन डे यानि 14 फरवरी को अपने पाटनर को गिफ्ट के 7 आइडियाज बता रहे हैं। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Feb 10, 2020
Valentine Day 2021 Special: इन 6 सप्राइजिंग वैलेंटाइन डे गिफ्ट से बनाएं अपने पार्टनर के दिन को खास

वेलेंटाइन डे बस कुछ ही दिनों में दस्तक दे रहा है। अगर आपने अपने पार्टनर को सप्राइज या गिफ्ट का कोई प्‍लान नहीं बनाया है, तो हम आपके लिए इस वैलेंटाइन डे पर अपने पाटर्नर या लव को गिफ्ट देने के कुछ बेस्‍ट आइडियाज दे रहे हैं। जिससे आप आपने पार्टनर को स्‍पेशल फील करवा सकते हैं, हो सकता है आप में से किसी ने अपने पार्टनर को गुलाब देकर प्‍यार का इजहार करने का सोचा हो। लेकिन फिर भी आप अपने प्‍लान में इन आइडिया को शामिल कर सकते हैं। 

1. एक चॉकलेट बुके  

चॉकलेट सबसे बेस्‍ट गिफ्ट आइडियाज में से एक है, जो कभी फेल नहीं होता। तो, आप एक फूलों के गुलदस्‍ते के बजाय अपने पार्टनर को चॉकलेट बुके दे सकते हैं। इसमें आप अपने पार्टनर की च्‍वाइस के हिसाब से चॉकलेट बुके तैयार करवा सकते हैं। यह लड़के और लड़की दोनों के लिए बेस्‍ट आप्‍शन है। 

Chocolate Bouquet

2. अपनी हसींन यादों फोटो फ्रेम 

आप कुछ आलतू-फालतू के फोटो फ्रेम के बजाय अपनी कुछ हंसीन यादों को फोटो कोलाज कर फ्रेम बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं। यह आपको आप दोनों के बीच के रिश्‍ते को फिर से ताजा कर आपकी अनुपस्थिति में आपकी याद दिलाएगा। 

3. वेब पर अपने प्यार को कबूल करें

आप वेब यानि सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया को आपकी बॉन्डिंग के बारे में बताएं। इसके अलावा, अगर आपका कमिटेड रिलेशशिप है, तो आप एक डोमेन खरीदकर आप एक वेबसाइट या वेब पेज तैयार करें। फिर कुछ फोटो, वीडियो अपलोड करें और लिंक को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। लेकिन इसमें आपको अपने पार्टनर की मर्जी का पहले से अंदाजा लगाना होगा कि क्‍या वह यह चाहते हैं या नहीं। 

4. अपनी मीठी यादों को कैद कर एक स्क्रैपबुक

यह सबसे अनमोल उपहार है जिसे कोई अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट कर सकता है। आप दोनों की सभी फोटो को प्रिंट करवाकर, उन्हें एक एल्बम पर चिपका दें। आप इसे स्क्रैपबुक बनाने के लिए फोटो के नीचे कुछ प्‍यार भरा या फोटो से जुड़ा कैप्‍शन लिख सकते हैं।

Scrapbook

5. रोमांटिक कैंडललाइट डिनर

इसे भी पढ़ें: Valentine's Day 2021: बजट में है कमी लेकिन प्यार में नहीं, तो कुछ इस तरह सेलिब्रेट करें इस बार वेलेंटाइन डे

आप अपने वैलेंटाइन डे को एक रोमांटिक कैंडलनाइट डिनर के साथ भी स्‍पेशल बना सकते हैं। इसके लिए आप एक अच्‍छी सी शांत जगह चुनें, जो कि आपको एक अच्‍छा अहसास दिला सके। आप चाहें, तो इसे कुछ सप्राइजिंग तरीके से कर सकते हैं। जैसे कि एक अच्‍छी डैकोरेशन और अरेंजमेंट के साथ उनके किसी दोस्‍त के जरिए उन्‍हें उस जगह पर बुलाकर सप्राइज देना। 

Candle light Dinner

इसे भी पढें: ये 5 संकेत जो बताते हैं कि आपका रिश्‍ता हमेशा रहेगा मजबूत

6. फूलों के गुलदस्‍ते और केक के साथ अचानक पहुंचना 

आप अपने पार्टनर को रात के 12 बजे या फिर जो समय आपके और उनके हिसाब से सही हो, उस समय वैलेनटाइन डे केक के साथ गुलाब के फूलों का गुलदस्‍ता लेकर पहुंचे। सच मानिये, यह आपके पार्टनर के दिल को खुश कर देगा। 

Read More Article On Relationship In Hindi 

Disclaimer