Karva Chauth Special: इन 5 तरह की साड़ियों के साथ पाएं इस करवाचौथ खूबसूरत ट्रेडिशनल लुक

करवा चौथ सुहागिनों का सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार माना जाता है। इसलिए इस दिन को खास बनाने के लिए पहनें ये 5 तरह की साड़ियां, जिनसे उभरेगा ट्रेडिशनल लुक।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtUpdated at: Oct 13, 2022 11:15 IST
Karva Chauth Special: इन 5 तरह की साड़ियों के साथ पाएं इस करवाचौथ खूबसूरत ट्रेडिशनल लुक

करवाचौथ एक सुहागन महिलाओं का त्‍योहार है, जिसका सभी महिलाएं काफी उत्‍साह से इंतजार करती हैं। ऐसा माना जाता है कि करवाचौथ का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करती हैं। जिसमें वह पूरे दिन का निर्जला व्रत रख भगवान से अपने पति की लंबी आयु और खुशहाली की प्रार्थना करती हैं। इसके बाद शाम को चांद के साथ अपने पति का चेहरा देखकर उनके हाथों से अपना व्रत तोड़ती हैं। वहीं इसके अलावा, सुहागन महिलाएं इस व्रत के दिन पूरा श्रृंगार कर खूब सजती-संवरती भी हैं। आप इस बार करवाचौथ के मौके पर कुछ पारंपरिक साडि़यों के साथ भी बेहद सुंदर दिख सकती हैं। इतनी ही नहीं ये साडि़यां आपको इतना सुंदर लुक देंगी कि आपके पति आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। आइए यहां कुछ पारंपरिक साडि़यों के विकल्‍प हैं, जो आपको करवाचौथ के मौके पर सबके बीच एक अलग छाप छोड़ने में मदद कर सकते हैं। 

karwachauth

1. बनारसी साड़ी 

करवाचौथ के मौके पर महिलाएं अपना पूरा श्रृंगार करके सजती हैं। अधिकतर महिलाएं इस दिन अपने सुहाग का जोड़ा या कुछ साड़ी या लहंगा पहुनना पसंद करती हैं। ऐसे में यदि आप इस दिन के लिए एक बनारसी साड़ी का विकल्‍प चुनते हैं, तो यह आपको एक बेहतरीन लुक देने में मदद करता है। आप इस करवाचौथ एक बनारसी साड़ी के साथ ग्‍लैमरस दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सरगी में ये चीज खाने के बाद सारा दिन नहीं लगेगी प्यास

2. सिल्‍क साड़ी 

यदि आप करवाचौथ के मौके पर बनारसी साड़ी नहीं पहनना चाहती है, तो आप सिल्‍क की साड़ी को चुनें। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यह हमेशा ट्रेंड में रहने वाला फैशन है और सिल्‍क की साडि़यां खूब जमती भी हैं। न केवल करवाचौथ, बल्कि आप इसे दीवाली जैसे फैस्टिवल में भी ट्राई करते हैं। 

karwachauth

3. बांधनी साड़ी

बांधनी साड़ी यह एक रजस्‍थानी पारम्‍परिक साडि़यों में से एक है। यदि आप कुछ हटके दिखना चाहती हैं, तो आप इस करवाचौथ बांधनी साड़ी भी ट्राई कर सकते हैं। 

4. चंदेरी की साड़ी 

चंदेरी साड़ी मध्‍य प्रदेश में काफी प्रसिद्ध है। लेकिन आप इस पारंपरिक चंदेरी साड़ी को इस करवा चौथ में ट्राई कर सकती हैं। यह आपको एक अच्‍छा लुक दने में मदद करेगा और आप पर खूब फबेगा। 

इसे भी पढ़ें: इस करवाचौथ ग्लोइंग फेस और स्पेशल अटेंशन चाहिए, तो पपीते के साथ ये 3 चीजें मिलाकर बनाएं गोल्डेन ग्लो फेस मास्क

5. पठानी सिल्‍क साड़ी 

पठानी सिल्‍क साड़ी आपको एक बेहतरीन लुक देने में मदद करती है। इस साड़ी को पहनर आप करवाचौथ के दिन गजब ढ़ा सकती हैं।  यह साड़ी पहनने के बाद एक बेहद सुंदर और ट्रेडिशनल लुक देती है। यह पठानी सिल्‍क साड़ी महाराष्‍ट्र की प्रसिद्ध साड़ी है। इस साड़ी की खासियत ये है कि इसके पल्‍लूू पर मोर का डिजाइन होता है और धूूूप छाया वाला डिजाइन होता है।  

इस प्रकार आप इन ट्रेडिशनल साडियों को पहनकर एक शानदार लुक पा सकती हैं। यह साडि़यां करवाचौथ के व्रत से लेकर, शादी-पार्टी सबके लिए एकदम बेस्‍ट हैं। आप इन्‍हें किसी भी फंक्‍शन के लिए कैरी को कर सकती हैं यह आपको एक सोबर लुक देने में आपकी मदद करेंगी। इन ट्रेडिशनल साडियों के साथ आप चाहें, तो आर्टिफिशियन ज्‍वैलरी कैरी करें या गोल्‍ड ज्‍वैलरी कैरी कर सकते हैं।  

Disclaimer