Monsoon Fashion: इस बारिश के मौसम में ट्रेंड में हैं ये स्टाइलिश स्लीपर्स, कीचड़-पानी से रहेगी सुरक्षा

बरसात के मौसम लगभग हर किसी को पसंद होता है लेकिन इस मौंसम में होनें वाले कीचड़ और जगह-जगह पानी भरने की वजह से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं बारिश के मौसम में स्‍टाइलिश व कंर्फटेबल रहने के लिए कुछ र

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Jul 27, 2019Updated at: Jul 27, 2019
Monsoon Fashion: इस बारिश के मौसम में ट्रेंड में हैं ये स्टाइलिश स्लीपर्स, कीचड़-पानी से रहेगी सुरक्षा

बरसात के मौसम लगभग हर किसी को पसंद होता है लेकिन इस मौंसम में होनें वाले कीचड़ और जगह-जगह पानी भरने की वजह से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको स्‍टालिश और फैशनेबल दिखने के लिए ड्रेस, तो मिल जाती हैं, लेकिन आप सैंडल्‍स के शूज के बारे में काफी सोचते हैं। ऐसे में एक बेहतर विकल्‍प यह है कि आप मॉनसून में ऐसी स्‍लीपर का इस्‍तेमाल करें, जो आपको बारिश के दिनों में फैशनेबल बनाने के साथ-साथ आपके पैरों का बचाव भी करेंगी। 

वैसे, तो बरसात के मौसम में फिसलने के डर से लोग जूते या चप्‍पल पहनते हैं लेकिन जूतों में पानी घुसने और गीले जूते आपको काफी अनकंफर्ट फील करवाते हैं। चप्‍पल बरसात में सही है, लेकिन वह आपके लुक को खराब कर देती हैं, ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं बारिश के मौसम में स्‍टाइलिश व कंर्फटेबल स्‍लीपर के बारे में जिन्‍हें आप कम बजट में आसानी से मानसून के दिनों इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इन स्‍लीपर को पहनकर आप बारिश के दिनों में अच्‍छा महसूस कर पाएंगे। बरसाती चप्पलों को ना गीला होने का डर रहता है और ना ही कैरी करने में कोई दिक्कत। इस तरह रेनी स्लीपर आपके पैरों को कीचड़ से और आपको गिरने दोनो से बचा सकते हैं। 

इसे भी पढें: एक्सरसाइज के दौरान टूटते हैं बाल तो अपनाएं ये हेयरस्टाइल, झड़ने-गिरने बंद हो जाएंगे बाल

क्लॉग सैंडल/स्लीपर 

क्लॉग सैंडल/स्लीपर बरसात के मौसम में सबसे बेहतर विकल्‍प है। इसमें आपके पैरों को आराम के साथ आपको एक स्‍टाइलिश लुक भी मिलता है और आप इन्‍हें किसी लगभग फॉर्मल को छोडकर सभी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं। चाहें, तो शॉर्ट्स के साथ पहनकर मानसून का मजा लें या फिर बाकि किसी ड्रेस के साथ। आपको आसानी से अलग-अलग तरह की स्टाइलिश क्‍लॉग सैंडल्‍स मिल जाएंगी, वो भी किफायती दामों में।  

मेंस फ्लिप-फ्लॉप 

फ्लिप-फ्लॉप आपको मानसून के दौरान ट्रेंडी लुक देने में काफी मदद कर सकती हैं। लड़के हों या लड़कियां सबके लिए यह आसानी से मिल जाएंगी। इनको पहनकर आप बारिश के किचकिच में भी अच्‍छा फील करेंगे और इसके अलावाख्‍ यह ड्रेस के साथ भी परफेक्ट मैच करेंगे। लड़कियों की बात करें, तो उन्‍हें, कई प्रकार की अलग-अलग स्‍टाइ‍ल में फ्लिप-फ्लॉप सैंडल्‍स मिल जाएंगी।

इसे भी पढें: बार-बार आने वाले अपर लिप्‍स हेयर से है परेशान? तो छुटकारा दिलाएंगे ये 5 आसान घरेलू उपाय

एथलिट आउट डोर सैंडल्स 

एथलिट आउट डोर सैंडल्स को आप वैसे किसी भी मौसम में पहन सकते हैं, लेकिन मानसून में भी यह आपके लिए अच्‍छी हैं। इनमें न पैर फिसलने का डर होता है और न ही यह आपको असहज महसूस करवाती हैं। इस सीजन में आप इन्‍हें किसी भी प्रकार के ड्रेस के साथ मैच कर सकते हैं। इनकी सबसे अच्छी बात यह है कि ये आपके पैरों को सुरक्षा देने का काम करती हैं। यह बाकी सैंडल्‍स से थोड़ी मंहगी जरूर हो सकती हैं, लेकिन यह लंबे समय तक चलने वाली और कंर्फरटेबल हेाती हैं। 

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer