परवरिश फेम आशिका भाटिया ने शेयर की अपनी वेटलॉस जर्नी, नए अवतार में आईं नजर

सोशल मीडिया स्टार आशिका भाटिया ने एक साल के अंदर  अपना वेटलॉस करके ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन किया है कि सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियोज देखे जा रहें।

Dipti Kumari
Written by: Dipti KumariPublished at: Jun 27, 2022Updated at: Jun 27, 2022
परवरिश फेम आशिका भाटिया ने शेयर की अपनी वेटलॉस जर्नी, नए अवतार में आईं नजर

बढ़ा हुआ वजन सिर्फ आम लोगों के लिए ही नहीं सेलिब्रिटीज के लिए भी परेशानी का कारण बनता है। हाल ही में आपने कई सेलिब्रिटीज जैसे अदनान सामी, अर्जुन कपूर और  निमरत कौर के वेटलॉस ट्रांसफार्मेशन के बारे में  सुना होगा। इनके साथ एक नाम और जुड़ गया है आशिका भाटिया का। जी हां, सोशल मीडिया स्टार और टीवी एक्ट्रेस आशिका भाटिया ने एक साल में अपना कई किलो वजन घटा लिया है और अब वह एकदम स्लिम और फिट नजर आ रही  हैं। आशिका ने इंस्टाग्राम पर एक छोटे से वीडियो के माध्यम से अपनी वेटलॉस जर्नी के बारे में बताया है। पहले उनका वजन बहुत अधिक था लेकिन एक साल के अंदर उन्होंने अपना कमाल का ट्रांसफॉर्मेशन किया है, जिसे देखकर उनके फैंस हैरान  हैं। इंस्ट्राग्राम पर वे अपने ट्रिम फिजीक और एब्स फ्लॉन्ट करती नजर आ रही  हैं। साथ ही उनकी जॉलाइन भी इसमें बेहद खूबसूरत लग रही है। वह सोशल मीडिया पर अपने फिगर को बड़े स्टाइलिस्ट तरीके से फ्लॉन्ट कर रही  हैं। 

aashika-bhatia-weight-loss

      आशिका  बढ़े हुए वजन के साथ भी  सोशल मीडिया पर एक्टिव थीं । उन्होंने कुछ समय पहले भी अपने फिट फिगर वाली फोटो सोशल मीडिया शेयर की थी, जिसमें उनका वजन धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा था। तस्वीरें देखकर साफ पता चल रहा है कि इसके लिए  आशिका ने बहुत कड़ी मेहनत की है।  बढ़े हुए वजन के समय आशिका को लोग खूब ट्रोल करते थे। इसीलिए आशिका ने ट्रांसफॉर्मेशन के बाद वाले अपने नए  वीडियो में बॉडी शेमिंग को लेकर कई छोटे-छोटे  कॉमेंट्स भी डाले हैं, जिनमें उन्हें मोटी और अन्य तरह की बातें कही जा रही हैं। लेकिन उन्होंने लोगों की बातों पर ध्यान न देते हुए अच्छी डाइट और वर्कआउट की मदद से अपना वजन कम किया। उनके इस अवतार को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

आशिका ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर "परवरिश" सीरियल से अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने शहीर शेख और एरिका फर्नांडिस स्टारर 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी 3' में एक्ट किया है। इसके अलावा वे 'बिग बॉस ओटीटी' में भी नजर आई थीं। वे इसमें अपने फिट लुक को बड़े स्टाइल के साथ फ्लॉन्ट करती दिखी थीं।  

aashika-bhatia-weight-loss

आप भी वजन घटाना चाहते हैं तो इन टिप्स को करें फॉलो

1. हमेशा वेटलॉस करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने आहार में भरपूर मात्रा में पोषक तत्वों को शामिल करें। कई बार लोग वेटलॉस के चक्कर में खाना कम खाने लगते हैं, तो ऐसे में आपको आशिका जैसी फिजीक और एब्स नजर नहीं आएंगे। 

2. वेटलॉस की शुरुआत हमेशा लो इंटेसिटी वाले वर्कआउट से करें ताकि शरीर को अधिक नुकसान न हो। अगर आप वजन कम करने की शुरुआत हाई इंटेसिटी वाले एक्सरसाइज से करते हैं, तो ये आपके लिए चोट और तनाव का कारण बन सकता है। 

3. आप जैसे  हैं, वैसा खुद को स्वीकार करें। अपनी सेहत के लिए जरूर वजन कम करें लेकिन उसके लिए बहुत अधिक तनाव न लें। इससे आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।

4. वजन कम करने के दौरान आप भरपूर मात्रा में पानी पिएं। ताकि आपका शरीर पूरी तरह से हाइड्रेट रहे और शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद मिले। दिनभर भरपूर मात्रा में पानी पीने से वजन कम करने में मदद भी मिल सकती है। 

5. इसके अलावा हमेशा वर्कआउट शुरू करने से पहले थोड़ा वॉर्मअप जरूर करें। इससे शरीर को एक्सरसाइज करने की शक्ति मिलती है। आपको चोट या हड्डियां टूटने का डर भी नहीं रहता है लेकिन इसे एक्सपर्ट की निगरानी में करने का प्रयास करें।

वेटलॉस करने से पहले आपको अपनी स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में जरूर पता करना चाहिए ताकि आपको कोई परेशानी न हो। इसके अलावा बिना ट्रेनर या डॉक्टर की सलाह के किसी भी तरह के सप्लीमेंटेस को लेना शरू न करें। 

(All Image Credit- Aashika Bhatia Instagram)

Disclaimer