पुरानी हो चुकी लिपस्टिक को फेंके नहीं, इन टिप्स की मदद से बनाएं इसे नया और ग्लॉसी

कभी-कभार आपको अपनी पुरानी हो चुकी लिपस्टिक का शेड इतना पसंद होता है कि आप उसे फेंकने का मन नहीं होता। ऐसे में आप इन टिप्स का इस्तेमाल करें।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Jul 01, 2020Updated at: Jul 01, 2020
पुरानी हो चुकी लिपस्टिक को फेंके नहीं, इन टिप्स की मदद से बनाएं इसे नया और ग्लॉसी

लॉकडाउन के कारण बहुत से लोग घर में बंद हैं और उन्हें बाहर जाने का ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में हमारे पार्टी वाले ड्रेस, मेकअप का सामान और फैशनेबल चीजें सब घर में ही रह गई हैं। वहीं लंबे समय से इस्तेमाल न होने के कारण लिपस्टिक और काजल जैसे प्रोडक्ट्स अक्सर सूख जाते हैं। वहीं लिपस्टिक के शेड्स को लेकर लोगों में एक खासा लगाव होता है। लोगों को अपने कुछ लिपस्टिक के कलर इतने पसंद होते हैं कि वो उसे खत्म होने से पहले फेंकना नहीं चाहते हैं। तो क्या कोई ऐसा उपाय है जिसकी मदद से हम लिपस्टिक को दोबारा से इस्तेमाल कर पाएं? तो हां, कुछ ऐसी चीजें हैं, जिसकी मदद से आप अपनी पुरानी लिपस्टिक को फिर से नए जैसा बना सकते हैं। साथ इस टिप्स से लिपस्टिक की उम्र भी बढ़ जाएगी और आप इसका और लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाएंगे।

insidedrylipstick

ड्रायर की मदद से ड्राय लिक्विड पिघला दें

लिपस्टिक अगर सूख जाए तो लिपस्टिक को ड्रायर की मदद से पिघला दें। इसके लिए लिपस्टिक को खोलकर को ब्लो-ड्रायर के करीब रखें और 5 मिनट के लिए ब्लो ड्राई करें। ये अपने लिपस्टिक को फिर से गर्म करने का तरीका है। इससे सूखी लिपस्टिक में पहले की तरह जान आ जाएगी और इसका फिर से इस्तेमाल कर पाएंगे। आप चाहें तो ये भी कर सकते हैं कि लिपस्टिक को बाहर निकाल कर किसी गर्म चीज से थोड़ी दूरी पर रख दें। ये उस गर्मी से धीमे-धीमे अपने आप पिघल जाएगा।

इसे भी पढ़ें : इन 3 तरीकों से ग्‍लॉसी लिपस्टिक को मैट लिपस्टिक में बदलें, जाने तरीका

गर्म पानी में डालकर पिघला लें

लिपस्टिक को पिघलाने का एक और आसान तरीका है, उन्हें गर्म पानी में डाल लें। इसके लिए एक सेफ कप लें और पानी को 2 मिनट तक गर्म करें। अब इसमें अपनी लिपस्टिक को लगभग 2 मिनट के लिए रखें। इसे बाहर निकालें और उपयोग करें। आप नोटिस करेंगे कि इसका ग्लॉसीपन वापिस आ गया है और ये देखने में पहले से भी बेहतर हो गया है।

insideglossylipstick

नारियल का तेल

नारियल तेल की तरह कुछ भी नहीं है। इसकी मदद से आप अपने कितने सारे मेकअप की चीजों को ठीक कर सकते हैं। सूखी लिपस्टिक को ठीक करने के लिए आपको बस इतना करना है कि अपने लिपस्टिक को वापस लाने के लिए कोल्ड-प्रेस्ड नारियल तेल की 4-5 बूंदें मिलाएं। ट्यूब को अच्छी तरह से हिलाएं और इसे 5 मिनट तक बैठने दें फिर लिपस्टिक को लगा लें। इस तरह आप पाएंगे कि ये लिपस्टिक लगाने में उतनी ही आसान है और होठों पर पहले जैसा ही रंग आया है। आप इसके अलावा ये भी कर सकते हैं कि लिफस्टिक को लगाने से पहले उसके टिप पर एक से दो बूंद नारियल तेल डाकर हाथों पर चला लें। कुछ देर में आपको महसूस होगा कि लिपस्टिक की पूरी स्टिक में वो तेल आ गया है। अब इसे होठों पर ट्राई करें।

इसे भी पढ़ें : लिपस्टिक लगाने से पहले पढ़ लें ये 5 बातें, होंठ दिखेंगे हॉट और खूबसूरत

एलोवेरा जेल

ताजा एलोवेरा जेल को निकालें और सूखे लिपस्टिक की बोतल में कुछ मिलाएं। इसे अच्छे से हिला-हिला कर मिला लें और 5 मिनट के बाद लगाएं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह न केवल आपके पुराने लिपस्टिक को फिर से जीवंत बनाता है, बल्कि यह आपके होंठों को भी पोषण देता है। आप देखेंगे कि आपको अपने लिप शेड को लगाने से पहले लिप बाम लगाने की जरूरत नहीं है। इस तरह ये  लिपस्टिक को ही जीवंत नहीं करेगा बल्कि आपके होठों को भी मॉइश्चराइज करेगा

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer