कैसे जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, जानें True Love के ये 5 संकेत

Relationship Tips: प्यार सभी की जिंदगी का सबसे खूबसूरत अहसास होता है। ऐसे में इन बातों से जानें आपका पार्टनर आपके लिए सीरियस है या नहीं। 

Anju Rawat
Written by: Anju RawatPublished at: May 31, 2022Updated at: May 31, 2022
कैसे जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, जानें True Love के ये 5 संकेत

How to Know Your Partner Loves You or Not: जब हमारे साथ कोई प्यार करने वाला होता है, तो उसका अहसास ही अलग होता है। उस समय हम अलग, खुश महसूस करते हैं। जो लोग किसी के साथ रिश्ते में होते हैं, वे अकसर जानना चाहते हैं कि क्या उनका पार्टनर सच में उनसे प्यार करता है? उनकी भावनाओं को समझता है, या फिर उनके प्रति लगाव है। वैसे तो सामने वाला व्यक्ति आपसे प्यार करता है या नहीं, उसका पता आपको अहसास हो जाता है। लेकिन कई बार हम पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं और गलत इंसान के साथ रह रहे होते हैं।

अगर आप भी किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो इन संकेतों से जानें वह आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं-

1. आपकी बातों को ध्यान से सुनें

अगर आपका पार्टनर आपकी बातें ध्यान से सुनता है, आपकी बातों को सीरियसली लेता है, तो इसका मतलब है कि वह आपसे सच में प्यार करता है। आपको हर सवाल का जवाब सही तरीके से देता है, समय-समय पर आपको अपने प्यार का अहसास करवाता है। तो यह सच्चे प्यार का संकेत होता है। 

2. हर स्थिति में आपके साथ खड़े रहना

एक सच्चा पार्टनर वही होता है, जो हर स्थिति में आपके साथ खड़ा रहता है। अगर आपका पार्टनर आपकी खुशी-दुख में साथ निभाता है। आपकी खुशी में खुश होता है, उसे सेलिब्रेट करता है और दुख में आपको हिम्मत देता है। यह समझ लें ये सच्चा प्यार है। 

relationship tips

3. तबियत खराब होने पर ख्याल रखें

जब आप बीमार पड़ते हैं, तो आपके पार्टनर का प्यार आसानी से देखा जा सकता है। अगर आपके बीमार पड़ने पर आपका पार्टनर आपका पूरा ख्याल रख रहा है, आपको समय पर दवाई और खाना दे रहा है। आपको खाने के लिए हेल्दी चीजें देता है, तो इसका मतलब है कि वह आपके बेपनाह प्यार करता है। क्योंकि कई लोग ऐसे होते हैं, तो सारा समय प्यार जाहिर करते हैं। लेकिन जैसे ही आपको उनकी जरूरत पड़ती है वे दूर हो जाते हैं। ऐसे में आप सामने वाले का अपने प्रति प्यार आसानी से महसूस कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें - जिसे चाहते हैं उसे अपनी फीलिंग कैसे बताएं? जानें दिल की बात कहने के 6 तरीके

4. नाराज होने पर आपको मनाएं

हमारे नाराज होने पर सिर्फ उसी व्यक्ति को फर्क पड़ता है, जो आपसे प्यार करता है। अगर कोई आपसे प्यार नहीं करता है, तो उसे आपकी नाराजगी से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपके नाराज होने पर उदास हो जाता है, आपको मनाने की कोशिश करता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे बहुत प्यार करता है। लेकिन अगर आपकी नाराजगी से आपके पार्टनर को कोई फर्क नहीं पड़ता तो यह सच्चे प्यार का संकेत नहीं होता है।

5. आपकी मन की बात समझ जाएं

कई बार हमारे मन में बहुत कुछ चल रहा होता है, लेकिन हम उसे शब्दों में बयां नहीं कर पाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर से कुछ कहना चाहते हैं लेकिन कह नहीं पा रहे हैं, और आपका पार्टनर आपकी मन की बात समझ लेता है तो इसका मतलब है वह आपको अच्छे से जानता है। आपके प्यार करता है, आपकी भावनाओं को समझता है। 

इसे भी पढ़ें - क्या आपको किसी पर क्रश है? तो इन 4 तरीकों से बताएं अपने दिल की बात

भविष्य के बारे में बात करें

अगर आपका पार्टनर आपके साथ भविष्य देख रहा है, आपसे भविष्य की बातें करता है तो इसका मतलब है वह आपके लिए सीरियस है। वह आपके साथ अपना जीवन जीना चाहता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर भविष्य की बातें करने में हिचकिचाता है, भविष्य को ज्यादा अहमियत नहीं देता है तो यह सच्चे प्यार का संकेत नहीं होता है। क्योंकि जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो उसके साथ आगे के जीवन की प्लानिंग करना पसंद करते हैं। 

अगर आप भी किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो इन संकेतों से पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं। लेकिन कई बार लोगों का व्यवहार वैसा ही होता है, ऐसे में आप कोई भी फैसला सोच-समझकर लें।

(All Images Source: Freepik)

Disclaimer