दिल्‍ली के प्रदूषण पर प्रियंका चोपड़ा ने एयर प्‍यूरीफायर और मास्‍क के बारे में कही ये बात

Delhi Air Pollution: दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण जानलेवा बनता जा रहा है। इसी बीच अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के जरिए एक महत्‍वपूर्ण बात कही है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Nov 04, 2019
दिल्‍ली के प्रदूषण पर प्रियंका चोपड़ा ने एयर प्‍यूरीफायर और मास्‍क के बारे में कही ये बात

दिवाली के बाद से दिल्‍ली-एनसीआर वायु प्रदूषण (Air pollution delhi) की गिरफ्त में है। हालात ये हैं कि लोग अपने घरों से निकलने में भी कतरा रहे हैं। हर तरफ धुंआ यानी स्‍मॉग (Smog) दिख रहा है। सरकार भी इस पर जरूर कदम उठाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए 2 दिन पहले ही पब्लिक हेल्‍थ इमरजेंसी (Public health emergency) घोषित की जा चुकी है, जिसके चलते स्‍कूलों को 5 नवंबर तक बंद कर दिया गया है। दिल्‍ली की खराब होती हवा की गुणवत्‍ता (Air quality index of delhi) के लिए एक तरफ जहां आम जनता परेशान है तो वहीं सरकार और सेलेब्‍स भी काफी चिंतित हैं। 

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा 'देशी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने दिल्‍ली के प्रदूषण स्‍तर (Delhi pollution level) पर चिंता जाहिर करते हुए अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के माध्‍यम से बड़ी बात कह दी है। प्रियंका इस्‍टा पर मास्‍क लगाकर फोटो शेयर किया है। 

दरअसल, प्रियंका चोपड़ा अपनी आने वाली फिल्‍म 'द व्हाइट टाइगर (The White Tiger)' की शूटिंग के लिए दिल्‍ली मे हैं और वह भी प्रदूषण के खतरों से चिंतित हैं। उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि, "द व्हाइट टाइगर (The White Tiger)' की शूटिंग के दिन। अभी यहां शूटिंग करना बहुत कठिन है। मैं यह सोच भी नहीं सकती कि इन परिस्थितियों में यहां रहना कैसा होगा।"  (इसे भी पढ़ें: वायु प्रदूषण में कितना कारगर है 'एयर प्‍यूरीफायर', पढ़ें एक्‍सपर्ट की राय)

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने आगे लिखा, 'हमारे पास जो एयर प्यूरिफायर और मास्क है, इसके लिए हम शुक्रगुजार हैं। बेघरों के लिए प्रार्थना करो...'

Read More Articles On Health News In Hindi

Disclaimer