विक्की कैटरीना, शाहिद-मीरा जैसे सेलेब्स की इन जोड़ियों से आप सीख सकते हैं रिलेशनशिप से जुड़ी खास बातें

शादी एक ऐसा रिश्ता है जहां पार्टनर के साथ आपको हर कदम पर नई चीज सीखने को मिलती है। आइए आज इस रिश्ते के बारे में बॉलीवुड स्टार्स से कुछ सीखते हैं।

सम्‍पादकीय विभाग
मैरिजWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Jun 14, 2022Updated at: Jun 15, 2022
विक्की कैटरीना, शाहिद-मीरा जैसे सेलेब्स की इन जोड़ियों से आप सीख सकते हैं रिलेशनशिप से जुड़ी खास बातें

शादी जैसे ताउम्र के रिश्ते को निभाना किसी बच्चे का खेल नहीं है। खासकर भारत जैसे देश में जहां पति-पत्नी के रिश्ते को लेकर हर दूसरा इंसान सलाह दे जाता है। हमारे देश में एक लड़की अपनी मां को देखकर पत्नी की जिम्मेदारियां निभाना सिखाती है और एक लड़का अपने पिता या भाई को देखकर पति के रिश्ते को समझता है। हालांकि हर बार हमारे माता-पिता ही आदर्श पति-पत्नी का उदाहरण हों यह 100 प्रतिशत सही नहीं है। कई बार बाहर के लोग भी हमें रिश्ते को समझने की जानकारी दे सकते हैं। जैसे कि बॉलीवुड स्टार्स। इसलिए आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने न सिर्फ आप कपल्स गोल ले सकते हैं बल्कि रिश्ते को कैसे निभाना चाहिए ये भी सीख सकते हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

दीपिका और रणवीर

यह बात किसी से छिपी हुई नहीं है कि रणवीर सिंह से शादी करने से पहले दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर से ब्रेकअप हुआ था। रणबीर से ब्रेकअप के बाद दीपिका काफी टूट गईं थी। हालांकि रणवीर सिंह से शादी के बाद दीपिका पहले से ज्यादा खुश मिजाज हो गई हैं। ऑपोजिट्स अट्रैक्ट दीपिका और रणवीर की जोड़ी पर बिल्कुल परफेक्ट फिट बैठता है। रणवीर सिंह किसी भी मौके पर खुलकर दीपिका से प्यार जताने से पीछे नहीं हटते हैं। जबकि दीपिका काफी रिजर्व्ड रहना ही पसंद करती हैं। दीपिका और रणवीर का रिश्ता हमें सीखाता है कि जरूरी नहीं है हर बार पार्टनर हमें वैसा ही मिले जैसा हम चाहते हैं कई बार चीजें उलट होकर भी खूबसूरत हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः इन 5 गलतियों के कारण अंजाने में खराब हो जाते हैं रिश्ते, शादीशुदा जिंदगी में आ सकती हैं परेशानियां

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

बॉलीवुड स्टार्स को देखकर अक्सर लोगों के मन में लव मैरिज का ही ख्याल आता है। लेकिन कई बड़े स्टार्स हैं जिन्होंने अरेंज मैरिज की है। उन्हीं में से एक हैं शाहिद कपूर और मीरा राजपूत। शादी के वक्त शायद ही मीरा और शाहिद के ख्याल एक-दूसरे से मिलते होंगे, पर आज उनकी शादी को 7 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। इनके रिश्ते से यह सीखने को मिलता है किसी भी रिश्ते को नकारने या अरेंज मैरिज से पीछे हटने से पहले उसे मौका देना जरूरी है

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ

कुछ ही वक्त पहले शादी के बंधन में बंधे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ बॉलीवुड के फेवरेट कपल्स में से एक हैं। विक्की और कैटरीना ने राजस्थान में बहुत ही गुपचुप तरीके से शादी की थी। हालांकि शादी के बाद दोनों को हमेशा ही एक साथ स्पॉट किया जाता है। विक्की और कैटरीना के रिलेशनशिप से एक बात यह सीखने वाली है कि जब तक आप अपने पार्टनर को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त न हो जाए अपने रिश्ते का ऐलान न करें। अगर ज्यादा लोगों को आपके रिश्ते के बारे में पता चलेगा तो वह आपको, पार्टनर को लेकर कई तरह की सलाह देंगे जिससे बनती हुई बात भी बिगड़ सकती है।

इसे भी पढ़ेंः एक्स को कर रहे हैं मिस तो इन तरीकों से शुरू कर सकते हैं दोबारा बात

 

Disclaimer