ये A2 नेचुरल क्रीम आपके बैली फैट को 7 दिनों में करेगी कम, जानें क्या है इस्तेमाल का तरीका

अगर आप भी अपने बैली फैट से परेशान हैं तो इन A2 नेचुरल क्रीम का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में कम होगा फैट।

Vishal Singh
वज़न प्रबंधनWritten by: Vishal SinghPublished at: Aug 25, 2020
ये A2 नेचुरल क्रीम आपके बैली फैट को 7 दिनों में करेगी कम, जानें क्या है इस्तेमाल का तरीका

बिना एक्सरसाइज और डाइट के बैली फैट कैसे कम करें? ये सुनकर आपको थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन ये सच है कि आप बिना एक्सरसाइज और डाइट के अपने बैली फैट को कम कर सकते हैं। वैसे तो हम सभी जानते हैं कि पेट की चर्बी पूरी तरह से निकालने के लिए सबसे कठिन और चुनौतीपूर्ण वसा में से एक है। इसके अलावा परफेक्ट एब्स पाने के लिए हेल्दी वर्कआउट करना और खाना बहुत अच्छा है, लेकिन आप बिना इसके भी अपने बैली फैट को कम कर सकते हैं वो भी सिर्फ 7 दिनों में। ऐसा आपको ए-2 क्रीम की मदद से मिल सकता है। आइए हम आपको इस लेख में बताते हैं कि आप ए-2 क्रीम से कैसे अपने फैट को कम कर सकते हैं और क्या है क्रीम बनाने का तरीका। 

fat

बिना एक्सरसाइज अपने बैली फैट को कम करने के लिए आपको कपूर और बेबी ऑयल की जरूरत होगी। आप कपूर को तोड़कर एक कप में डाल लें और उसमें बेबी ऑयल को मिला लें। इस पेस्ट को आप करीब 2 दिनों के लिए छोड़ दें। आपको बता दें कि कपूर आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है। कपूर में भारी मात्रा में एंटीसेप्टीक तत्व के साथ कई जरूरी गुण मौजूद होते हैं। इसके साथ ही ये आपको सूरज की किरणों से भी बचाने का काम करता है और आपके ब्लड वैसल्स को भी ठीक रखता है। कपूरी आपके शरीर में मौजूद ब्लड वैसल्स को ठीक से काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है और आपके बैली फैट को कम करता है। यही नहीं बल्कि ये आपके ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है। 

वहीं, अगर बात की जाए बेबी ऑयल की तो ये भी आपके लिए काफी लाभदायक होता है। बैली फैट के साथ त्वचा को अच्छा बनाने के लिए बेबी ऑयल एक अच्छा विकल्प माना जाता है। इस पेस्ट को लगाने से पहले आप इसे अपने हाथ पर लगाकर जांच ले कि कहीं ये आपकी त्वचा को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा। 

सिंहपर्णी की चाय

ये चाय आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के साथ आपके बैली फैट को कम करने का काम करता है। इसको बनाने के लिए आप एक कप गर्म पानी और उसमें सिंहपर्णी की पत्तियां डाल लें। आप इसमें शहद और नींबू भी डाल सकते हैं। इस चाय का रोजाना सेवन करने से आपके बैली फैट भी कम होगा साथ ही ये आपको स्वस्थ रखने में आपकी मदद करेगी। 

इसे भी पढ़ें: मोटे हैं आप तो रोज खाएं ये मिर्ची, जानें हरी और लाल मिर्च में कौन घटाता है आसानी से वजन

कॉफी, ऑलिव ऑयल और शुगर क्रीम

ब्राउन कॉफी आपके ब्लड सर्कुलेशन को ठीक करने और आपके बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करती है। कॉफी, आलिव ऑयल और चीनी का मिश्रण आपके बैली फैट को कम कर सकती है। इसको बनाने के लिए आप एक कप ब्राउन कॉफी ले लें, एक कप चीनी लें और जरूरत अनुसार आलिव ऑयल डालें और इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब आप इसे एक कंटेनर में रख दें, बाद में इसे अपने बैली फैट पर लगाएं और हल्की मसाज करें। आप रोजाना इस पेस्ट के साथ 20 से 25 मिनट तक मसाज करें। 

इसे भी पढ़ें: आंतरायिक उपवास (Intermittent Fasting) के दौरान इन 5 खाद्य पदार्थों को करें डाइट में शामिल, तेजी से होगा वजन कम

ज्यादा फैट जलाने वाले आहार खाएं

आपको रोजाना अपनी डाइट में उन चीजों का सेवन करना चाहिए जो आपके फैट को जलाने का काम करें। आपकी डाइट चार्ट में अंडे हमेशा होने चाहिए।एक अध्ययन के अनुसार, ज्यादा मात्रा में प्रोटीन या अंडे से मिलने वाला प्रोटीन का सेवन आपके बैली फैट को जल्दी कम करने में आपकी मदद करता है। इसके साथ ही आप अपनी थाली में सीटरस फलों को शामिल करें, नट्स और हरी सब्जियों का सेवन जरूर करें। 

लहसुन और शहद 

लहसुन और शहद का मिश्रण आपके बैली फैट के लिए काफी फायदेमंद होता है। आप लहसुन की कुछ कलियां लेकर एक कप शहद के साथ एक कंटेनर में बंद कर दें और उस मिश्रण को करीब 2 दिन के लिए छोड़ दें और फ्रिज में रख दें। आप इस मिश्रण के एक चम्मच को रोजाना खाली पेट लें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। 

Read more articles on Weight-Loss in Hindi

Disclaimer