ज्यादा बिजी रहती हैं और मेकअप के लिए समय नहीं है, तो अपनाएं ये 7 स्मार्ट ब्यूटी ट्रिक्स

मेकअप पर घंटों लगाना और हर सुबह अपने बालों को सही करना एक बोर काम लग सकता है। ऐसे में आप ये मेकअप ट्रिक्स अपना सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Dec 24, 2019
ज्यादा बिजी रहती हैं और मेकअप के लिए समय नहीं है, तो अपनाएं ये 7 स्मार्ट ब्यूटी ट्रिक्स

आज की व्यस्त जीवन शैली के साथ,  पूरी तरह से मेकअप के तरीके के फॉलो करना एक मुश्किल काम है। इसके अलावा, किसी भी ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए सैलून जाना कई महिलाओं के लिए एक परेशानी से कम नहीं हैं। नाश्ते की तैयारी के साथ, बच्चों को स्कूल भेजना और खुद ऑफिस के लिए तैयार होना, खुद के लिए समय निकालना एक ऐसी लक्ज़री है जो ज्यादातर महिलाओं के पास नहीं होती है। इसके अलावा, कई महिलाओं को भी फूल मेकअप करने में आलस भी महसूस हो सकता है। भले ही उनके पास समय हो पर उन्हें इसे करने का मन न होता हो। ऐसे में आवश्यक हैं कुछ तुरंत में हो जाने वाले ब्यूटू  ट्रिक्स। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ आसान मेकअप ट्रिक्स के बारे में, जिसकी मदद से आप जल्दी में भी खूबसूरती से तैयार हो सकते हैं।

inside45.jp_MAKEUP.jpg

ऐसे करें खुद को कुछ मिनटों में तैयार

अपने गाल और पलकों के लिए ब्लश करें

अपने पसंदीदा गुलाबी ब्लश का चयन करें और अपने गालों और पलकों को एक ताजा और चमकदार दिखने के लिए हल्का सा लगाकर एक टच दें। किसी को यह पता नहीं चल रहा है कि आप कुछ ही मिनटों में इतनी खूबसूरत कैसे दिख रही हैं। किसी मिटिंग और पार्टी में आप अपने आप को तैयार कर सकते हैं। इसके लिए हमेशा अपने पर्स में इसे रखें।

चिपके हुए होंठों के लिए मस्कारा

अभी तक अपनी पुरानी काजल ब्रश को फेंका नहीं है, तो इसे फटे होंठों पर उपयोग करें। मस्कारा वैंड्स सूखे और फटे होंठों के लिए सही एक्सफोलिएटर बनाते हैं और कुछ ही समय में आपको होंठों तो चिकना और खूबसूरत बना देते हैं। साथ ही आप अपने साथ हमेशा बेबी लिप कलर रखें और कहीं जाने पहले इसे रास्ते में भी लगा सकते हैं। इस तरह की चीजों का इस्तेमाल करके आप स्मार्ट तरीके से अपने होंठों को खूबसूरत बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : केमिकल वाले मंहगे 'लिप ग्लॉस' छोड़ें, इन 3 नैचुरल तरीकों से बनाएं होठों को सॉफ्ट, पिंक और शाइनी

अपने परफ्यूम से पहले वैसलीन लगा लें

अगर आप एक शॉवर लेने के लिए बहुत आलसी हैं, तो एक अच्छे  परफ्यूम का इस्तेमाल करें। अपने परफ्यूम को स्प्रे करने से पहले अपनी त्वचा पर वैसलीन लगाएं और अपने परफ्यूम को लंबे समय तक टिकने में मदद करें। इस तरह दिन भर आपको अच्छी महक आती रहे और आपको लगेगा भी नहीं कि आपने नहाया नहीं है।

थकी आंखों के लिए सफेद आईलाइनर

जिन दिनों आप थका हुआ महसूस करते हैं जागते हैं, एक सफेद आईलाइनर का उपयोग करें, जो आपको उर्जावान दिखने में मदद करता है और आपकी आंखों को पॉप बनाता है। किसी को पता नहीं चलेगा कि आप बहुत देर रात बाहर थे।अपनी थकान को सुनहरे हाइलाइटर में आप छिपा सकते हैं और इसे अपने गाल की हड्डी और आंखों के बाहरी कोनों पर भी लगा सकते हैं। अपनी सुबह की कॉफी से पहले तरोताजा और जाग्रत दिखने के लिए ये एक सरल लेकिन प्रभावी उपाय है।

अपने बालों में बेबी पाउडर लगाएं

जब आपके पास अपने बालों को धोने के लिए समय नहीं होता है और बाल ऑयली लगते हैं, तो आप ऐसे में बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में अपने बालों में बेबी पाउडर लगा लें। ये सभी अतिरिक्त तेल को सोख लेगा और अपने बालों को कम ऑयली दिखने में मदद करेगा। इस तरह आप अचानक से किसी मिटिंग और पार्टी के लिए तैयार हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : मेकअप किट में शामिल करें इन 10 तरीकों के मेकअप ब्रश, मेकअप की फिनिशिंग होगी और भी आकर्षक

फाउंडेशन लगाने की रूटीन छोड़ें

अपने फाउंडेशन रूटीन को फॉलो करने के बजाय, कंसीलर के साथ डब करें और फ्रेश दिखें। यदि आप दिन में किसी भी समय अपने मेकअप को छूने में सक्षम नहीं हैं तो अपने कंसीलर को अपने साथ ले जाना सुनिश्चित करें। इस तरह के आप आसान मेकअप ट्रिक्स के साथ तैयार हो सकती है।

अपने बिस्तर के पास अपना मेकअप रिमूवर रखें

हर रात  मेकअप को हटाना जरूरी है, चाहे आप कितने भी आलसी या थके हुए क्यों न हों। अपने मेकअप रिमूवर को अपने बिस्तर के बगल में रखना यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने मेकअप को उतार दें। इस तरह आप अपने फेस को हेल्दी और साफ रख सकते हैं।

Read more aticles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer