पार्टनर के साथ र‍िश्‍ते को बनाना है मजबूत? इन 5 एक्‍ट‍िव‍िटीज से जताएं प्‍यार

Relationship tips: त्‍यौहारों की म‍िठास में आपका र‍िश्‍ता भी मजबूत बन सकता है। पार्टनर को जताना चाहते हैं अपना प्‍यार, तो जानें कुछ खास तरीके। 

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurUpdated at: Oct 13, 2022 12:15 IST
पार्टनर के साथ र‍िश्‍ते को बनाना है मजबूत? इन 5 एक्‍ट‍िव‍िटीज से जताएं प्‍यार

त्‍यौहारों का सीजन चल रहा है। साल भर के कड़वे एहसास और नोकझोंक को भुलाकर फ‍िर से नई शुरुआत करने के ल‍िए ये समय खास होता है। इस समय त्‍यौहार और सकारात्‍मक वातावरण आपके र‍िश्‍ते में नया रंग भर सकता है। पार्टनर के साथ अपने र‍िश्‍ते को मजबूत बनाने के ल‍िए कुछ खास एक्‍ट‍िव‍िटीज की मदद ले सकते हैं। इन एक्‍ट‍िव‍िटीज के जर‍िए आप पार्टनर को समय दे पाएंगे। र‍िश्‍ते में थोड़ी मि‍ठास घोलने का ये एक अच्‍छा व‍िकल्‍प भी साब‍ित हो सकता है। जानते हैं ऐसे 5 एक्‍ट‍िव‍िटीज के बारे में, जो आपके र‍िश्‍ते को बना देंगी स्‍पेशल।

relationship tips for partners

1. सरप्राइज प्‍लान‍ करें

हर क‍िसी को सरप्राइज पसंद होता है। पत‍ि और पत्‍नी को एक-दूसरे के ल‍िए सरप्राइज प्‍लान करना चाह‍िए। ऐसी चीजों को शाम‍िल न करें, जो आपको पसंद हों। अपने पार्टनर की पसंद का ख्‍याल रखें। सरप्राइज के ल‍िए बाहर डेट प्‍लान कर सकते हैं। लंच या ड‍िनर साथ करना अच्‍छा व‍िकल्‍प है। पार्टनर का व्‍यवहार, इसमें अहम क‍िरदार रखता है। आपका पार्टनर सुकून पसंद करता है, तो उसे शोर भरे माहौल में न लेकर जाएं। 

इसे भी पढ़ें- कई तरह के होते हैं लव रिलेशनशिप? किस तरह के रिश्ते में हैं आप?

2. शॉप‍िंग के ल‍िए नि‍कालें समय 

जरूरी नहीं है क‍ि पत‍ि-पत्‍नी घर का राशन लाने ही साथ जाएं। दोनों एक-दूसरे को शॉप‍िंग पर ले जा सकते हैं। एक-दूसरे के ल‍िए शॉप‍िंग करना, प्‍यार जताने का अच्‍छा तरीका है। पार्टनर के साथ घूमकर आपका मूड अच्‍छा हो जाएगा। एक-दूसरे के ल‍िए कुछ खरीदने से पार्टनर को उसके प्रत‍ि आपके प्‍यार का एहसास जरूर होगा।

3. कुक‍िंग करें 

पार्टनर साथ म‍िलकर कुक‍िंग कर सकते हैं। पार्टनर की पसंदीदा ड‍िश कुक करना भी अच्‍छा व‍िकल्‍प है। क‍िचन में अपने पार्टनर की मदद करके भी उसके साथ समय ब‍िता सकते हैं। कुक‍िंग के बाद साथ खाने का मजा ही कुछ और है। अक्‍सर समय की कमी के कारण एक-दूसरे के साथ क्‍वॉल‍िटी टाइम ब‍िताने का समय नहीं म‍िल पाता। लेक‍िन द‍िनभर में एक मील साथ में जरूर खाएं।        

4. शादी का एल्‍बम देखें 

पार्टनर के साथ समय ब‍िताना चाहते हैं, तो शादी की यादों को दोहराने से बेहतर और कुछ भी नहीं है। अपने पार्टनर के साथ शादी की एल्‍बम या वीड‍ियोज देख सकते हैं। र‍िश्‍ते को मजबूत बनाने के ल‍िए यादों का प‍िटारा तैयार रखें। पार्टनर के साथ उन अच्‍छी यादों के बारे में बात करें, जो आपके मुताब‍िक खास रही हैं। 

5. घूमने जाएं 

पार्टनर के साथ समय ब‍िताने के ल‍िए पूरी वेकेशन प्‍लान नहीं कर पा रहे हैं, तो च‍िंता न करें। शहर के बाहर कई र‍िजोर्ट और गेटवे स्‍पॉट्स होते हैं। इन जगहों पर वीकेंड पर जा सकते हैं। बजट कम है और समय भी बचाना है, तो पार्टनर को खुश करने के ल‍िए वीकेंड ही काफी है।

इन ट‍िप्‍स की मदद से आप र‍िश्‍ते को मजबूत कर पाएंगे। लेख पसंद आया हो, तो शेयर करना न भूलें। 

Disclaimer