ढीले और लटकते ब्रेस्ट के लिए सही ब्रा कैसे चुनें?

How to choose right bra for saggy breast: ढीले और लटकते ब्रेस्ट से छुटकारा पाने के लिए आप इन तरीकों से सही ब्रा का चुनाव कर सकते हैं।

Dipti Kumari
Written by: Dipti KumariPublished at: Jul 31, 2022Updated at: Jul 31, 2022
ढीले और लटकते ब्रेस्ट के लिए सही ब्रा कैसे चुनें?

यदि आप ढीले लटकते ब्रेस्ट की समस्या से परेशान हैं, तो फिर आपको सही ब्रा चुनने चाहिए। सही साइज की ब्रा आपके सैगिंग ब्रेस्ट की समस्या को कम कर सकते हैं। इससे आपके ब्रेस्ट का साइज सही नजर आता है। साथ ही किसी भी ड्रेस को पहनने पर आपको अच्छा लुक मिलता है। ब्रा की सही फिटिंग आपके ब्रेस्ट्स को हर उम्र में एक परफेक्ट लुक और आकार देती है। इसके लिए आपको कंफर्ट के साथ-साथ सही बैंड, कप और स्टैप का भी ध्यान रखना चाहिए। ब्रा खरीदते समय इन चीजों पर ध्यान न देने से आपको काफी परेशानी हो सकती है। आइए जानते हैं कि सैगिंग ब्रेस्ट की समस्या से निजात पाने के लिए आपको किस तरह की ब्रा पहननी चाहिए। 

ढीले लटकते ब्रेस्ट के लिए ऐसे चुनें सही ब्रा

1. टी शर्ट ब्रा 

सैगिंग ब्रेस्ट की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप टी शर्ट ब्रा पहन सकते हैं। यह ब्रेस्ट को लिफ्ट करने के साथ आकर्षक लुक भी देता है। ये बेहद आरामदायक होते हैं, जो आपके ब्रेस्ट को सही साइज और ऊपर उठाते हैं। इसे आप टॉप या शर्ट के साथ पहन सकते हैं। ये आपकी बॉडी में फिट बैठ सकता है। 

right-bra-for-sagging-breast

2. अंडरवायर्ड ब्रा

सैंगिग ब्रेस्ट के लिए अंडरवायर्ड ब्रा भी बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके अंदर के वायर ब्रेस्ट को लिफ्ट करने के साथ भरपूर सपोर्ट भी देते हैं। अगर आपको पैडेड या लाइटवेट ब्रा पहनना पसंद नहीं है, तो आप अंडरवायर्ड ब्रा पहन सकते हैं। हालांकि इस बात का ध्यान जरूर रखें कि इससे स्किन को कोई नुकसान न हो। 

3. फुल कप ब्रा

फुल-कप ब्रा ढीले लटकते ब्रेस्ट के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यह ब्रा स्तनों को पूरी तरह से कवर और लिफ्ट करने में सहायता करता है। फुल कप ब्रा आपकी बॉडी को परफेक्ट लुक देती है। इसके कप मोल्ड होते है, जो आपके ब्रेस्ट को सही शेप में दर्शाते हैं। फुल-कप ब्रा सैगी और नॉर्मल दोनों तरह की ब्रेस्ट के लिए काफी अच्छा होता है। 

इसे भी पढे़ं- ढीले और लटकते ब्रेस्ट से हैं परेशान? छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

4. पुश अप ब्रा

सैगिंग ब्रेस्ट या छोटे आकार के ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए पुश-अप ब्रा एक बेहतर विकल्प हो सकता है। ये आपकी इच्छानुसार आपके ब्रेस्ट को लिफ्ट प्रदान करती है। इससे आपका शरीर सुडौल और आकर्षक नजर आता है। इस तरह की ब्रा का प्लंज फ़ीचर आपकी डीप नेक ड्रेसेस के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है और स्तनों को सपोर्ट करता है। 

right-bra-for-sagging-breast

5. बालकनट ब्रा

स्तनों को आकर्षक और सही आकार देने के लिए आप बालकनट ब्रा भी पहन सकते हैं। यह स्तन के शीर्ष और आंतरिक हिस्सों को अधिक एक्सपोज करने में मदद करता है। आप चाहे तो गद्देदार बालकन्ट ब्रा का चयन कर सकते हैं। 

(All Image Credit- Freepik.com)

Disclaimer