Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल को अट्रेक्टिव बनाने में काम आएंगी ये 5 जरूरी टिप्‍स

जब आपकी डेटिंग प्रोफाइल अधिक अट्रेक्टिव होगी, तो आपको एक अच्‍छा पार्टनर खोजने में काफी मदद मिल सकती है। आइए यहां इसके लिए कुछ टिप्‍स दिए गए हैं! 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtUpdated at: Sep 18, 2020 19:50 IST
Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल को अट्रेक्टिव बनाने में काम आएंगी ये 5 जरूरी टिप्‍स

ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स अब आपको अपने सोलमेट या पार्टनर से मिलाने का एक शानदार तरीका है। यह आपके लिए नए लोगों से मिलने, उन्हें जानने और बुद्धिमानी से चुनने के कई अवसर खोलता है। अपने जीवन साथी को खोजने के लिए हमेशा अपने आसपास के विभिन्न लोगों से मिलना संभव नहीं होता है। इसलिए, ऑनलाइन डेटिंग ऐप आपके लिए एक विशेष के रूप में काम करते हैं। लेकिन अगर आपका ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल अट्रेक्टिव यानि आकर्षक नहीं है, तो आप किसी का ध्यान कैसे आकर्षित करेंगे? चूँकि लोग आपको देख नहीं सकते हैं, इसलिए प्रोफ़ाइल आपका एकमात्र तरीका है, जो कि आपको दूसरों के सामने प्रजेंट करती है। तो आइए, यहां कुछ तरीके हैं, जो इसे आकर्षक बनाते हैं।

Relationship Tips

ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल को आकर्षक कैसे बनाएं?

1. आप अपनी तस्वीरों को समझदारी से चुनें। लोगों को आपकी फोटो को देखकर ही आपके बारे में एक समग्र विचार प्राप्त करना होता है कि आप कैसे दिखते हैं। इसलिए, स्पष्ट व साफ तस्‍वीरों का  उपयोग करें, जहां आपका पूरा चेहरा ठीक से देखा जा सके। धुंधली फोटो या जिसमें आपका चेहरा छिपा हो या आधा दिख रहा हो, ऐसी फोटो को न डालें। 

How To Make Dating Profile Attractive

इसे भी पढ़ें: लड़की को इम्‍प्रेस करना है तो रखें इन 5 बातों का खास ख्‍याल

2. उन सभी विकल्पों का लाभ उठाएं, जो आपके ऐप ने प्रदान किए हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इसमें 8 फोटो अपलोड कर सकते हैं, तो वह डालें। यदि आपके पास अपने अकाउंट को सत्यापित करने का विकल्प है, तो इसे भी करें। कभी भी ऐसा कोई अवसर न छोड़ें, जो आपका ऐप आपको प्रदान कर रहा हो। साथ ही सभी सवालों के जवाब भी दें। इससे आपका अकाउंट वैलेड और अट्रेक्टिव दिखता है। 

3. आप "about me" के सेक्‍शन में क्या पसंद करते हैं, इसके बारे में उदाहरण देखें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय आप अपनी पसंदीदा पुस्तक या लेखक को पढ़ना पसंद करते हैं। इसके अलावा, एक ट्रैवलर हैं आदि के बारे में लिखें। 

Dating Tips

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप में ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आप के साथ शादी को लेकर है सीरियस, सोच समझकर लें फैसला

4. अपने बारे में एक छोटा पैराग्राफ लिखें। आप कौन हैं इसका एक संक्षृप्‍त विवरण दें।  

5. एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर अपने साथी को खोजने के लिए, यह वास्तविक सच्चाई से अधिक लुभावना हो सकता है। आप अपने जीवन के बारे में सही होने के बजाय ईमानदार रहें।

इस तरह यदि आप अपनी ऑनलाइन डेटिंग एप को मेंटेन करते हैं, तो आपको आसानी से एक अच्‍छा और सच्‍चा पार्टनर ढ़ूढ़नें में मदद मिलेगी। 

Read More Article On Dating Tips In Hindi 

Disclaimer