बालों को बरगंडी कलर में रंगने के लिए मेहंदी में मिलाएं ये 5 चीजें

Burgundy Hair Color With Henna: बालों को नैचुरल बरगंडी कलर देने के लिए मेहंदी में ये 5 चीजें मिलाएं। 

Deepshikha Singh
Written by: Deepshikha SinghUpdated at: Oct 17, 2022 14:04 IST
बालों को बरगंडी कलर में रंगने के लिए मेहंदी में मिलाएं ये 5 चीजें

Burgundy Hair Color With Henna: आज के समय में हर कोई बालों को कलर करवाना चाहता है। लेकिन कई बार इससे होने वाले नुकसान के बारे में सोच कर कलर कराने को टाल देते है। लेकिन अगर आप भी बालों को बरगंडी कलर देना चाहते है, तो मेहंदी में ही कुछ चीजें मिलाकर बालों को बरगंडी कलर कर सकते है। मेहंदी में इन चीजों को मिलाकर लगाने से बालों को कोई नुकसान भी नहीं होगा। साथ ही बाल नैचुरल रूप से कलर भी होगे। मेहंदी में ये चीज मिलाकर लगाने से बाल मजबूत होने के साथ शाइनी भी बनेंगे। आइए जानते हैं बालों को बरगंडी कलर करने के लिए मेहंदी में कौन सी 5 चीजें मिलानी चाहिए।

चाय पत्ती का पानी

चाय पत्ती का पानी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या दूर होने में मदद मिलती है। चाय पत्ती के पानी में  एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं, जो बालों की कई समस्याओं को आसानी से दूर करते है। बालों को बरगंडी कलर देने के लिए मेहंदी में चाय पत्ती का पानी मिलाएं। इससे बाल हाइड्रेट रहने के साथ बाल मॉइश्चराइज भी होंगे।

कड़ी पत्ता का पानी

कड़ी पत्ता का पानी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। मेहंदी में इसको मिलाने से बाल मजबूत होने के साथ बालों को नैचुरल बरगंडी कलर भी मिलता है। करी पत्ते का पानी झड़ते बाल और दोमुंहे बालों की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है।

अंडा

बालों में डायरेक्ट अंडा लगाने से अगर आपको समस्या होती है, तो मेहंदी में मिलाकर अंडा लगाने की कोशिश करें। बालों में अंडा लगाने से बाल चमकदार, मजबूत और बाल तेजी से बढ़ते है। अंडा बालों को उलझने नहीं देता है। अगर आप बालों को बरगंडी कलर देना चाहते है, तो मेहंदी में अंडा मिक्स अवश्य करें।

इसे भी पढ़ें- पतले बालों में वॉल्यूम लाने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्स

BEETROOT PASTE

चुकंदर का पेस्ट

चुकंदर का पेस्ट बालों को बरगंडी कलर देने में मदद करता है। ये बालों को नैचुरल बरगंडी कलर देता है। चुकंदर का पेस्ट बालों में लगाने से डैंड्रफ से छुटकारा मिलता है। साथ ही बालों का रूखापन भी दूर होता है। इस पेस्ट बालों की हेयर फॉल की समस्या को भी आसानी से दूर करता है।

लौंग का तेल

लौंग का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसको बालों में लगाने से डैंड्रफ की समस्या दूर होने के साथ झड़ते बालों की समस्या भी दूर होगी। लौंग का तेल को मेहंदी में मिलाने के लिए मेहंदी के पानी में इसे मिक्स करें। 

इसे भी पढ़ें- हाथों की मसाज करने से मिलते हैं ये 5 फायदे, जानें करने का सही तरीका

ये सभी चीजें बालों को बरगंडी कलर देने के लिए मेहंदी में मिक्स की जा सकती है। लेकिन ध्यान रखें अगर आपने अपने बालों पर कोई ट्रीटमेंट कराया है, तो अपनी ब्यूटीशियन से सलाह लेकर ही इन चीजों का इस्तेमाल करें। 

All Image Credit- Freepik

Disclaimer