Relationship Tips: पार्टनर पर कुछ इस तरह करें भरोसा ताकि न आए कभी जीवन में दरार, जानें जरूरी टिप्स

अगर आप भी चाहते हैं कि आप अपने पार्टनर पर पूरी तरह से भरोसा कर पाएं तो जान लें कैसे अपने पार्टनर पर करें भरोसा, जिससे रिलेशनशिप में कभी नहीं आएगी दरार

Vishal Singh
डेटिंग टिप्सWritten by: Vishal SinghPublished at: Jan 02, 2020
Relationship Tips: पार्टनर पर कुछ इस तरह करें भरोसा ताकि न आए कभी जीवन में दरार, जानें जरूरी टिप्स

किसी भी रिश्ते में भरोसा होना बहुत ही जरूरी होता है। बिना भरोसे के कोई भी रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता। अगर हम बात करें रिलेशनशिप की तो इसमें पार्टनर के बीच भरोसा होना बहुत जरूरी है नहीं तो ये रिश्ता कुछ दिन का ही होता है।  

रिलेशनशिप एक तरह से दो लोगों के बीच एक भरोसे पर ही निर्भर होता है। जिसकी वजह से दो लोग आपस में एक-दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं। कई बार पार्टनर्स के बीच ऐसी स्थितियां भी आ जाती है जिस वजह से उनके बीच भरोसा कम होने लगता है। जिसकी वजह से रिलेशनशिप में लड़ाई-झगड़ा भी शुरू हो जाता है। 

partners

भरोसा पार्टनर्स के बीच होना बहुत जरूरी है जिस वजह से रिलेशनशिप कामयाब हो सकता है। कई लोग होते हैं जो ये समझने की कोशिश करते हैं कि वो अपने पार्टनर पर कैसे भरोसा करें या फिर उनका पार्टनर उन पर कैसे भरोसा करें। हम आपको यहां पर कुछ बातें बताएंगे जो आपको ये समझाने में कोशिश करेंगे कि आप अपने पार्टनर पर कैसे भरोसा कर सकते हैं। 

आपकी पार्टनर भावनाएं बयां करें 

किसी की भी भावनाएं या फिर कुछ ऐसी बातें जो वो किसी और से ना साझा करें, अगर ये सभी चीजें आपकी पार्टनर आपको बता रही है तो आप उसपर भरोसा कर सकते हैं। अगर आपकी पार्टनर अपनी दिल की बात खुलेतौर पर आपको समझाने की कोशिश कर रही हो या फिर आपको हर वो बात बता रही हो जो वो किसी और को ना बता सके तो इसका मतलब है कि वो आपको अपना समझ कर ही बता रही है। 

partners

इसके साथ ही अगर आपकी पार्टनर अपनी भावनाओं या फिर किसी भी बात को टालने की कोशिश कर रही हो तो आपको समझ जाना चाहिए कि वो आपको कुछ बताने में दिलचस्पी नहीं रखती। तो इसका मतलब कि वो आप पर बहुत ही कम भरोसा करती हैं जिस वजह से वो आपको कुछ भी बताने से डर रही है। अगर आपकी पार्टनर अपने दिल की सभी बातों को आपके सामने खोल कर बता रही हो तो आपको समझना चाहिए कि वो आप पर काफी भरोसा करती हैं। 

इसे भी पढ़ें: लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, आप भी जानें सीक्रेट्स

दिन की सभी बातें आपको बताएं 

अगर आपकी पार्टनर आपको दिनभर की सभी बातें अपने आप बताए या फिर आपके कहने पर बताए तो आपको समझ जाना चाहिए की आपकी पार्टनर आप पर काफी भरोसा करती हैं जिस वजह से वे अपनी सभी बातें आपको बता देती हैं। अगर आपकी पार्टनर आपको कोई भी बात बताने से कतराएं तो आप समझना होगा कि वो आप पर भरोसा नहीं करती है। वहीं, अगर आपकी पार्टनर आप से सभी बातें साझा करें तो आप को उन पर बिना किसी डर के भरोसा करना चाहिए क्योंकि वो आपको अपना समझकर ही अपनी भावनाएं आपसे साझा करती हैं। 

partners

जब आपकी पार्टनर रिलेशन को गंभीरता से ले 

रिलेशनशिप में पार्टनर के बीच शारीरिक संबंध होना भरोसे का प्रतीक नहीं होता। अगर आपकी पार्टनर आपका हाथ हमेशा थाम कर आपके करीब रहने की कोशिश करें तो आपको समझना चाहिए कि वो आपके और अपने बीच में काफी भरोसा करती हैं। अगर आपकी पार्टनर आपको छुने से या फिर अगर आप उन्हें गले लगाने की कोशिश करें या उनका हाथ पकड़ने की कोशिश करें तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपकी पार्टनर इस रिश्ते को लेकर गंभीर नहीं है या वो आप पर भरोसा नहीं करती है। 

इसे भी पढ़ें: पार्टनर के बीच आई दरार और टूटते रिश्‍ते को जोड़ सकती हैं ये 4 बातें, जानिए इन्‍हें

हमेशा आपसे बात करने की चाहत 

रिलेशनशिप में पार्टनर आपस में बातें करना बहुत पसंद करते हैं। कई बार काम में व्यस्त होने पर पार्टनर आपस में बात नहीं कर पाते। लेकिन कई पार्टनर्स ऐसे भी होते हैं जो अपने पार्टनर के लिए किसी भी तरह से समय निकालने की कोशिश करते हैं और उनसे बात करने के लिए किसी भी तरह अपनी चीजों से समझौता करते हैं। अगर आपकी पार्टनर भी आपसे बात करने के लिए हमेशा तैयार रहे जिसके लिए वो अपनी किसी भी चीज का त्याग कर दें तो आपको समझना होगा कि वो आपसे सच्चा प्यार करती है और आप उन पर भरोसा कर सकते हैं। 

Read More Articles On Dating In Hindi

Disclaimer