क्रश के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

पहली डेट को स्पेशल बनाने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। इससे आप  साथ में एक और आपके पार्टनर अच्छा और यादगार वक्त गुजार पाएंगे।

Priya Mishra
Written by: Priya MishraUpdated at: Oct 15, 2022 15:30 IST
क्रश के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

पहली डेट हर किसी के लिए बेहद खास होती है। जब भी हम किसी खास इंसान से पहली बार मिलने वाले होते हैं, तो उस दिन को लेकर कई तरह के सपने संजोते हैं। लड़कियां ही नहीं, लड़के भी फर्स्ट डेट के लिए अपनी ड्रेस से लेकर लुक्स तक पर खास ध्यान देते हैं। कुछ लोग अपनी पहली डेट के लिए बहुत एक्साइटिड होते हैं, तो कई लोगों के मन में बहुत सी उलझनें और सवाल होते हैं। अगर आप भी पहली बार अपने क्रश के साथ डेट पर जा रहे हैं, तो इसे स्पेशल बनाने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। जैसे पहली डेट पर जाने से पहले ही आपको एक-दूसरे से दोस्ती कर लेना चाहिए। इससे आप नर्वस भी नहीं होंगे और सामने वाला व्यक्ति आपसे इंप्रेस भी हो जाएगा। तो चलिए, जानते हैं कि पहली डेट पर किन बातों का ख्याल रखना चाहिए (Things to keep in mind on first date In Hindi) -

सही जगह चुनें 

अगर आप अपनी पहली डेट को यादगार बनाना चाहते हैं तो मिलने के लिए सही जगह का चुनाव करें। डेट पर जाने के लिए कोई अच्छी जगह पहले से ही चुन लें। पहली डेट के लिए आप किसी रेस्टोरेंट या कैफे में जा सकते हैं। लेकिन ऐसी जगह का चुनाव करें, जहां ना बहुत ज्यादा शोर हो और ना बिल्कुल शांत माहौल हो। इससे आप दोनों का मूड अच्छा रहेगा और आप एक-दूसरे से अच्छी तरह बात कर पाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: कैसे जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, जानें True Love के ये 5 संकेत

ठीक से तैयार हों

अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं तो अच्छे से तैयार होकर जाएं। पहली डेट पर भड़कीले या ऐसे कपड़े पहन कर ना जाए जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस ना करें। ऐसा ना हो कि आप स्टाइल के चक्कर में ऐसे कपड़े पहन लें जिसमें आपको उठने-बैठने में ही परेशानी हो। कपड़े से होने चाहिए जिसमें आप अच्छे लगें और कॉन्फिडेंट भी फील करें।

बातों पर ध्यान दें

अपनी पहली डेट पर इस बात का खास ख्याल रखें कि आप सामने वाले की बातों को भी ठीक से सुनें। डेट पर बार-बार अपने मोबाइल फोन की तरफ ना देखें और सामने वाले व्यक्ति को अटेंशन दें। इसके अलावा, पहली डेट पर अपने पार्टनर को इज्जत जरूर दें। इन बातों से आप अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं।

First-Date-Tips

पार्टनर को कंफर्टेबल महसूस करवाएं

पहली डेट पर जा रहे हैं तो सामने वाले को कंफर्टेबल महसूस करवाने की कोशिश करें। आप अपने पार्टनर से पूछ लें कि वे कैसी जगह पर जाना पसंद करेंगे। इसके अलावा उन्हें खाने पीने या किसी भी और चीज के लिए फोर्स ना करें। इसके अलावा, इस बात का भी ध्यान रखें कि आप कोई ऐसा सवाल या कोई ऐसी बात ना करें जिससे सामने वाला व्यक्ति असहज महसूस करे। इसके साथ ही, अपनी बातों को भी बहुत शालीनता के साथ पेश करें।  

इसे भी पढ़ें: शादी के बाद लाइफ हो गई बोरिंग, तो यूं फिर से लगाएं उसमें प्यार का तड़का

दिखावा ना करें

पार्टनर के साथ पहली डेट पर जा रहे हैं तो दिखावा ना करें। कोई भी रिश्ता लंबा और अच्छा तभी चलता है, जब आप उसके प्रति ईमानदार रहें। सामने वाले व्यक्ति को इंप्रेस करने के चक्कर में झूठ ना बोलें और दिखावा करने से भी बचें। आप जैसे हैं, वैसे ही अपने पार्टनर के साथ रहें।

अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो इन सभी बातों का खास ख्याल रखें। कई बार हमारी छोटी-छोटी गलतियां भी रिश्ते को तोड़ सकती हैं। लेकिन, अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो इससे सामने वाले व्यक्ति पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इससे आप दोनों साथ में एक अच्छा और यादगार वक्त गुजार पाएंगे।

Disclaimer