इस करवाचौथ ग्लोइंग फेस और स्पेशल अटेंशन चाहिए, तो पपीते के साथ ये 3 चीजें मिलाकर बनाएं गोल्डेन ग्लो फेस मास्क

 इस करवाचौथ सभी महिलाओं की बीच खूब वाहवाही बटोरें, तो आप पपीते के साथ इन 3 चीजों को मिलाकर एक फेस पैक बना सकती हैं।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtUpdated at: Nov 02, 2020 18:59 IST
इस करवाचौथ ग्लोइंग फेस और स्पेशल अटेंशन चाहिए, तो पपीते के साथ ये 3 चीजें मिलाकर बनाएं गोल्डेन ग्लो फेस मास्क

एक तरफ दीवाली की चकाचौंध तो दूसरी तरफ करवाचौथ की, इन दोनों त्योनहारों के आने से बाजारों में खूब रौनक देखने को मिलने लगी है। एक तरफ लोग दीवाली के अवसर पर खूब खरीददारी कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ महिलाएं अपने करवाचौथ व्रत की तैयारियों में हैं। जिसमें महिलाएं सुंदर से तौहफे से लेकर अपनी ब्यूदटी को निखारने और सुंदर दिखने के हर एक प्रयास में लगी रहती हैं। इसलिए अगर आप उन महिलाओं में से एक हैं, जो करवाचौथ का व्रत करती हैं और अपनी ब्यूगटी के बारे में सोच रही हैं, तो आप यहां ये होममेड मास्क  ट्राई करें।  

यह होममेड पपीते से बना मास्कस आपको एक इंस्टेंमट ग्लोा देने में मदद करेगा और आप सबके बीच अटेंशन पाने में मदद करेगा। लेकिन आपको इस पपीते के होममेड फेस मास्क् में इन 3 खास सामग्रियों का उपयोग करना है। जिससे कि यह फेस मास्कह बेहद असरदार और फायदेमंद होगा। इसके अलावा,  यह फेस पैक आपकी त्वसचा को पोषण देने का काम भी करता है और आपकी कई स्किन प्राब्ल म्सय को दूर करता है। 

 papaya mask

पपीते के साथ मिलाएं ये 3 चीजें मिलेगा इंस्टें ट ग्लोक

यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्व3चा ग्लोल करे, तो आप पपीते के साथ यहां दी गई इन 3 चीजों को मिलाकर एक होममेड फेस मास्क् तैयार करें। यह आपकी त्वेचा को ग्‍लोइंग बनाने में मदद करेगा। आइए यहां आप इस स्पेसशल पपाया फेस पैक को बनाने का तरीका जानें। 

सामग्री: 

  • पपीता 
  • एलोवेरा 
  • चंदन पाउडर 
  • गुलाब जल 
  • इसके अलावा आप इसमें शहद भी जोड़ सकते हैं। यह वैकल्पिक है, लेकिन शहद जोड़ना भी आपकी त्वेचा में निखार लाने में मदद करेगा। 

फेस मास्का बनाने का तरीका: 

  • सबसे पहले आप कुछ पके हुए पपीते की कुछ स्लागइस लें और उन्हें। मैश कर लें। 
  • इसके बाद आप इस मैश किए हुए पपीते को एक कटोरी में रख लें और इसमें 1 चम्मकच चंदन पाउडर डालकर, दोनों को अच्छे  से मिलाएं। 
  • अब आप इस मिश्रण में 1 या 2 चम्मलच ताजा एलोवेरा जेल और आवश्यमकता अनुसार गुलाबजल डालें और अच्छेण से मिलाएं। 
  • जब यह सब चीजें आपस में अच्छेल से मिल जाएं और एक गाढ़े पेस्टए में तैयार हो जाएं, तो आप इन्हें  अपने पूरे चेहरे में अप्ला्ई करें। आप इसे फेस पैक को अपनी गर्दन पर भी लगा सकते हैं। 
  • इसके बाद आप इसे 20 या 30 मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने दें। फिर इसके बाद आप अपने चेहरे को सादे गुनगुने पानी से धो लें। 
  • इस मास्क  को लगाने से आपकी त्वेचा में चमक आएगी और आपकी त्वगचा मुलायम होगी। 

इस तरह आप इस फेस मास्कग को करवाचौथ से पहले कुछ हफ्तों लगाएं और फिर देंखें। आपकी त्वतचा में इस होममेड पपाया फेस पैक से एक गोल्ड्न ग्लोर आएगा। ऐसी ग्लोगइंग स्किन पाकर आप अपने पति से भी खूब तारीफें बटोरने के साथ एक अच्छा  और मनपसंदीदा गिफ्ट पा सकती हैं।    

Read More Article On Skin Care In Hindi

Disclaimer