लॉकडाउन से ब्यूटी रूटीन भी हुआ बंद! 45 पार मलाइका से सीखें घर पर स्किन लाइटनिंग के ये नुस्खा, चेहरा निखरेगा

मलाइका लॉकडाउन में अपने ब्यूटी रूटीन से हमें रूबरू करा रही हैं और इस वक्त अकेले रहने के दौरान अधिक से अधिक सक्रिय रहा जाए। 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Mar 26, 2020
लॉकडाउन से ब्यूटी रूटीन भी हुआ बंद! 45 पार मलाइका से सीखें घर पर स्किन लाइटनिंग के ये नुस्खा, चेहरा निखरेगा

बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक मलाइका अरोड़ा को उनकी फिटनेस और छरहरी काया के साथ खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है। 45 से ज्यादा उम्र होने के बाद भी मलाइका के चेहरे पर उम्र बिल्कुल भी हावी नहीं दिखती है। जिस उम्र में महिलाओं के चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है उस उम्र में मलाइका अपनी ब्यूटी और फिगर से ज्यादातर महिलाओं को प्रोत्साहहित कर रही है। मलाइका की उम्र के हिसान से उनका लुक और फिट बॉडी उनकी अच्छी जीवनशैली को दर्शाता है। हालांकि इन दिनों जब पूरा देश बंद है और लोग घर में रहने के लिए मजबूर हैं ऐसे में ब्यूटी रूटीन का बिगड़ना लाजमी है। लेकिन मलाइका इस चिंता के दौर में उन लोगों के लिए रोशनी की किरण लेकर आई हैं, जिना ब्यूटी रूटीन ठप पड़ गया है और चेहरे की रंगत उड़ती जा रही है। मलाइका फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग कर रही है और अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कोरोना वायरस को लेकर जागरूरकता फैला रही हैं। 

मलाइका लॉकडाउन में अपने ब्यूटी रूटीन से हमें रूबरू करा रही हैं और इस वक्त अकेले रहने के दौरान अधिक से अधिक सक्रिय रहा जाए इस बारे में कुछ जरूरी जानकारी दे रही हैं। फिटनेस वीडियो और कूकिंग वीडियो शेयर करने के अलावा मलाइका इन दिनों अपनी स्किन का ध्यान कैसे रखा जाए इससे भी जुड़ी जानकारी दे रही हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच के बीत मलाइका के दिन की शुरुआत गर्म नींबू पानी पीकर होती है, जिसे आयुर्वेद में एक इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में जाना जाता है। 

मलाइका के स्किनकेयर की खासियत पर क्यों किसी का ध्यान नहीं जाए आप ये तस्वीर देखकर पता लगा सकते हैं। जी हां, मलाइका ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाया हुआ है। ये जेल आपकी त्वचा के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। इस लेख में हम आपको एलोवेरा जेल के कुछ फायदों के बारे में  बता रहे हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। 

इसे भी पढ़ेंः Ayurveda for Flawless Skin: ये आयुर्वेदिक ब्यूटी सीक्रेट आपको देगा बेदाग और निखरी त्वचा, जानें करने का तरीका

एक्ने ट्रीटमेंट 

यह जेल एंटी-इंफ्लामेटरी गुणों से भरा होता है,  जो सूजन को कम कर जिद्दी मुंहासों को शांत करने का काम करते हैं। 

मॉश्चर 

यह जेल एक बेहतरीन मॉइस्चराइज़र के रूप में काम कर सकता है, क्योंकि यह आपकी त्वचा में मौजूद नमी को सील कर सकता है।

इसे भी पढ़ेंः Face Skin Tighten Tips: स्किनकेयर रूटीन के ये 3 स्टेप बनाएंगे चेहरे की ढीली त्वचा को टाइट, जानें करने का तरीका

कट्स और त्वचा में जलन

अगर आपके चेहरे पर छोटे-छोटे कट हैं या फिर त्वचा में किसी प्रकार की जलन होती है तो यह जादुई पौधा आपकी त्वचा को शांत करने और ठीक करने में मदद कर सकता है। 

बालों को हटाने के बाद मिलता है आराम 

चाहे आपने अपने बालों को वैक्स के जरिए हटाया हो या फिर थ्रेडिंग की हुई है यह जेल आपको दर्द और जलन से तुरंत राहत दिला सकता है।

स्किन लाइटनिंग 

चाहे आपके चेहरे पर काले धब्बे हों या मुंहासे के निशान हों, एलोवेरा जेल में मौजूद अलोइन ऐसे धब्बों को हल्का करने में मदद करता है। बेहतर परिणाम के लिए आप इसे दिन में 2-3 बार लगा सकते हैं।

अगर आपको इस बात की शिकायत है कि यात्रा, प्रदूषण और सूरज की किरणों के संपर्क में आने से आपकी त्वचा की सेहत पर क्या असर पड़ता है, तो यह जेल आपकी कई सौंदर्य समस्याओं का जवाब हो सकता है।

Read More Articles On Skin Care in Hindi

Disclaimer