दिवाली पर खा-खाकर बढ़ा लिया फैट? Kareena Kapoor से लें सीखें फैट बर्न के आसान तरीके, देखें वीडियो

Kareena Kapoor Fat Burning Post : करीना कपूर जिम (Gym) में पसीना बहाने से नहीं कतरातीं हैं।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasUpdated at: Oct 28, 2022 15:10 IST
दिवाली पर खा-खाकर बढ़ा लिया फैट? Kareena Kapoor से लें सीखें फैट बर्न के आसान तरीके, देखें वीडियो

Kareena Kapoor Gym workout Video: कुछ ही दिनों पहले देशभर में धूमधाम से दिवाली का त्योहार मनाया गया है। दिवाली पर तो लोगों ने खूब सारी मिठाइयां, पकौड़े, कचौड़ी, चाट और भी बहुत कुछ खाकर न सिर्फ डाइट का चौपट कर दिया बल्कि बॉडी में एक्स्ट्रा फैट को भी बढ़ा लिया है। अगर आपने भी दिवाली पर खूब सारा खाना, मिठाई, स्नैक्स और कई तरह के पकवान खाकर फैट बढ़ा लिया है और कैलोरी बर्न करने के लिए कोई सॉल्यूशन खोज रहे हैं तो करीना कपूर से इंसपीरेशन ले सकते हैं। फूडी कही जानें वाली करीना कपूर दिवाली (Kareena kapoor diwali Celebrations) के बाद जिम में फैट बर्न कर रही हैं। करीना कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसमें करीना को जिम में पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है। 

दिवाली पर कई तरह के पकवान खाने के बाद करीना कपूर अपने रेगुलर वर्कआउट (Kareena kapoor Gym work out video) के बाद कुछ एक्सट्रा कर रही हैं, ताकि एक्सट्रा फैट को बर्न किया जा सकें। वायरल वीडियो में करीना को कभी ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है, तो कभी वो वॉल एक्सरसाइज करती हुईं नजर आ रही हैं। 

इसे भी पढ़ेंः वजन घटाने के लिए पिएं ब्लैक कॉफी के साथ शहद, जानें पीने का सही समय

देखिए करीना कपूर का जिम वर्क आउट का वीडियो 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pinkvilla (@pinkvilla)

फिटनेस फ्रीक हैं करीना कपूर

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब फेस्टिवल के बाद करीना कपूर को जिम में पसीना बहाते देखा गया हो। करीना अपनी फिटनेस और बॉडी शेप को लेकर बहुत फोकस्ड हैं। करीना के फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) में पिलाटे, वेटलिफ्टिंग, रोप एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग आदि शामिल हैं। मुंबई के नम्रता पुरोहित के फिटनेस स्टूडियो में करीना अक्सर एक्सरसाइज करती देखी जाती हैं। करीना के इस फिटनेस रूटीन का ही असर है कि उन्होंने कुछ ही दिनों में अपना पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट (Post Pregnancy Weight) घटा लिया था। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने फेवरेट फूड्स का पीछा नहीं छोड़ा था। करीना की खास बात ये है कि वो अपना फेवरेट, दाल, चावल, घी, मक्खन खाते हुए वेट को मेंटेन करती हैं। आइए जानते हैं उनका खास डाइट प्लान।

खास डाइट प्लान फॉलो करती हैं करीना - Kareena Kapoor Diet Plan In Hindi

पावर-पैक नाश्ते के साथ दिन की शुरुआत 

करीना कपूर की डाइटिशियन रुजुता दिवेकर का कहना है कि एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत पावर-पैक नाश्ता लेती हैं। करीना नाश्ते में फ्रूट्स, जूस, ब्रेड पीनट बटर, परांठा और फाइबर युक्त चीजें खाना पसंद करती हैं। रुजुता का कहना है कि एक्सरसाइज के दौरान मसल फाइबर का इस्तेमाल होता है, इसी कारण से आपको कसरत से 60 से 90 मिनट पहले पौष्टिक भोजन का सेवन करना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः बच्चों को पिलाएं आलूबुखारा का जूस, जानें इससे सेहत को मिलने वाले फायदे

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

लंच के बाद नींबू पानी - Drink lemon water after lunch

न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता का कहना है कि शरीर के एक्स्ट्रा फैट को घटाने के लिए करीना कपूर अपना फेवरेट खाना लंच में खाती है, लेकिन इसके बाद नींबू पानी जरूर पीती हैं। वेट और फैट लॉस करने के लिए करीना कपूर लंच के बाद नींबू पानी में काला नमक, चीनी, केसर और थोड़ा सा अदरक डालकर पीती हैं। ये स्पेशल ड्रिंक दोपहर की सुस्ती को दूर रखता है। साथ ही पाचन क्रिया को भी सुधारने में मदद करता है।

घर का खाना है ज्यादा पसंद

रुजुता दिवेकर का कहना है कि करीना कपूर ने अपना वजन घर का खाना खाकर घटाया है। वजन घटाने के लिए दाल-चावल-घी, खिचड़ी-दही या दूध, सब्जी और ज्वार की रोटी रात के खाने में घी के साथ खाएं। जहां तक संभव हो वजन को मेंटेन करने के लिए बाहर के जंक फूड जैसे की पिज्जा, बर्गर, नूडल्स से दूरी बनाने की कोशिश करें।

All Image Source: Instagram
Disclaimer