झगड़े के बाद नाराज हो गया है पार्टनर? मनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज है तो आप इन तरीकों से उन्हें मना सकते हैं।

Priya Mishra
Written by: Priya MishraUpdated at: Oct 22, 2022 16:00 IST
झगड़े के बाद नाराज हो गया है पार्टनर? मनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

How To Make Angry Partner Happy In Hindi: लड़ाई-झगड़ा हर रिलेशनशिप में होता है। लेकिन कई बार हम जाने-अनजाने में अपने पार्टनर का दिल दुखा देते हैं, जिसकी वजह से मारा प्यार हमसे रूठ जाता है। आपने अकसर देखा होगा कि कुछ लोग अपने पार्टनर से दिनों-दिनों तक नाराज रहते हैं, लेकिन इससे धीरे-धीरे रिश्ते में दरार पड़ने लगती है। लड़ाई के बाद दोनों ही पार्टनर्स को लगता है कि दूसरा बात करने की पहल करे। लेकिन ईगो के कारण अपने रिश्ते को खराब मत होने दीजिए। अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मजबूत बना रहे तो अपनी गलती होने पर अपने रूठे पार्टनर को मना लीजिए। लड़ाई के पीछे कारण कोई भी हो, इससे ज्यादा यह मायने रखता है कि आप अपने रिश्ते को बचाने के लिए क्या कदम उठाते हैं। आज हम आपको रूठे हुए पार्टनर को मानाने के कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिससे आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा। तो आइए, जानते हैं कि आप अपने रूठे हुए पार्टनर को किन तरीकों से मना सकते हैं - 

सॉरी बोलें

अगर आपके पार्टनर आपकी किसी गलती की वजह से नाराज हो गए हैं तो सॉरी कह दें। माफी मांगने से सामने वाले व्यक्ति को भी लगेगा कि आपको आपकी गलती का एहसास है। इससे आपके पार्टनर का गुस्सा शांत हो जाएगा और वे आपको माफ कर देंगे। हालांकि, आप भी सिर्फ बोलने के लिए सॉरी ना बोलें, बल्कि अपनी गलती को महसूस भी करें। इसके साथ ही, आप भविष्य में अपनी गलती को सुधारने की कोशिश भी करें।   

गिफ्ट देकर मनाएं

अगर आपके पार्टनर आपसे नाराज हैं तो आप गिफ्ट देकर भी उन्हें मना सकते हैं। आप उनकी पसंद या जरूरत का कोई सामान उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। यहां तक कि, आप एक गुलाब का फूल देकर भी अपने पार्टनर को मना सकते हैं। भले ही आपका गिफ्ट ज्यादा कीमती ना हो, लेकिन उसके पीछे के जज्बात सच्चे होने चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: क्रश के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

प्यारा सा कार्ड दें

अगर आप अपने पार्टनर के सामने अपने दिल की बातें नहीं कह सकते हैं, तो उन्हें एक प्यारा सा ग्रीटिंग कार्ड भी दे सकते हैं। आप कार्ड में अपने मन की बातें लिखकर, उन्हें बता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। इसके अलावा, आप अपने पार्टनर के साथ किसी कैफे या रेस्टोरेंट में जाकर साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर प्यारी-प्यारी बातें कर सकते हैं, इससे उनका गुस्सा शांत होगा। 

उनकी पसंद का खाना बनाएं

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। अपने पार्टनर को मनाने के लिए आप उनकी पसंद का खाना भी बना सकते हैं। जब वे आपकी मेहनत देखेंगे, तो इससे उन्हें बहुत खुशी मिलेगी और वे आपको माफ कर देंगे। खासतौर पर अगर लड़का खाना बनाकर खिलाए तो इससे लड़कियां बहुत खुश होती हैं। 

How-To-Make-Partner-Happy

इसे भी पढ़ें: पार्टनर के साथ र‍िश्‍ते को बनाना है मजबूत? इन 5 एक्‍ट‍िव‍िटीज से जताएं प्‍यार

खुलकर बात करें

जब आपके पार्टनर आपके नाराज हों तो उनसे खुलकर बात करें। आप उनसे प्यार से पूछें कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं। इसके साथ ही, यह भी डिसकस करें कि आप भविष्य में लड़ाई होने से कैसे रोक सकते हैं। बात करने से आप दोनों को एक-दूसरे की फीलिंग्स समझ आएंगी और उनका गुस्सा भी शांत हो जाएगा। 

अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज है तो आप इन तरीकों से उन्हें मना सकते हैं। कभी भी छोटी-मोटी लड़ाइयों की वजह से अपने रिश्ते को खराब ना होने दें।

Disclaimer