अनुष्का शर्मा की तरह आंखों को दे एक हॉट एंड बोल्ड लुक, जानें 'ब्लैक आई मेकअप' के आसान 5 स्टेप्स

स्मोक्ड कोल्ड लुक, स्मोकी आईज और ड्रार्क आई लुक, इस समय ये सभी आई मेकअप के कुछ खास ट्रेंड्स में से एक हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 14, 2020Updated at: Feb 14, 2020
अनुष्का शर्मा की तरह आंखों को दे एक हॉट एंड बोल्ड लुक, जानें 'ब्लैक आई मेकअप' के आसान 5 स्टेप्स

मेकअप पेंसिल बहुमुखी सौंदर्य उत्पादों में से एक है। बेसिक काजल लुक से लेकर बोल्ड कैट आई तक, काजल आपके मेकअप को कई तरह से स्पोर्ट करता है। सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड ब्यूटी में से एक ये स्मोक्ड कोल्ड लुक, स्मोकी आंखों को स्पोर्ट करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। हाल ही में अनुष्का शर्मा और बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्री भी इस लुक में दिखीं। ये आइ मेकअप को किसी भी लुक के लिए एकदम सही है और इसे पांच मिनट से भी कम समय में किया जा सकता है। चाहे आप किसी पार्टी या शादी की पार्टी में जा रहे हों, यह मेकअप लुक हमेशा आप पर फिट बैठेगा। इसे करने के लिए अपनी आंखों को प्राइमर के साथ लगाकर शुरू करें। एक बार जब आप लिड्स को छांट लेते हैं, तो उत्पाद को सेट करने के लिए पाउडर का उपयोग करें। आइए अब विस्तार से जानते हैं कि ये मेकअप लुक कैसे पाया जाए।

inside_ANUSHKA

स्टेप 1: ब्लैक आई मेकअप आंख के आसपास की त्वचा को साफ कर लें

अपनी आंख के आसपास की त्वचा को धोएं और सुखाएं। इससे पहले कि आप अपनी त्वचा पर मेकअप लागू करें, आपको किसी भी गंदगी और तेल को धोने की आवश्यकता होती है, जो आपकी आंखों पर मौजूद हो सकती है ताकि मेकअप का एक अच्छा लुक आए। अपनी आंख को साफ करने के लिए साबुन का प्रयोग करें और अपनी त्वचा को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करें। आपकी आंख के आस-पास की त्वचा पतली है और आसानी से चिढ़ सकती है, इसलिए अपनी त्वचा को इतना सख्त न रगड़ें कि वह आपके मेकअप को लगाने से पहले ही खराब हो जाए। सुनिश्चित करें कि मेकअप लगाने से पहले क्षेत्र पूरी तरह से सूखा हो ताकि काजल एक स्ट्रोक में लग सके।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onOct 27, 2019 at 11:10am PDT

इसे भी पढ़ें: Matte Eyeshadow: बोल्‍ड लुक पाना है, तो ग्लिटर और शिमर आईशेड्स छोड़, ट्राई करें मैट आईशैडो में ये 5 शेड्स

स्टेप 2: आंखों के आसपास एक रिंग बना लें

काली आईलाइनर के साथ अपनी आंख के चारों ओर एक रिंग बना लें। आईलाइनर के साथ अपनी आंख के चारों ओर एक चौड़ी रिंग बनाने के लिए अपने आई सॉकेट की हड्डी के साथ इसका पालन करें। फिर अपनी पलकों पर आईलाइनर लगाएं। इसके लिए एक संपूर्ण रेखा होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे एक पूर्ण चक्र होने की आवश्यकता है। अगर आपके पास ब्लैक आईलाइनर नहीं है, तो आप अपनी काली आंखों के आधार को बनाने के लिए एक और गहरे रंग के आईलाइनर का उपयोग कर सकते हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onOct 5, 2019 at 9:31am PDT

स्टेप 3: अपनी उंगली से रिंग के चारो ओर स्मज करें

अपनी उंगली से रिंग को स्मज करें। फिर अपनी आंख के चारों ओर एक काले धब्बा में रिंग का विस्तार करने के लिए अपनी तर्जनी उंगली की नोक का उपयोग करें। सर्कल में भरें ताकि आपकी आंख के चारों ओर का पूरा क्षेत्र उसके पास एक टिंटेड ब्लैक लगे। अपनी आंख के बाहर के क्रीज में और अपनी आंख और पलकों के बीच आईलाइनर को सफाई से लगाएं। 

 
 
 
View this post on Instagram

@filmfare

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onJul 30, 2019 at 10:48am PDT

स्टेप 4: गहरे लुक के लिए बैंगनी आई शैडो का प्रयोग करें

अपनी काली आंखों में गहरा रंग जोड़ने के लिए बैंगनी आई शैडो का प्रयोग करें। डार्क पर्पल आई शैडो लें और अपनी आंखों के चारों ओर रंग लगाने के लिए एक साफ मेकअप ब्रश का उपयोग करें। अपनी आंख के बाहरी हिस्से की क्रीज पर ध्यान दें और कलर को गहरा करने के लिए अपनी आंख और नाक के बीच के भाग पर इसे लगाएं। 

 
 
 
View this post on Instagram

“Like a shadow, I am and I am not” - Rumi

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onOct 9, 2019 at 11:22pm PDT

इसे भी पढ़ें: Puffiness or Dark Circles: आंखों की सूजन और डार्क सर्कल्‍स को दूर करने के लिए घर में बनाएं कॉफी आई मास्‍क

स्टेप 5: मैट येलो आईशैडो के साथ पर्पल और काले रंगों को एक साथ ब्लेंड करें

मैट येलो आईशैडो के साथ पर्पल और काले रंगों को एक साथ ब्लेंड करें इस तरह ये आपको एक परफेक्ट लुक पाने में मदद करेगी। फिर एक मेकअप ब्रश लें, उस पर मैट येलो आई शैडो कलर अप्लाई करें और फिर इसे हल्के से पर्पल और ब्लैक कलर्स को ब्लेंड करें। पीले रंग का बहुत अधिक उपयोग न करें क्योंकि ये काली आंख की उपस्थिति को हल्का करेगा। इस तरह ये आपकी आंखों को बड़ा और ग्लैमरस लुक देगा।

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer