Fat to fit: दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती का हर कोई है कायल, आप भी जानें उनके इस परफेक्ट फिगर का राज

दिव्यांका त्रिपाठी के fat to fit बनने के इस सफर का एक बहुत बड़ा हिस्सा उनका डाइट और वर्कआउट रूटीन रहा है। आइए जानते हैं इसी के बारे में।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Jul 20, 2020Updated at: Jul 20, 2020
Fat to fit: दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती का हर कोई है कायल, आप भी जानें उनके इस परफेक्ट फिगर का राज

दिव्यांका त्रिपाठी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्हें भारत के घर-घर में पहचाना जाता है। दिव्यांका भारतीय टेलीविजन का वो चेहरा है, जिसे हर महिला फॉलो करना पसंद करती हैं। बात चाहें उनकी खूबसूरती की हो या फैशन सेंन्स की, उन्होंने इन सब के जरिए हर किसी के दिल जगह बना ली है। सबसे बड़ी चीज जिसके कारण दिव्यांका से हर कोई अपने आप को कैनैक्ट कर पाता है, वो है उनका वेट लूज करने का शानदार तरीका। जी हां, दिव्यांका त्रिपाठी एक समय मोटी हुआ करती थीं और उन्होंने बहुत कम समय में अपना वेट-लॉस करके एक परफेक्ट फिगर पा लिया। ऐसे में हम और जैसे कई लोग दिव्यांका के इस फिटनेस सीक्रेट (Divyanka tripathi fitness regime) जानना चाहते हैं। तो आइए बिना देरी किए हम आपको बताते हैं दिव्यांका के Fit Figure का राज।

insidedivyankaworkout

क्या है दिव्यांका त्रिपाठी की फिटनेस का राज (Divyanka Tripathi Fitness Secrets)?

ग्रीन टी से सुबह की शुरुआत

दिव्यांका अपनी सुबह की शुरुआत बहुत ही परफेक्ट तरीके से करती हैं। वो सुबह सबसे पहले उठते ही ढ़ेर सारा पानी पीती हैं और उसके बाद ग्रीन टी लेती हैं। उसके बाद वो योग और वर्कऑउट करती हैं और फिर डिटॉक्स जूस पीती हैं। दिव्यांका का मानना है कि शरीर से गंदगी को डिटॉक्स करना बेहद जरूरी है। इससे न सिर्फ आप हेल्दी रहते हैं, बल्कि आपकी स्किन और शरीर के बाकी तंत्र भी काफी कारगर तरीके से काम करते हैं।

नाश्ता करने का समय

योगा और वर्कआउट के बाद सुबह दस बजे के करीब वो अपना नाश्ता कर लेती हैं। यहां तक कि वो कहती हैं कि नाश्ता दिव्यंका का दिन का पसंदीदा भोजन है। वह अपने नाश्ते को संपूर्ण और पौष्टिक रखना पसंद करती हैं। वो इस दौरान ओट्स, पराठे, दलिया, पोहा और फ्रूट जूस लेना पसंद करती हैं।

दिन और रात का खाना

अभिनेत्री अपने लंच को हल्का रखना पसंद करती हैं। वह अपने भोजन में अधिक से अधिक सब्जियों को शामिल करने की कोशिश करती है, ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि उसे सही मात्रा में पोषण मिले। वह फिर से रात के खाने के लिए स्वस्थ तरीके का चयन करती है और बहुत ही पौष्टिक और स्वस्थ सब्जियों जैसे ब्रोकोली, हरी पत्तेदार सब्जियों और सब्जियों से बना सूप लेना पसंद करती हैं।

insidedivyankadiettips

इसे भी पढ़ें : 45 मिनट की इस एक्‍सरसाइज से खुद को फिट रखती हैं प्रियंका चोपड़ा, जानें उनका वर्कआउट रूटीन

दिव्यांका त्रिपाठी का वर्कआउट रूटीन 

दिव्यांका जो कुछ भी खाती है उसे बर्न करने के लिए वर्कआउट करने में विश्वास करती है। इसी के साथ वो इस बात को सुनिश्चित करती है कि उनका वजन संतुलित रहे। वह एक अच्छी कठोर कसरत के साथ अपने डाइट को फॉलो करती हैं। वर्कआउट के दौरान व इन तरीकों के एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं। जैसे कि 

कार्डियो 

दिव्यंका अपने वर्कआउट के लिए कार्डियो और वेट ट्रेनिंग दोनों को एक साथ करना पसंद करती हैं। वह एक अच्छी कार्डियो कसरत से अपनी कैलोरी बर्न करती है और अपने शरीर और मांसपेशियों को टोन रखने के लिए वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज का उपयोग करती है। 

इसे भी पढ़ें : खुद को कैसे स्लिम और फिट रखती हैं कटरीना? जानें उनका डाइट और फिटनेस रूटीन

वेट ट्रेनिंग

वजन घटाने के प्रभावी वर्कआउट में से एक है वेट ट्रेनिंग। दिव्यांका ने भी खुद को पतला करने के लिए इसकी मदद ली है। वह दिन-ब-दिन अपने वर्कआउट में अधिक वेट ट्रेनिंग को शामिल करने की कोशिश करती है और वजन बढ़ाती जाती हैं, ताकि उनके शरीर के स्ट्रेंथ के साथ फिटनेस में बढ़ोतरी हो।

तो अगर आप भी दिव्यांका त्रिपाठी की तरह फैट टू फिट होने तक का सफर तय करना चाहते हैं, तो इन टाइट टिप्स और वर्कआउट टिप्स दोनों को फॉलो करें। कोशिश करें कि जैसे ही वेट-बढ़ने लगे तभी से आप उसे कंट्रोल करना शुरु कर दें। इस तरह हर उम्र में आप खुद को फिट एंड फाइन रख पाएंगे।

Read more articles on Exercise-Fitness in Hindi

Disclaimer