Armaan Jain Wedding: श्लोका मेहता, सोनम और सारा को खूबसूरत बनाने वाली मेकअप आर्टिस्ट से जानें मेकअप टिप्स

सोनम कपूर, परिणीति चोपड़ा और सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियों की मेकअप आर्टिस्ट भी आरती नायर ही हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 13, 2020Updated at: Feb 13, 2020
Armaan Jain Wedding: श्लोका मेहता, सोनम और सारा को खूबसूरत बनाने वाली मेकअप आर्टिस्ट से जानें मेकअप टिप्स

आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता अंबानी ने राज कपूर के पोते अरमान जैन और अनीसा मल्होत्रा की शादी के रिसेप्शन में सबसे अलग और खूबसूरत दिखीं। श्लोका ने पार्टी में सब्यासाची मुखर्जी द्वारा तैयार किया हए बहुस्तरीय लहंगे में कदम रखा। इसके साथ ही उन्होंने एक चंकी पोल्की और पन्ना चोकोर नेकपीस के साथ मैच किया। इसके साथ ही उनके मेकअप की बात करें, तो उन्होंने काले लाइनर और गुलाबी लिपस्टिक के साथ एक नरम ग्लैम लुक कैरी किया। उनके मेकअप आर्टिस्ट आरती नायर ने इंस्टाग्राम पर इस लुक को पाने के लिए ब्यूटी स्टेप्स शेयर किए। वहीं अगर आप भी इस शादी सीजन में पार्टी में सबसे अलग दिखना चाहती हैं, तो आपव इन मेकअप टिप्स को अपना सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा बस शादी और पार्टियों में इस सॉफ्ट ग्लैम लुक को स्पोर्ट करने के लिए आरती द्वारा साझा किए गए इस गाइड का पालन करें। आइए जानते हैं ये मेकअप गाइडलाइन्स क्या हैं।

Inside_makeuptips

मेकअप आर्टिस्ट आरती नायर से जानें मेकअप टिप्स

    • -मेकअप आर्टिस्ट आरती नायर ने पहले चेहरे के तेल का इस्तेमाल किया, जो मेकअप से पहले त्वचा को तैयार करने में मदद करता है। अगर आप पाते हैं कि आपके मेकअप में मलाईदार और पैची हो गया है, तो आपकी त्वचा एक चेहरे के तेल के साथ एक प्रॉपिंग के लिए कुछ टचअप दें।
    • - त्वचा को ये लुक देने के बाद कलाकार ने अतिरिक्त हाइड्रेशन के लिए एक अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल किया। एक चिकना बेस पाने के लिए, आरती बताती हैं कि इसे अच्छी तरह से मिलाएं। फिर किसी भी मेकअप को लगाने से पहले क्रीम और तेल को अच्छी तरह से अवशोषित होने दें।
    • - इसके बाद एक रंग सुधारक कंसीलर का भी इस्तेमाल करें, जो भारतीय त्वचा टोन के लिए सबसे अच्छा काम करता है। इसे कंसीलर के साथ ही श्लोका मेहता अंबानी को तैयार किया गया था।
    • - इस अच्छे से मिलाने के बाद, आरती ने एक चिकनी फिनिश बनाने के लिए एयरब्रश फाउंडेशन टूल का इस्तेमाल किया। बेस सेट करने के लिए उन्होंने ढीले पाउडर का इस्तेमाल किया।
    • -गाल के लिए, उसने पाउडर के रूप में हाइलाइटर के साथ ब्लश लेयर्ड का इस्तेमाल किया। सूक्ष्म रंगों के लिए जा रहे हैं इस तरह कलाकार ने लुक को काफी स्वाभाविक रखा।
    • - आंखों के लिए, उसने हल्के गुलाबी आईशैडो का इस्तेमाल किया, जिसमें थोड़ी चमक थी और इसे जेट ब्लैक कलर में विंगर लाइनर के साथ ऊपर किया।
    • - निचली पलकों के लिए, आरती ने आंखों को गुलाबी आईशैडो के साथ बाहरी कोने पर भूरे रंग की छाया के साथ हाइलाइट किया।
    • - आंखों को और अधिक परिभाषित करने के लिए, कलाकार ने आर्टिफिशियल पलकों और काले काजल का एक कोट भी इस्तेमाल किया।
    • - उनका लुक न्यूड लिप कलर और थोड़ा लिप ग्लॉस के साथ पूरा हुआ था।
 
 
 
View this post on Instagram

@shloka11 all set for #bigfatindianwedding #armaanjain #hair by @hairbyseema #makeupbyartinayar

A post shared by artinayar (@artinayar) onFeb 4, 2020 at 11:04am PST

इसे भी पढ़ें : अंबानी खानदान की बहू और बॉलीवुड अभिनेत्री टीना अंबानी सादगी में भी कैसे मेनटेन कर पाती हैं अपनी ब्यूटी?

आरती नायर सोमन कपूर की भी मेकअप आर्टिस्ट

आरती नायर सहायक स्टाइलिस्ट के रूप में काम करने से लेकर अब तक देश के शीर्ष सेलिब्रिटी मेकअप कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है। अगर आप सोनम कपूर, परिणीति चोपड़ा और सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियों के मेकअप की तारीफ करते हैं, तो ये सब कमाल आरती का ही है। हालही में उन्होंने अपने इंस्टा पर सोनम कपूक की भी ताजा तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने इसके साथ लिखा कि सोनम कपूर पहली अभिनेत्री हैं जिनके साथ मैंने कभी काम किया है। मैं सोनम कपूर और नम्रता सोनी से आईशा और पोस्टिंग के दौरान मिली और मैंने धीरे-धीरे मेकअप में अपना करियर बनाना शुरू किया। सोनम और नम्रता दोनों ने ही मेरा मार्गदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें : Matte Eyeshadow: बोल्‍ड लुक पाना है, तो ग्लिटर और शिमर आईशेड्स छोड़, ट्राई करें मैट आईशैडो में ये 5 शेड्स

अच्छे के मेकअप के लिए अच्छी त्वचा जरूरी है

सबसे पहले, अपनी त्वचा की देखभाल करें। इसे हमेशा हाइड्रेटेड रखें। अपने पार्टी से पहले बहुत अधिक फेशियल और क्लीन-अप न करवाएं। इसे सिपंल रखें, घरेलू उपचार का उपयोग करें और ढेर सारा पानी पिएं। दूसरे, अपने ब्राइडल मेकअप को वास्तव में ईथर और सुंदर रखें। सिर्फ इसलिए कि यह एक लंबा दिन है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे पूरा करना चाहिए। इसलिए क्योंकि ये जितना सुंदर होगा उतने ही आप सहज लगेंगे। अंत में, हमेशा चहरे पर एक मुस्कान रखें और बहुत अधिक तनाव न लें।

Read more articles on Fashion and Beauty in Hindi

Disclaimer