प्रेग्‍नेंसी के दौरान 5 से 10 परांठे खाती थी करीना कपूर, हुई थी सिजेरियन डिलीवरी

करीना कपूर खान एक प्रसिद्ध अदाकारा हैं। उन्‍होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्‍यू में अपनी प्रेग्‍नेंसी से जुड़ी कई बातें शेयर की है।

सम्‍पादकीय विभाग
महिला स्‍वास्थ्‍यWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Dec 16, 2019
प्रेग्‍नेंसी के दौरान 5 से 10 परांठे खाती थी करीना कपूर, हुई थी सिजेरियन डिलीवरी

करीना कपूर खान अपनी आने वाली 'गुड न्यूज' की तैयारियों में लगी हुई हैं। ट्रेलर लांच हो चुका है और फिल्‍म 27 दिसंबर को री‍लीज होगी। फिल्‍म को सफल बनाने के लिए करीना जगह-जगह प्रमोशन कर रही हैं। अपनी इस आगामी फिल्‍म को लेकर करीना ने एक वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्‍यू में उन्‍होंने प्रेग्‍नेसी के दौरान से जुड़ी कई बाते शेयर की है। उन्होंने ने बताया कि फिल्म में उन्होंने जो प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाया है वह उन्हें खुद की प्रेग्नेंसी की याद दिलाता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, कियारा अडवाणी और दिलजीत दोसांझ भी मुख्य भूमिका में हैं।

प्रेग्‍नेंसी के दौरान खाती थी 5 से 10 परांठे

करीना ने बताया, यह प्रेग्नेंसी (गुड न्‍यूज फिल्‍म) बिना पराठों वाली है, और वह प्रेग्नेंसी पराठों वाली थी। क्योंकि मैं दिन में पांच से दस परांठे खाती थी। अब मैं एक ही खाती हूं। जिस समय हम चंडीगढ़ में शूटिंग कर रहे थे मैं 2 परांठे खाती थी। इस एक्साइटमेंट में कि मैं आमिर के साथ 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग कर रही हूं, मैनें सोचा कि सफेद मक्खन के साथ एक और परांठा खा लेती हूं क्योंकि मुझे यह बहुत पसंद है। मैं बहुत फूडी हूं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Baby boy 👦💕

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) onMar 18, 2017 at 6:15am PDT

बढ़ गया था 20 किलो वजन 

करीना ने अपने एक सवाल के जवाब में कहा कि, "मैं थोड़ा डरी हुई थी लेकिन मैनें अपनी प्रेग्नेंसी को इंज्‍वॉय किया। लेकिन मैं अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर डरी हुई थी और मैनें अपने डॉक्टर से 100 सवाल किए थे। हर रोज मैं उनसे सवाल पूछती थी जब मेरे पास कुछ पूछने के लिए नहीं होता था तो वह इस तरह करते थे 'सुनो अब पूछने के लिए कुछ नहीं, तुम बस आराम करो।"  

उन्‍होंने बताया कि, "वह मेरी पहली प्रेग्नेसी थी लेकिन मेरी बहन उस समय हमेशा मेरे साथ होती थी और वह हमेशा मुझे फोन कर के गाइड करती थी। मेरे डॉक्टर भी मुझसे कहते थे कि आओ और अपना वजन करो क्योंकि तुम्हारा वजन 20 किलो से ज्यादा बढ़ गया है ज्याद खाना अब बंद कर दो। तो मैं उनसे कहती के मेरे पास बस यही मौका है। तो वह मुझसे कहती थी कि तुम पागल हो गई हो।" 

इसे भी पढ़ें: 40 की उम्र में हो रही हैं प्रेग्नेंट तो इन 2 बातों का रखें ध्यान, शिशु होगा एकदम स्वस्थ

करानी पड़ी थी सिजेरियन डिलीवरी

डिलीवरी के सवाल पर उन्‍होंने बताया कि, "मुझे वासत्व में सिजेरियन डिलीवरी करवानी पड़ी क्योंकि बच्चे का सिर नीचे था। वह तेजी से घूम रहा था। तो वह बाहर आने के लिए तैयार था। वह बहुत ही हल्का था और मैं बहुत ही हाइपर थी। मुझे डिलीवरी के दौरान बहुत ही चिंता हो रही थी इसलिए उन्हें मुझे सेक्सन करना पड़ा।"

Read More Articles On Pregnancy In Hindi

Disclaimer