Doctor Verified

त्‍यौहार बनाएंगे पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत, जानें फेस्टिवल में क्वालिटी टाइम बिताने के 5 रोमांचक तरीके

इस त्‍यौहार पर आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताकर र‍िश्‍तों को मजबूत बना सकते हैं, जानें 5 आसान तरीके 

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Oct 22, 2021Updated at: Oct 22, 2021
त्‍यौहार बनाएंगे पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत, जानें फेस्टिवल में क्वालिटी टाइम बिताने के 5 रोमांचक तरीके

त्‍यौहार का समय हम सभी के ल‍िए अलग-अलग मायनों में खास होता है पर अगर आपकी शादी हो चुकी है तो इस समय को आप पार्टनर के साथ म‍िलकर और भी खास बना सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ अपना र‍िश्‍ता मजबूत करने का ये सबसे अच्‍छा समय है। फेस्‍ट‍िवल टाइम में आप पुरानी बातों को छोड़कर पार्टनर के साथ नई शुरूआत कर सकते हैं। अक्‍सर कपल्‍स में पहल करने के इच्‍छा कम होती है ज‍िसके कारण वो मि‍लकर कुछ अच्‍छा प्‍लान नहीं कर पाते पर इस फेस्‍ट‍िवल सीजन में आप पहल करें और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के ल‍िए आप इन 5 तरीकों को अपना सकते हैं, इन्‍हें व‍िस्‍तार से जानने के ल‍िए पढ़ना जारी रखें।

shopping

(image source:moovazthefinder)

1.शॉप‍िंग, बचत और क्वालिटी टाइम (Shopping, saving and quality time together)

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के ल‍िए आपको शॉप‍िंग का ऑप्‍शन चुनना चाह‍िए। पार्टनर के साथ त्‍यौहार पर नए कपड़े या सामान लेने के बहाने आपको उनके साथ अच्‍छा समय म‍िलेगा और इस दौरान आप अपने मन की बात की पार्टनर के साथ शेयर कर सकते हैं। शॉप‍िंग के ल‍िए वीकेंड का समय अच्‍छा रहता है आप त्‍यौहार के द‍िन भी शॉप‍िंग प्‍लान कर सकते हैं। त्‍यौहार के सीजन पर आपको कई ड‍िसकाउंट म‍िलते हैं तो इस समय शॉप‍िंग करना बजट फ्रैंडली भी है और इससे आपका र‍िश्‍ता भी मजबूत होगा।

2. पार्टनर के साथ मनाएं शॉर्ट वेकेशन (Short vacation with partner)

त्‍यौहार के समय अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम ब‍िताने का इससे बेहतर समय आपको नहीं म‍िलेगा। त्‍यौहार के समय होटल, रेस्‍तरां, र‍िसोर्ट में भी आपको ड‍िसकाउंट म‍िल जाएगा जहां आप अपने पार्टनर के साथ शॉर्ट वेकेशन मना सकते हैं। ये आइड‍िया उन कपल्‍स के ल‍िए अच्‍छा है जो वर्किंग ऑवर्स के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। शादी से जुड़ी समस्‍याएं भी व्‍यक्‍त‍ि के मानस‍िक और शारीर‍िक स्‍वास्‍थ्‍य पर बुरा असर डालती हैं, अगर आपके साथ भी ऐसी परेशानी चल रही है तो इस त्यौहार के सीजन में पार्टनर के साथ मनमुट‍ाव दूर कर लें।

इसे भी पढ़ें- शादी के बाद आर्थिक ज‍िम्‍मेदार‍ियों में पार्टनर का साथ कैसे न‍िभाएं? जानें 5 तरीके

3. घर की सजावट के बहाने समय साथ ब‍िताएं (Spend time together while decorating home)

decoration

(image source:englishtribuneimages) 

त्‍यौहार पर घर की सजावट जैसे द‍िए लगाना, लाइट लगाना या रंगोली बनाना आद‍ि सजावट के कामों में इंसान की क्र‍िएट‍िव‍िटी बाहर आती है। ये अच्‍छा समय है अपने पार्टनर के साथ समय ब‍िताने का क्‍योंक‍ि इस समय व्‍यक्‍त‍ि का मूड अच्‍छा रहता है और आप इस समय का पूरा फायेदा उठा सकते हैं। 

4. इस फेस्‍ट‍िवल प्‍लान करें सरप्राइज (Surprise for partner on festive season) 

surprise for partner

wavecitycenter

त्‍यौहार पर अपने पार्टनर के साथ र‍िश्‍ता मजबूत करने का इससे अच्‍छा समय आपको नहीं मिलेगा। आपको अपने पार्टनर के ल‍िए इस त्‍यौहार के सीजन पर कुछ ग‍िफ्ट्स प्‍लान करने चाह‍िए। आप अपने पार्टनर को अच्‍छा सा ग‍िफ्ट देकर भी खुश कर सकते हैं। तोहफों का आंकलन कीमत के आधार पर नहीं जरूरत के मुताब‍िक करें। आपके पार्टनर को क‍िसी खास चीज की जरूरत हो तो उन्‍हें इस त्‍यौहार पर जरूरत की चीज ग‍िफ्ट करें।

इसे भी पढ़ें- रिश्ते में विश्वास की कमी बनती है तनाव का कारण, जानें रिलेशनशिप में भरोसा बढ़ाने के तरीके

5. त्‍यौहार पर रोमांट‍िक ड‍िनर नाइट (Romantic dinner night with partner)

इस समय फेस्‍ट‍िव वाइब्‍स आना शुरू हो गई हैं, घरों में सजावट और साफ-सफाई शुरू हो गई है इस दौरान आपको अपने पार्टनर के साथ एक रोमांट‍िक ड‍िनर नाइट प्‍लान करना चाह‍िए। त्‍यौहार का मतलब ही ये होता है क‍ि हम एक-दूसरे के साथ समय बिताएं पर पत‍ि-पत्‍नी को भी एक-दूसरे को समय देना चाह‍िए। आप त्‍यौहार के द‍िन एक रोमांट‍िक लोकेशन पर कैंडल लाइट ड‍िनर प्‍लान कर सकते हैं, आप चाहें तो घर की छत पर भी ड‍िनर प्‍लान कर सकते हैं।

त्‍यौहार हमारी ज‍िंदगी में खुश‍ियां लाता है तो इस त्‍यौहार के सीजन पर आप भी अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम ब‍िताएं और अपने र‍िश्‍ते को मजबूती दें। 

(main image source:wallpapertip)

Disclaimer