देश में Corona Virus का एक और मामला, चीन से लौटी युवती बिहार के अस्‍पताल में भर्ती

चीन में फैले Corona Virus (कोरोना वायरस) से पूरी दुनिया दहशत में हैं। भारत समेत, दुनिया भर के देशों ने वायरस से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी किया है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jan 27, 2020Updated at: Feb 05, 2020
देश में Corona Virus का एक और मामला, चीन से लौटी युवती बिहार के अस्‍पताल में भर्ती

चीन को अपनी चपेट में ले रहा Corona Virus, भारत में भी दस्‍तक दे चुका है। दो दिन पहले केरल और मुंबई में चीन से लौटे करीब 9 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद उन्‍हें निगरानी में रखा गया था। अब बिहार की राजधानी पटना में एक और मामला सामने आया है। युवती छपरा की रहने वाली है, वह चीन से लौटी है। कुछ दिन पहले चीन से लौटने के बाद उसकी तबियत अचानक खराब होने लगी, जिसके बाद उसे नजदीक के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। युवती में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर उसे पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में रेफर कर दिया गया है। 

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में युवती का इलाज किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक, PMCH के सुपरिटेंडेंट का कहना है कि, छपरा की एक लड़की, जो हाल ही में चीन से लौटी है, जिसमें कोरोना वायरस के समान लक्षण दिखने के बाद छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अब उसे पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया जाएगा।

Corona-Virus-in-india

जयपुर में भी एक संदिग्‍ध 

आज तक न्‍यूज के अनुसार, रविवार को जयपुर में भी एक मामला सामने आ चुका है, जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण सामने आ चुके हैं। इससे ग्रसित युवक चीन में पढ़ाई कर रहा है। वायरस के लक्षण दिखाई देने के बाद उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, वायरस की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

वहीं, बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर काफी सावधानी बरती जा रही है। कुल 392 यात्रियों ने कल से आज सुबह 8 बजे तक थर्मल स्कैनर की जांच की गई। चीन स्थित, भारतीय दूतावास के अधिकारी कोरोना वायरस के संदिग्‍धों पर नजर बनाए रखे हैं। बीजिंग स्थित दूतावास वहां रह रहे सभी भारतीयों के संपर्क में है। वुहान और हुबेई प्रांत से भी लगातार अपडेट लिए जा रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 80 हो गई। अब तक इसके चपेट में 2700 से ज्यादा लोग आए हैं।

Read More Articles On Health News In Hindi

Disclaimer