Madhuri Dixit Fitness: देखें 52 साल की उम्र को मात देती धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का फिटनेस वीडियो

लॉकडाउन में फिट रहना, वाकई लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती बन रहा है, ऐसे में माधुरी दीक्षित नेने ने अपना एक फिटनेस वीडियो शेयर किया है।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtUpdated at: Apr 15, 2020 17:43 IST
Madhuri Dixit Fitness: देखें 52 साल की उम्र को मात देती धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का फिटनेस वीडियो

कोरोनावायरस के बढ़ते कहर के कारण पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है। क्‍योंकि कोरोना वायरस से बचाव का अभी फिलहाल एक मात्र रास्‍ता है 'स्‍टे होम स्‍टे सेफ'। लॉकडाउन की वजह लोगों का जीवन काफी अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है, लेकिन इस आपदा की घड़ी में सबको इस महामारी से लड़ना होगा। लॉकडाउन की वजह फिटनेस फ्रीक जिम न जा पाने की वजह से घर में खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं बाकी लोगों ने भी खुद को स्‍वस्‍थ रखने के लिए घर पर व्‍यायाम या योग करना शुरू कर दिया है। वहीं इसी बीच घर में कैद होने के बाद सेलेब्स भी अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रख रहे हैं। जिसमें कि वह अपने फिटनेस वीडियो शेयर कर लोगों को घर में फिट रहने के टिप्‍स दे रहे हैं।

Madhhuri Dixit Fitness

हाल ही में धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित नेने का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में माधुरी घर में एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। लॉकडाउन के चलते माधुरी ने अपने घर पर ही जिम बनाया है और वह वहां हर रोज एक्‍सरसाइज करती हैं। माधुरी दीक्षित ने अपना एक फिटनेस वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर, अपने फैन्‍स को घर पर फिट रहने के लिए प्रेरित किया है।

माधुरी दिक्षित की फिटनेस का राज है उनकी कड़ी मेहनत 

54 साल की उम्र में भी माधुरी ने कैसे खुद को इतना फिट रख है, यह उसके इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। अपनी फिटनेस और ब्‍यूटी के दम पर 90 के दशक की टॉप स्‍टार माधुरी आज की अभिनेत्रियों को भी कड़ी टक्‍कर दे रही हैं। उन्‍होंने अपनी कड़ी मेहनत से अपनी फिटनेस को बरकरार रखा है। माधुरी ने इस बात का उदाहरण दिया है कि फिटनेस उम्र की मोहताज नहीं होती। आप उम्र के किसी भी पड़ाव पर क्‍यों न हों लेकिन निय‍मित एक्‍सरसाइज से आप फिट और यंग दिख सकते हैं। माधुरी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं।

इसे भी पढ़ें: घर की चार दीवारों में फिट रहना है, तो श्रद्धा कपूर से सीखें लॉकडाउन वर्कआउट टिप्‍स और ट्रिक्‍स

इस वीडियो को शेयर करते हुए, माधुरी ने कैप्शन में लिखा, "इस समय फिट और स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जिम बंद हैं। हम अपने घरेलू सामानों का उपयोग करके भी वर्कआउट कर सकते हैं। कुछ आसान एक्‍सरसाइज भी कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं।"

एक्‍सरसाइज और ऑनलाइन डांस क्‍लास से रख रहीं हैं खुद को फिट 

माधुरी दिक्षित नेने की फिट बॉडी और सुंदरता का राज भी नियमित एक्‍सरसाइज है। क्‍योंकि एक्‍सरसाइज त्‍वचा को सुंदर, मुलायम और जंवा रखने में भी मददगार है। इसके अलावा, माधुरी दिक्षित नेने इन दिनों ऑनलाइन डांस क्लासेस भी दे रही हैं। जिसमें वह अपने कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं। हाल में माधुरी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने पैरों में घुंघरू बांधकर थिरक रही हैं और उन्‍होंने इस पोस्‍ट के कैप्‍शन में लिखा है- क्‍वारंटाइन हमसे उन सभी चीजों को करवा रहा है, जो हम हमेशा से चाहते थे। अंत में यह जानने के लिए देखें कि मैं हमेशा क्या करना चाहती हूं। 

इसे भी पढ़ें: क्‍या वजन घटाने से घट सकता है जोड़ों का दर्द? जानें जोड़ों के दर्द से राहत पाने के 3 आसान एक्‍सरसाइज

घर पर हेल्‍दी कुकीज बनाकर बनाएं लॉकडाउन को यादगार 

ऐसा नहीं है कि आप इस लॉकडाउन को एक बुरी याद के तौर पर अपने पास रखें। आप इस लॉकडाउन एक अच्‍छी याद के साथ भी यादगार बना सकते हैं। कुछ ऐसा करके, जो आपने कभी न किया हो। यहां माधुरी दीक्षित नेने ने घर पर चॉकलेट चिप्‍स कुकीज विद जिंजर की हेल्‍दी रेसेपी भी शेयर की है, जिसमें वह घर पर चॉकलेट कुकीज बनाने की रेसेपी बता रही हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Here’s to hope, positivity & some sweetness in everyone’s life! #HappyEaster to you all❤️

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) onApr 11, 2020 at 11:58pm PDT

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi

 
Disclaimer