अंबानी खानदान की बहू और बॉलीवुड अभिनेत्री टीना अंबानी सादगी में भी कैसे मेनटेन कर पाती हैं अपनी ब्यूटी?

पर्दे से रिश्ता टूटने के बाद टीना ने फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। अब वो पूरी तरह से पारिवारिक और सामाजिक जिम्मेदारियां निभा रही हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 11, 2020Updated at: Feb 11, 2020
अंबानी खानदान की बहू और बॉलीवुड अभिनेत्री टीना अंबानी सादगी में भी कैसे मेनटेन कर पाती हैं अपनी ब्यूटी?

बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम '80 के दशक की कुछ खास अदकारों में से एक है, जिन्होंने अपने छोटे से फिल्मी करियर में भी कुछ यादगार फिल्में की। बॉलीवुड में एक सधी हुई पारी खेलने के बाद टीना देश के सबसे प्रतिष्ठित उद्योग घरानों में से एक अम्बानी परिवार की बहू बनीं और रियल लाइफ़ के इस रोल को भी बखूबी निभा रही हैं। पर्दे से रिश्ता टूटने के बाद टीना ने फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। पूरी तरह से पारिवारिक और सामाजिक जिम्मेदारियों में जुड़े होने के बावजूद आज भी उन्होंने खुद को मेंटेन कर के रखा है । टीना आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं।

Inside_teenamunim

टीना अंबानी के फिल्मी सफर की बात करें, तो 1975 में एक अंतर्राष्ट्रीय ब्यूटी कॉम्पटिशन में जीत हासिल करने के बाद देवानंद साहब की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने 'देस-परदेस' फिल्म में टीना को अभिनय का मौका दिया। 1978 में टीना ने इस तरह फिल्म जगत में अपना पहला कदम रखा। टीना एक ऐसे गुजराती परिवार से आती हैं, जिसका फिल्मों से दूर तक कोई नाता न था और न ही वो खुद फिल्मों में दिलचस्पी रखती थीं। पर फिर उन्होंने कुछ 30-35 फिल्मों में काम किया, जिनमें संजय दत्त के साथ 'रॉकी' सुपर हिट रही। आज उनके जन्मदिन पर हम उनके ब्यूटी सीक्रेट्स पर एकत नजर डालेंगे। 

Inside_devanandteena

इसे भी पढ़ें: Makeup Hacks: मल्‍टीटास्‍कर बन सकता है आपका आईशैडो, इन 3 तरीकों से कर सकते हैं इस्‍तेमाल

टीना अंबानी का मेकअप

टीना के चेहरे की बात करें तो वो सिंपल और हमेशा खूबसूरत नजर आती हैं। उनकी त्वचा आज भी उतनी ही दमकती हुई है। हल्के मेकअप के साथ उसकी विशेषताओं पर ध्यान दें, तो वो हमेशा सिंपल मेकअप, गुलाबी लिपस्टिक और आंखों की परिभाषित करते पतली सी काजल लगाती हैं। वो पारंपरिक कपड़े पहनें या वेस्टर्न उनका मेकअप ज्यादा हैवी नहीं रहता। इसके साथ ही कई बार वो फार्मली तैयार दिखती हैं, खासकर तब जब वो अपने सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने जाती हैं।

Inside_teena family

हेयर स्टाइल

ब्लो-ड्राय टीना के पतले बालों को एक सिंपल लुक देता है और उनकी विशेषताओं को नरम करता है। चेहरे और गालों के उभारों को उकारते हुए उनके बाल परतें, कट और घुमावदार लगते हैं। इसके विपरीत, एक पोकर स्ट्रेट लुक ने उनेक चहरे की विशेषताओं को और खूबसूरत और गंभीर लुक देता है। इससे उनका लुक भी डेटेड और नया लगता है। उनके बाल रखने का तरीका बताता है कि वो आज भी उसे पहले की ही तरह बनाए रखनिे की कोशिश करती हैं। वहीं ये स्ट्रेट सिंपल बाल उन्हें एक बेहद गंभीर लुक देता है।

टीना अंबानी के कपड़ों का स्टाइल

बहुत सी अदाकारा आद कंधों को ढकने वाले कपड़ों को पहनी हुई नजर नहीं आती, लेकिन टीना उसके रवैये से जीत जाती है। वो अक्सर हूी लंबे स्लीव वाले टॉप या ब्लाउज में दिखती हैं। ज्यादातर वो फॉर्मेली तैयार रहती हैं। वो अक्सर गहरे रंग के कपड़ों को पहनने से बचती हैं और हल्के रंगों के कपड़े पहनती हैं। इस तरह वो खुद को स्मार्टली तैयार करती हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्राउन लिप शेड बन रहा है लड़कियों की पहली पसंद, स्किन टोन के हिसाब से चुनें अपना ब्राउन लिप शेड

1991 में जब टीना 31 वर्ष की थीं तब उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी से विवाह किया। फिलहाल टीना मुम्बई स्थित कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। साथ ही कई सामाजिक कार्यों में रुचि लेती हैं।टीना-अनिल के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी। टीना का काम चाहे अस्पताल के लिए हो या फाउंडेशन के लिए, वो हमेशा अपने खूबसरती के परे सामाजिक गतिविधियों को करते हुए एक बेहतर इंसान के रूप में उभर कर आती हैं।

Inside_mrsambani

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer