Makeup Tips: वेडिंग पार्टी में दिखना है सबसे अलग और खूबसूरत, तो 4 स्टेप्स में जानें मेकअप का सही और आसान तरीका

Makeup Tips: यदि आप भी किसी शादी पार्टी में सबसे सुंदर और अलग दिखना चाहती हैं, तो आप गिल्‍टर आई और न्‍यूड लिप मेकअप कर सकते हैं। आइए यहां हम आपको मेकअप के 4 ईजी स्‍टेप बता रहे हैं।   

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Oct 30, 2019Updated at: Oct 30, 2019
Makeup Tips: वेडिंग पार्टी में दिखना है सबसे अलग और खूबसूरत, तो 4 स्टेप्स में जानें मेकअप का सही और आसान तरीका

जब कभी भी शादी पार्टी या फिर किसी भी फंक्‍शन की बात आती है, तो आप हमेशा कुछ नये आउटफिट्स को चुनते हैं। क्‍योंकि हर किसी की यही चाहत होती है कि वह सबके बीच अच्‍छा दिखे। अब केवल नये कपड़े ही आपको सुंदर व खास दिखने के लिए काफी नहीं होते हैं। इसके लिए आपको अच्‍छे आउटफिट के साथ एक सही मेकअप भी जरूरी होता है, जो आपके लुक को बेहतर और बिगाड़ने दोनों काम करता है। अब आने वाले किसी फंक्‍शन या पार्टी में भी आप मेकअप को लेकर कोई गलती न कर बैठें, इसके लिए हम आपको यहां ग्लिटर आई और न्‍यूड लिप्‍स के मेकअप का सही तरीका बता रहे हैं। 

मेकअप के 4 स्‍टेप (4 Easy Step For Perfect Makeup) 

1 बेस

सबसे पहले आप मॉइस्चराइज़र, प्राइमर और फाइंडेशन के साथ अपने मेकअप को शुरू करें। आप इसे हल्का रखें, बहुत अधिक प्रॉडक्‍ट का इस्‍तेमाल न करें। जब बेस लग जाए, तो आप फिर कंसीलर और लूज पाउडर लगाएं। एक पाउडर ब्लश के साथ आप पाउडर का उपयोग का इस्‍तेमाल करें और अपने चेहरे को फ्रेम करें।

इसे भी पढें: त्यौहारों और शादियों के इस सीजन में लेटेस्ट मेकअप और ब्यूटी ट्रेंड से खुद को सजाएं, पाएं सबकी वाहवाही!

2 आई मेकअप 

अब आप अपने आई मेकअप पर आएं और इसकी शुरूआत करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्‍यान रखें। यदि आपकी आंखें बड़ी हैं, तो बहुत डार्क और बहुत मोटा काजल या आईलाइनर न लगाएं। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा काजल और आईलाइनर लगा सकते हैं। लेकिन काजल आईलाइनर से पहले मैटेलिक ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल करें। आप गोल्‍ड शेड चुन सकते हैं, यह एक ऐसा शेड है, जो ज्यादातर इंडियन वुमन्‍स के स्किन टोन के साथ अच्छा मैच करता है। अच्‍छे से ग्लिटर आईशैडो लगाने के बाद आप अपनी च्‍वाइश के हिसाब से आईलाइनर व काजल लगाएं। 

3 लिप मेकअप

अब अगर आप ग्लिटर आईशैडो का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, तो चमकदार आंखों के साथ लिप शेड को न्यूट्रल रखें। यानि आप कोरल और बेज कलर अच्छे रंग हैं। इस तरह के लिप कलर को सफाई से अपने होंठों पर लगाएं। 

 इसे भी पढें: हाथों की सुंदरता होते हैं आपके नाखून, इन 8 तरीकों से करें नाखूनों की देखभाल

4 हेयरस्टाइल

आपका हेयरस्‍टाइल भी आपकी पूरी पर्सनेलिटी को बिगाड़ सकता है। इसलिए हमेशा ड्रेस और अपने चेहरे के शेप के अनुसार अपना हेयरस्टाइल चुनें। एक गोल चेहरे के लिए आप अपने बालों को खुला छोड़ सकते हैं। वहीं एक छोटे चेहरे के लिए अपडू हेयरस्‍टाइल एक बेस्‍ट ऑप्‍शन है।  

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer