Valentine Day 2021: वैलेंटाइन डे पर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल्स न हों निराश, ऐसे बनाएं अपने दिन को खास

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले लोग अक्सर वैलेंटाइन डे पर अक्सर दूर होते हैं। पर इन टिप्स की मदद से वो अपने वैलेंटाइन डे को खास बना सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 12, 2020
Valentine Day 2021: वैलेंटाइन डे पर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल्स न हों निराश, ऐसे बनाएं अपने दिन को खास

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (एलडीआर) में रहना किसी भी जोड़े के लिए आसान नहीं होता है। इस रिश्ते में दोनों लोग दो अलग अलग शहरों या देशों में रहते हैं और इसी तरह उनका प्यार चलता रहता है। ऐसे रिश्ते को लेकर अक्सर लोगों में ये आम धारणा होती है कि दूरी की वजह से दो लोग एक दूसरे को उतना वक्त नहीं दे पाते, जितना एक रिश्ते को सींचने के लिए जरूरी होता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे पर आप अकेला महसूस कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे पर अन्य खुश जोड़ों को देख कर आपको अपने प्यार की याद आ सकती है और बुरा लग सकता है। तो आप बुरा न मानें, बल्कि अलग-अलग शहर में रह कर भी आप एक दूसरे के लिए वैलेंटाइन डे का खास बना लें। इलेक्ट्रॉनिक स्क्रीन के माध्यम से अपने साथी को देखें उनसे बात करें। इसी तरह एक आप एक दूसरे के लिए और भी छोटी-छोटी सी चीजें कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले अपने वैलेंटाइन डे को कैसे खास बना सकते हैं।

Inside_skypedate

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वालों के लिए खास वैलेंटाइन टिप्स

अपने प्रेमी को एक लेटर लिखें

पत्र लिखना आज के वक्त में एक बोरिंग और दकियानूसी लग सकता है पर इसमें लिखी आपकी फिलिंग्स आपको खास महसूस करवा सकती है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को दिल से एक खत लिख कर भेजें। ये उनके लिए रोमांटिक हावभाव में व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकता है। पत्र को ऐसे उन्हें पोस्ट करें कि ये उन्हें वेलेंटाइन डे पर मिल जाए। आपका लेटर पाकर आपके प्रेमी खुश हो जाएंगे और ये उनके लिए एक बेहद खास गिफ्ट हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: Valentine's Day 2021: बजट में है कमी लेकिन प्यार में नहीं, तो कुछ इस तरह सेलिब्रेट करें इस बार वेलेंटाइन डे

उनके लिए एक गाना गाएं

हर जोड़े का अपना एक विशेष गाना हो सकता है, जिससे आप दोनों को लगाव हो सकता है। ये गाना उनके रिश्ते की कहानी या सुखद दिनों की याद हो सकता है। अपने गीत को रिकॉर्ड करके और उसे भेजकर अपने प्यार का इजहार करें। इस तरह ये एक छोटी सी चीज उम्हें खुश कर सकती है। वहीं आप अपने साथी को एक टेक्सट कर सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। हर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बहुत झगड़ा होता है, लेकिन अगर आप इस बारे में वैलेंटाइन वीक में भी शिकायत कर रहे हैं कि तो आप गलत कर रहे हैं।

Inside_dinnertable

स्काइप डिनर डेट सेट करें

एक ही तरीका है जब आप अपने आप को खुश कर सकते हैं जब आपके दोस्त अपने वैलेंटाइन के साथ जश्न मना रहे हैं तो कि आप एक साथ एक वर्चुअल स्काइप डिनर डेट प्लान करें। आप अपने नियमित पसंदीदा चीजों से टेबल सजाएं, कैंडल्स लगाएं और एक अच्छी शांत बातचीत करते हुए डिनर करें।

अपने दोस्तों को इसमें शामिल करें

पार्टनर के लिए वेलेंटाइन डे को खास बनाने में आप उनके दोस्तों की अपने मदद ले सकते हैं। ऐसे में आपके पार्टनर के पास रहन वाले दोस्तों को गिफट्स के लिए कहें। उनके कमरे के चारों ओर छिपाने के लिए उन्हें उपहार दें और वेलेंटाइन दिवस कार्ड भेजें। इसी तरह पूरे दिन उनके लिए कुछ न कुछ करते रहें। 

Inside_gifts

इसे भी पढ़ें: Valentine Day Special: इन 6 सप्राइजिंग वैलेंटाइन डे गिफ्ट से बनाएं अपने पार्टनर के दिन को खास

एक सरप्राइज ट्रिप प्लान कर लें

आप अपने वैलेंटाइन डे के लिए एक रोमांटिक ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यह यात्रा की बहुत पहले ही प्लान कर लें। इस तरह आप वैलेंटाइन पर अकेले भी नहीं रहेंगे और आप और आपके साथी को एक दूसरे के साथ समय बीताने का भी वक्त मिल जाएगा। चाहे आप उपहार भेजकर, यादों को साझा करके या फोन पर एक-दूसरे की मौजूदगी से इस दिन मनाएं, पर इस दिन एक दूसर दूर न रहें। रिश्ता चाहे जो भी हो और आप एक दूसरे के साथ हों या न हों, पर फिर भी आपको अपने साथी के साथ इस दिन अच्छा समय बीताने की कोशिश करनी चाहिए।

Read more articles on Dating-Tips in Hindi

Disclaimer