क्या आपको किसी पर क्रश है? तो इन 4 तरीकों से बताएं अपने दिल की बात

Relationship Tips: अगर आपका ऑफिस, कॉलेज में किसी पर क्रश है, तो आप उसे इन 4 तरीकों से अपनी दिल की बात बता सकते हैं। 

Anju Rawat
Written by: Anju RawatPublished at: May 29, 2022Updated at: May 29, 2022
क्या आपको किसी पर क्रश है? तो इन 4 तरीकों से बताएं अपने दिल की बात

How to Give Hints to Your Crush in Hindi: प्यार एक बेहतरीन एहसास है। जब हमें किसी से प्यार होता है या किसी पर क्रश होता है, तो हम उसके साथ अधिक-से-अधिक समय बिताना पसंद करते हैं। जब हम किसी को पसंद करते हैं, तो उसके लिए ‘क्रश’ शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। अधिकतर लोगों को ऑफिस, कॉलेज या फिर घर के आस-पास किसी पर क्रश आ सकता है। कई लोग सीधे तौर पर क्रश को अपने दिल की बात बता देते हैं, तो कुछ अपने फ्रेंड्स के जरिए बताते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी दिल की बात सीधे तौर पर बताने में हिचकिचाते हैं। ऐसे में आप कुछ हिंट के जरिए अपनी दिल की बात अपने क्रश तक पहुंचा सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं अपने क्रश को दिल की बात कैसे बताएं-

love emoji to crush

1. लव इमोजी शेयर करें

अगर आपकी अपने क्रश से व्हाट्सअप पर बातचीत होती है, तो आप उसे इमोजी के जरिए अपने दिल की बात बताने की कोशिश कर सकते हैं। प्यार जाहिर करने में इमोजी काफी मददगार हो सकती हैं। आप अपने क्रश को बातचीत के दौरान किस इमोजी, हार्ट इमोजी, विंक इमोजी सेंड कर सकते हैं। 

अगर आपकी अपने क्रश के साथ फ्रैंडली बात होती है, तो ब्लॉविंग किस इमोजी भेजकर फलर्ट किया जा सकता है। यह एक हिंट हो सकता है कि आप उसे पसंद करते हैं। इससे आपके क्रश को आपकी फीलिंग्स के बारे में पता चल सकता है।

इसे भी पढ़ें - शादीशुदा जिंदगी में बढ़ रहे हैं झगड़े? रिश्ता टूटने से बचाने के लिए करें ये 5 काम

2. GIF सेंड करें

अगर आप मुंह से अपने क्रश को दिल की बात बताने में हिचकिचा रहे हैं, तो GIF का सहारा ले सकते हैं। आप व्हाट्अप, फेसबुक या दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने क्रश को चैट करते समय लव GIF सेंड कर सकते हैं। अगर आपकी अपने क्रश के साथ अच्छी बॉन्डिंग है, तो आप उसके सोशल मीडिया पोस्ट पर कॉमेंट में भी लव जीआईएफ भेज सकते हैं। 

इसके अलावा आप कुछ रोमांटिक मूवी, सीरियल का भी GIF डाउनलोड करके शेयर कर सकते हैं। इससे आपके क्रश के मन में सवाल जरूरी आएगा। ऐसे में वे आपसे पूछ भी सकते हैं और आपके दिल की बात जानने की कोशिश कर सकते हैं।

3. तारीफ करें

अगर आपको ऑफिस, कॉलेज में किसी पर क्रश है, तो आप उसकी तारीफ फलर्टिंग वाले अंदाज में कर सकते हैं। आप अपने क्रश की पर्सनैलिटी, आंखों और लुक की तारीफ कर सकते हैं। अगर आपकी या आपका क्रश कोई नई ड्रेस पहन कर आया है, तो उसकी तारीफ जरूर करें। 

इसके अलावा अगर आपका क्रश ऑफिस, कॉलेज में अच्छी परर्फोमेंस देता है तो भी उसकी तारीफ की जा सकती है। किसी की बार-बार तारीफ करना, बहुत बड़ा हिंट हो सकता है। तारीफ करने से आपका क्रश सोच सकता है कि यह आखिर ऐसा क्यों करता है या करती है। 

इसे भी पढ़ें - घर के कामों में छोटी सी मदद करके आप कम कर सकते हैं अपने पार्टनर का मानसिक बोझ, ऐसे करें शुरुआत

time spend with crush

4. एक साथ समय बिताने की कोशिश करें

अगर ऑफिस में आपका क्रश आपके डिपार्टमेंट में से ही किसी पर है, तो ऐसे में आप उसके साथ बैठने में रुचि दिखा सकते हैं। उसके काम में हेल्प कर सकते हैं। साथ ही लंच भी उसके साथ करने में ही रुचि दिखाएं। इसके अलावा अगर आपका क्रश वॉटर कूलर तक जाना चाहता है, या फिर कैंटीन में जाना चाहता है तो आप उसे कंपनी दे सकते हैं। इससे आपको एक साथ टाइम स्पेंड करने का भी मौका मिलेगा। जब आप दोनों तक साथ अधिक समय बिताएंगे, तो आपके क्रश को भी आपकी फीलिंग्स के बारे में पता चलने लगेगा। हो सकता है आपके क्रश का लगाव भी आपकी तरफ होने लगे।

अगर आपका भी अपने ऑफिस, कॉलेज में कोई क्रश है, तो आप इन तरीकों से उसे अपने दिल की बात बताने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका क्रश पहले से ही किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रिश्ते में हैं, तो इस स्थिति में आपको सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए।

Disclaimer