लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, आप भी जानें सीक्रेट्स

हर किसी का स्‍वभाव अलग होता है, कुछ लोग थोड़े शर्मीले होते हैं तो कुछ एकदम से अपनी बात कह देने वाले। लेकिन अक्‍सर प्‍यार जैसे रिश्‍ते में कपल्‍स चाहते हैं, कि उनको ज्‍यादा बोलने की जरूरत न पड़े। तो आइए हम आपको बताते हैं महि

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Apr 21, 2019
लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, आप भी जानें सीक्रेट्स

हर किसी का स्‍वभाव अलग होता है, कुछ लोग थोड़े शर्मीले होते हैं तो कुछ एकदम से अपनी बात कह देने वाले। लेकिन अक्‍सर प्‍यार जैसे रिश्‍ते में कपल्‍स चाहते हैं, कि उनको ज्‍यादा बोलने की जरूरत न पड़े। उनका पार्टनर बिना बोले ही उनके मन की बात को समझ जाए और इस बात को अक्‍सर प्‍यार से भी आंका जाता है। ऐसे में पुरूषों या महिलाओं को अपने पार्टनर की छोटी-बड़ी बात का पता होना चाहिए। आपके पार्टनर को क्‍या पंसद है क्‍या नहीं ये हर कपल्‍स को मालूम होना ही चाहिए। जैसे कहते हैं कि आदमी के प्‍यार का रास्‍ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में आपकी पार्टनर आपको अच्‍छा और कुछ नया खाना खिलाने की कोशिश करती है, तो अब पुरूषों की भी जिम्‍मेदारी बनती है कि वह अपनी पार्टनर को खुश रखे। तो आइए हम आपको बताते हैं महिलाओं को खुश करने के सीक्रेट्स। 

तारीफ सुनना

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है। ऐसे में यदि आप अपनी पाटर्नर के बिना कुछ बोले, उनकी तारीफ करते हैं तो वह बहुत खुश हो जाती हैं। आपको अपनी पार्टनर का प्‍यार और अट्रैक्‍शन पाना है, तो आप उनकी ड्रेस, फिटनेस व लुक की तारीफ करना कभी न भूलें। 

केयरिंग पार्टनर

हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर केयरिंग हो। लड़कियों को केयरिंग लड़के पसंद होते हैं। इसलिए आप अपनी पार्टनर का सर्पोट व स्‍पेशल केयर जरूर करें। लड़कियो को पसंद होता है कि उनका पार्टनर उनकी बच्‍चों की तरह केयर करे। उनके बिना कुद बोले उनके कामों को करना, उनकी किसी प्राब्‍लम में मदद के लिए हमेशा आगे रहना, इससे उनकी नजरों में आपकी इज्‍जत और बढ़ जाएगी। वह भी आपके सुख-दुख की साथी बनकर, आपको दिलोजान से प्‍यार भी करेंगी।

 

इसे भी पढें: एश्वर्या-अभिषेक की तरह चाहते हैं स्ट्रॉंग रिलेशनशिप, तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

रोमांस 

अगर आप लम्‍बी रिलेशनशिप में रहते हैं, तो आप अपने बीच रोमांस बरकरार रखें। हर लड़की चाहती है कि प्‍यार में पहले जैसा रोमांस बना रहे, लेकिन कई रिश्‍तों में ऐसा देखने को नहीं मिलता। इसलिए पुरूषों को कोशिश करनी चाहिए वह अपनी पार्टनर के साथ लाइफ को बोरिंग न बनने दें। रोमांस के नए-नए तरीकों से पार्टनर का दिल जीतें, पहले जैसे गिफ्ट्स देना, अचानक कोई ट्रिप प्‍लान करना या कोई सरप्राइज देना। इन सब चीजों से आपके रिश्‍ते में प्‍यार व रोमांस बना रहेगा। 

पार्टनर की पसंद के कपड़े 

लड़कियों की ए‍क और खास बात, उन्‍हें अक्‍सर यह बात पसंद आती है कि उनका पार्टनर उनके पसंद के कपड़े पहने। वह चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी पसंद व उनके कपड़ो से मैचिंग कपड़े पहने। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपकी पार्टनर को लगता है कि आप उनकी बातों की रिसपेक्‍ट भी करते हैं और उनकी बातों को भी मानते हैं। 

इसे भी पढें: बढ़ते तनाव के बाद भी कुछ कपल्स क्यों नहीं करते ब्रेकअप? जानें 6 हेल्दी रिलेशनशिप टिप्स

ज्‍यादा से ज्‍यादा समय बिताना 

कोशिश करें कि अपनी पार्टनर को अपना ज्‍यादा से ज्‍यादा समय दें। हर महिला चाहती है कि वह अपना ज्‍यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताए, लेकिन बिजी लाइफस्‍टाइल के चलते आप कई बार उन्‍हें अहमियत नहीं दे पाते। ऐसे में आप कोशिश करें कि उन्‍हें ज्‍यादा टाइम दें, कभी लुच या डिनर पर जाएं कोई रोमांटिक ट्रिप प्‍लान करें। अपनी पार्टनर को प्राथमिकता दें।

Read More Article On Relationship 

Disclaimer