इस दिवाली को खूबसूरत बनाने के लिए अपनी मां को गिफ्ट करें ये चीजें, जल उठेंगे मुस्कुराहट के दीपक

दिवाली पर लोग एक-दूसरे को कुछ न कुछ उपहार देते हैं। इस दिवाली आप अपनी मां को दे सकते हैं ये खास गिफ्ट्स, जो उनके चेहरे पर लाएंगे मुस्कुराहट।

Naina Chauhan
Written by: Naina ChauhanPublished at: Nov 12, 2020Updated at: Oct 26, 2021
इस दिवाली को खूबसूरत बनाने के लिए अपनी मां को गिफ्ट करें ये चीजें, जल उठेंगे मुस्कुराहट के दीपक

त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है जिसमें हर कोई खुशी से समय बिताना पसंद करता है। जिसमें दिवाली  एक ऐसा त्योहार है जहां हर कोई एक दूसरे को गिफ्ट देता है और नई-नई चीजों खरीदता है। दीपों के इस पर्व में लोग पहले से ही एक दूसरे को गिफ्ट देने की तैयारी में लग जाते हैं। हर साल हम अपने दोस्तो, रिश्तेदारों को तोहफें देते हैं, लेकिन इस बार अपनी लिस्ट में उस व्यक्ति का नाम शामिल करें जो वाकई आपके गिफ्ट के हकदार हैं। इस दिवाली अपनी मां को गिफ्ट देकर देखें जिससे आपके दिवाली उनकी मुस्कान से खिल उठेगी। आप सबने देखा होगा दिवाली हो या कोई भी त्योहार मां हर समय काम में लगी रहती है। तो इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए मां को गिफ्ट देखकर उनकी कोशिशों को सराहें। तो आइए जानतें है मां के लिए क्या हो सकता है बेहतरीन गिफ्ट।

 insidegift

1. जूलरी

हर मां को जूरली को शौक होता है। जूरली लेने में आपको कुछ सोचने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मां को वह सब अच्छा लगता है जो इनका बच्चा उनके लिए लाता है। तो जो भी आपके बजट में उपलब्ध हो आप अपनी मां को दे सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें : Diwali Special: कितना हेल्दी है डायबिटीज में खोए की मिठाई खाना? एक्सपर्ट से जानें मिठाई के सबसे हेल्दी विकल्प

2. ब्यूटी प्रोडक्ट्रस

जो मां हर समय अपना पूरा वक्त परिवार के लिए देती है उस मां की अपनी भी कुछ इच्छा होंगी। उनको भी सजना-संवरना पसंद होगा लेकिन कभी सजती नहीं होगी। तो इस दिवाली आप अपनी मां को ब्यूटी प्रोडक्ट्रस की किट दे सकते हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट्रस में आपके पास बहुत सारे आपशन उपलब्ध होंगे। इसके लिए आप घर में अपनी बहन या वाईफ की मदद ले सकते हैं। 

3. साड़ी या सूट

साड़ी हो या सूट मां के ऊपर हर चीज खूबसूरत लगती है। तो मां के लिए कभी साड़ी सूट लेने से पहले आपको सोचने की जरूरत नहीं पड़ती, बस उनकी पसंद का रंग होना चाहिए। इस दिवाली आप उनको सुंदर सी रॉयल साड़ी दें सकते हैं, जिसमें आपको बहुत सारे आपशन मिल जाएंगे।  

इसे भी पढ़ें : दीवाली स्पेशल मिठाईयों में ढ़ूढ रहे हैं कुछ खास, तो ट्राई करें मखानालड्डू बनी रहेगी सेहत और स्वाद

4. किचन से जुड़ी चीजें

मां का ज्यादा समय घर की किचन में ही निकलता है और उनके किचन से प्यार भी बहुत होता है। तो क्यों न उनके काम में मदद करने के लिए इस दिवाली उन्हें किचन से जुड़ी कुछ चीजों को गिफ्ट किया जाए। मार्किट में किचन से जुड़ी बहुत सारे आपशन मिल जाते हैं, जो काम को आसान करने में मदद करते हैं। आप चाहें तो मां को कुकवेयर, उसकी हैल्प करने के लिए वैक्यूम क्लीनर दे सकते हैं। अगर वो रोटियां बनाकर थक जाती हैं तो इल्क्ट्रोनिक रोटी मेकर दे सकते हैं। वो थक जाती हैं, ये जानकर आप उन्हें मसाज  का ऑनलाइन गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं जिससे वो दीवाली की थकान उतार कर त्योहार को पूरी उमंग से जी सकें।

5. पर्स

मां जब घर से बहार जाती है तो वह कभी खाली हाथ नहीं जाती उनके पास उनका पर्स जरूर होता है। तो इस दिवाली आप मां को कोई अच्छा सा बैग या पर्स गिफ्ट कर सकते हैं। ये गिफ्ट उनके काम भी आएगा और उपहार के रूप में अच्छा विकल्प भी है। 

दिवाली को खूबसूरत बनने के लिए घर वालों की मुस्कान बहुत जरूरी है। उनकी खूशी आपके त्योहार को ओर उत्साहिक बना देती है।

Disclaimer