आइब्रो को करना है मोटा और घना, तो इन 4 तरीकों से करें साबुन का इस्तेमाल

आपका चहरा पतला हो या मोटा घने आइब्रो इसे एक कॉन्फिडेंट लुक देते हैं। आइए जानें कैसे साबुन का इस्तेमाल करके आप अपने आइब्रो को घना बना सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Mar 02, 2020Updated at: Mar 02, 2020
आइब्रो को करना है मोटा और घना, तो इन 4 तरीकों से करें साबुन का इस्तेमाल

एक परफेक्ट आइब्रो आपके चहरे की खूबसूरती को चार चांद लगा सकते हैं। पर इन दिनों घने आइब्रो रखने का ट्रेंड चल रहा है। पहले की तरह अब लोग पतले आइब्रो या बेहद शार्प आइब्रो रखना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं। लोगों को आजकल मोटी भौहें रखना बेहद पसंद है। ऐसे में जिन लड़कियों के पास प्राकृतिक रूप से मोटे और घने आइब्रो नहीं है, वो निराश हो  सकती हैं। पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हमारे-आपके सबसे घरों में इस्तेमाल होता है। इसका इस्तेमाल करके आप मोट और घने आइब्रो पा सकते हैं। वो कैसे? तो आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में। सबसे पहले, आपको एक भौं उत्पाद जैसे पाउडर या जेल की आवश्यकता होगी, जो स्पूली ब्रश और साबुन के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

inside_eyebrows

स्टेप-1 अपने भौंह को गहराई प्रदान करें

अगर आप पतले भौंहों वाले हैं और मोटे और गहरे भौंहे चाहते हैं, तो आप बेसिक आइब्रो क्रीम या मोश्टराइजर के साथ मोटा ब्रो पा सकते हैं। हार्ड ब्रिसल्स वाले एंगल्ड ब्रश से, हल्के हाथों का उपयोग करके अपने भौं में इसे लगाएं। याद रखें, आप हमेशा इसे हटाने के बजाय अधिक उत्पाद लागू कर सकते हैं। एक हल्के हाथ से, सूक्ष्म-चमक वाले प्रभाव को प्राप्त करने के लिए इसके कई स्ट्रोक लगाएं। अपने भौंह के प्राकृतिक छोर को अधिक न भरने की कोशिश करें, जिससे आपकी आंखों तक इसे लगा सकते हैं। इसके अलावा, एक और टिप यह है कि हमेशा बीच से शुरू करें और फिर उत्पाद को बाहर की तरफ फैलाएं।

inside_soapforeyebrows

इसे भी पढ़ें: आइब्रो में होने वाले दर्द को न समझे मामूली, ये 5 समस्याएं हो सकती हैं कारण

स्टेप 2: साबुन लगाएं

ब्यूटी एफिसिओनडोस को पता है कि आपके ब्यूटी गेम्स को हमेशा अपने हैक्स के एक अजीब सेट में आपका साबुन भी शामिल है। इसके लिए साबुन को अपने पूरे भौंहों पर अच्छे से लगाएं और एक बूंद या दो पानी छिड़कर इसे अच्छे से मिलाएं। ताकि साबुन पूरे आइब्रो पर अच्छे से फैल जाए। कुछ देर इसे ऐसे ही आइब्रो पर लगे हुए छो़ड़ दें। फिर एक ब्रश लें और उसी की मदद से साबुन की सबसे ऊपरी परत को हल्के से खुरचें। यह आपके स्पूली ब्रश को साबुन से कोट करेगा।

Watch Video: स्‍मोकी आई मेक अप

स्टेप 3: अपनी खाली आइब्रो वाले जगहों पर भी इसे सेट करें

अपनी ब्रश लें, जो साबुन से कोट की हुई है और अपने आइब्रो के बालों को ऊपर की ओर स्ट्रोक में ब्रश करना शुरू करती हैं। एक बार जब आप भौंह के बालों पर अच्छे से मिलाते रहें, तो आपको ये भी मालूम पड़ेगा कि कैसे खाली बाल वाली जगहों पर इसे ज्यादा लगाना है। ऊपर की ओर गति इसे ले जाएं, लेकिन सीधे से ऊपर की ओर ब्रश करने के बजाय थोड़ा तिरछा जाएं। यह भौंहों को पंखदार रूप देने में मदद करेगा और साबुन द्वारा बनाए गए किसी भी गुच्छे को बाहर निकाल देगा। इसी तरह उंगलियों के साथ जगह जगह इसे अच्छे से मिलाएं, भौंहों को दबाएं और अपने भौंहों के आकार को समान बनाएं।

इसे भी पढ़ें: आइब्रो को और खूबसूरत रूप दे सकती है 'माइक्रोब्लेडिंग', जानें इससे जुड़ी सारी बातें

स्टेप 4: अंत में कंसीलर और हाइलाइटर का इस्तेमाल

यहां प्रक्रिया का अंतिम चरण है, अपने कंसीलर पर अपने हाथों को पर लगाएं, जो कम से कम दो शेड्स हल्का हो या आपका हाइलाइटर हो। भौं उत्पाद से बने फैले हुए निशान को कवर करने के लिए एक कंसीलर का उपयोग करें या बस एक क्लीनर लुक को प्राप्त करने के लिए अपने भौंह आकार को परिभाषित करें। ऐसा करने के लिए एक सपाट ब्रश का उपयोग करें, अपनी भौं के आधार के साथ कवर करें। यह न केवल भौंहों को साफ करने में मदद करता है, बल्कि आपकी भौंह की हड्डी पर भी जोर देता है। अपने भौंह को उठाएं या पॉप करें, बस भौं के आर्च के नीचे थोड़ा हाइलाइटर ब्रश करें। इस तरह का रेगुलर प्रयोग आपके  आइब्रो को घना बनाने में मदद करेगा।

Read more articles on Home-Remedies in Hindi

Disclaimer